Join us on Facebook
Become a GFWA member

Site Announcements

Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd


Have you submitted a rating and reviewed your project?
Rate & Review your project now! Submit your project and review.
Read Reviews! Share your feedback!


** Enhanced EDC Stayed by High Court **

Forum email notifications...Please read !
Carpool from Greater Faridabad to Noida
Carpool from Greater Faridabad to GGN


Advertise with us

Discuss, get the latest news and developments in the Greater Faridabad region

Administration Active Before/After High Court Hearing?

Postby yadav_ajay » Thu Feb 07, 2013 11:48 am

Friends,

In last 15 days, top officials from CHD visited Faridabad and reviewed all development work and major Focus point was Greater Faridabad Development work.

There is sudden visit of all Top officials without any pre-schedule. All this is happening because of Strict orders from Hon’able High Court Orders to complete the development work and to produce the affidavit before High court.

Only hope and control mechanism in India is law of Court.

Refer Different Clippings.

Clipping :1
http://navbharattimes.indiatimes.com/fi ... 371070.cms
dated : 2013.2.07

फाइनैंशल कमिश्नर ने ली मीटिंग

फरीदाबाद : शहर में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करने के लिए गुरुवार को फाइनैंशल कमिश्नर एस. एस. ढिल्लो ने सेक्टर-15ए स्थित जिमखाना क्लब में हूडा व टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग की।

इस दौरान फाइनैंशल कमिश्नर ने विकास कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही, मेट्रो के निर्माण कार्य की समीक्षा करने के साथ काम में आ रही रुकावटें दूर कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मीटिंग में हूडा प्रशासक एन. के. सोलंकी, एस्टेट ऑफिसर वीर सिंह काली रमण, एसटीपी कमल कुमार सैनी, डीटीपी संजीव मान, एसई टी. डी. चोपड़ा और हूडा के अन्य अधिकारी मौजूद थे।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

Clipping :2

Link : http://navbharattimes.indiatimes.com/vi ... 339912.cms
Dated : 2013.2.05

मुख्य हूडा प्रशासक ने किया दौरा

एनबीटी न्यूज॥ फरीदाबाद : शहर में चल रहे सभी विकास कार्यों का स्टेटस पता करने के लिए मुख्य हूडा प्रशासक डी. पी. एस. नांगल ने सोमवार को फरीदाबाद का दौरा किया।
इस दौरान उन्होंने सभी विकास कार्यों की समीक्षा की और हूडा अधिकारियों को जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
हूडा प्रशासक एन. के. सोलंकी ने बताया कि मुख्य हूडा प्रशासक डी. पी. एस. नांगल ने सोमवार को फरीदाबाद का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मेट्रो कंस्ट्रक्शन साइट, रेलवे ओवर ब्रिज व अंडर ब्रिज की साइट और ग्रेटर फरीदाबाद में चल रहे विकास कार्यों की साइटें चेक कीं।

--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Clipping : 3

Link : http://hindi.yahoo.com/%E0%A4%97-%E0%A4 ... 50635.html
dated : 2013.1.27

ग्रेटर फरीदाबाद में चल रहे विकास कार्यो के बारे में हुई समीक्षा

फरीदाबाद : ग्रेटर फरीदाबाद में चल रहे विकास कार्यो को गति देने के लिए नगर एवं ग्राम आयोजन विभाग के महानिदेशक अनुराग रस्तोगी ने विकास कार्यो की समीक्षा की। यहां हो रहे विकास कार्यो को गति देने के लिए जिला नगर योजनाकार के अधिकारियों से बेहतर कार्य करने के आदेश दिए और उन्होंने ग्रेटर फरीदाबाद का निरीक्षण भी किया।

रस्तोगी कुछ दिन पहले निदेशक का पदभार संभालने के बाद पहली बार फरीदाबाद आए थे। ग्रेटर फरीदाबाद में आवासीय कालोनी व सेक्टर विकसित हो रहे हैं। जहां पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) मूलभूत सुविधाएं मुहैया करा रहा है। इनके अलावा मास्टर रोड का कार्य भी तीव्र गति से चल रहा है। मास्टर रोड के साथ-साथ बिजली के खंभे व ड्रेनेज सिस्टम का काम चल रहा है। निरीक्षण के दौरान उनके साथ जिला नगर योजनाकार संजीव मान, जिला नगर योजनाकार (प्रवर्तन) सुधीर सिंह चौहान व अधीनस्थ अधिकारी मौजूद थे। निदेशक ने जिले में चल रहे अन्य विकास कार्यो का भी निरीक्षण किया।

लैंड पुलिंग स्कीम लागू कराने की मांग

वहीं दूसरी ओर ग्रेटर फरीदाबाद के सैकड़ों किसानों ने लैंड पुलिंग स्कीम को लागू कराने के लिए निदेशक अनुराग रस्तोगी से गुहार लगाई। ग्रेटर फरीदाबाद किसान संघर्ष समिति के कार्यकारी अध्यक्ष शिवदत्त वशिष्ठ ने निदेशक को बताया कि सेक्टर-75 से 80 के सैकड़ों किसानों ने आज तक अधिग्रहण भूमि का मुआवजा तक नहीं उठाया है और सभी किसान अपनी भूमि पर कृषि करते आ रहे है। कई किसानों ने उच्च न्यायालय से सरकार के खिलाफ स्टे ले रखा है। किसानों की तरफ से उनकी माग है कि जिन किसानों के मकान मास्टर रोड के बीच आ रहे है, उन्हें छेड़ा ना जाए। हुडा द्वारा काफी कम मुआवजा दिए जाने के कारण भी किसान पहले ही परेशान है। उन्होंने कहा कि जब तक पांच गांवों की भूमि को लैंड पुलिंग स्कीम से नहीं जोड़ा जाता, तब तक नहर पार कोई भी विकास कार्य नहीं करने दिए जाएंगे। निदेशक ने किसानों को इस संदर्भ में एक लिखित शिकायत हुडा प्रशासक एनके सोलंकी को देने के लिए कहा और किसानों को आश्वासन दिया कि उनकी मांग पर विचार किया जाएगा।
...
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Re: Administration Active Before/After High Court Hearing?

Postby miketest » Thu Feb 07, 2013 12:08 pm

Congrats to future GF's residents.
User avatar
miketest
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 108
Joined: Mon Jan 28, 2013 10:57 pm

Re: Administration Active Before/After High Court Hearing?

Postby RSHYAMGARG » Thu Feb 07, 2013 7:54 pm

I am visiting Neharpar every week but disappointed every time that no road is going to be completed because there are hindrances such as electric pole and abadi extra. When these will be removed no one knows ?
User avatar
RSHYAMGARG
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 86
Joined: Fri Mar 18, 2011 1:47 pm

Re: Administration Active Before/After High Court Hearing?

Postby brandoo » Thu Feb 07, 2013 10:51 pm

Lets hope that promised development is delivered in time.
Long live people's fight and solidarity against the inaction by authorities and illegal and malpractices adopted by builders.

Lal Salaam
User avatar
brandoo
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 167
Joined: Wed Mar 07, 2012 12:58 am


Return to Greater Faridabad News & Development

 


  • Related topics
    Replies
    Views
    Last post

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 0 guests

cron