Join us on Facebook
Become a GFWA member

Site Announcements

Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd


Have you submitted a rating and reviewed your project?
Rate & Review your project now! Submit your project and review.
Read Reviews! Share your feedback!


** Enhanced EDC Stayed by High Court **

Forum email notifications...Please read !
Carpool from Greater Faridabad to Noida
Carpool from Greater Faridabad to GGN


Advertise with us

News feed, media related information on Greater Faridabad News and Development

DTP Enforcement issued notice to SRS

Postby sendtomanish » Tue May 24, 2011 9:02 am

नहरपार मामले में एसआरएस को भेजा नोटिस

भास्कर न्यूज & फरीदाबाद
नहरपार डवलप किए जा रहे क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं को लेकर निवेशकों के संघर्ष के बाद प्रशासन ने बिल्डर्स के खिलाफ नोटिस भेजने का सिलसिला शुरू कर दिया गया है। नहरपार प्रमुख डवलपर्स में शामिल एसआरएस को जिला नगर योजनाकार एनफोर्समेंट की तरफ से नोटिस भेजा गया है। यह नोटिस नहरपार ग्रेटर फरीदाबाद वेलफेयर एसोसिएशन की शिकायत पर भेजा गया है। आरोप है कि एसआरएस अपने फ्लैटधारकों से जबरन संतुष्टि प्रमाण-पत्र पर साइन कराने में लगा हुआ है, जबकि वहां मूलभूत सुविधाओं की कमी है। एसआरएस रियल एस्टेट द्वारा नोटिस का जवाब देने के बाद विभाग अगली कार्रवाई करने की बात कह रहा है।

डीसी से भी कर चुके हैं शिकायत : ग्रेटर फरीदाबाद एसोसिएशन के प्रधान जयंत बरूआ, धीरज जैन, अजय यादव, सीमा, मनीष, अमित, एके गौड़, विनीता व आलोक ने बताया कि यहां सभी लोगों की अलग-अलग शिकायतें हैं। इन सभी को डीसी के समक्ष रखा गया। एसआरएस ग्रुप के प्रति यहां फ्लैटधारकों में अधिक गुस्सा देखा जा रहा है। कुछ लोगों ने डीसी के समक्ष ऐसे लेटर पेश किए, जिनमें एसआरएस ग्रुप के अधिकारियों ने जबरन लोगों से साइन कराए हैं। लेटर में यह लिखा गया है कि फ्लैटधारक ग्रुप द्वारा दी जा रही सुविधाओं से संतुष्ट हैं और उसको ग्रुप से कोई शिकायत नहीं है। अगर कोई फ्लैटधारक इस पर साइन नहीं करता है तो उसको कब्जा देने का वादा नहीं किया जाता। इसको देख डीसी ने इसे गंभीरता से लिया और ग्रुप को नोटिस जारी करने के आदेश जारी किए। डीसी के आदेश मिलने के बाद जिला नगर योजनाकार इंफोर्समेंट देवेंद्र पाल की तरफ से एसआरएस को नोटिस जारी कर दिया गया है।

डीसी के आदेश की अनदेखी : नहरपार डवलपर्स द्वारा मूलभूत सुविधाओं को लेकर की जा रही अनदेखी के चलते डीसी के आदेश पर 20 मई को नहरपार के 13 बिल्डर्स को पेश होने के लिए कहा गया था। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट की तरफ से इनको हाजिर होने के लिए नोटिस भी दिया गया लेकिन डीसी के सामने बीपीटीपी, केएलजे, आरपीएस, शिवसांई, ओमेक्स, ढिंगरा सहित सात बिल्डर्स व इनके प्रतिनिधि मौजूद थे। इसके अलावा यहां एसआरएस, पाल, त्रिवेणी, उप्पल, पुरी व एसपीआर की तरफ से कोई नहीं आया।

क्या कहते हैं अधिकारी

डीसी डॉ. प्रवीण कुमार का कहना है कि नहरपार बिल्डर्स द्वारा मूलभूत सुविधाओं को लेकर बरती जा रही अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एसआरएस ग्रुप द्वारा जबरन साइन कराने का मामला गंभीर है। इसलिए इसको नोटिस भेजने के आदेश दिए गए हैं। उधर, डीटीपीई देवेंद्र पाल का कहना है कि उनके पास शिकायत आने के बाद एसआरएस को नोटिस भेजा गया है। इसका जवाब आने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी।

source-http://epaper.bhaskar.com/cph/Details.aspx?id=45575&boxid=524161710546
User avatar
sendtomanish
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 356
Joined: Mon Dec 13, 2010 10:30 am

Return to Media Corner

 


  • Related topics
    Replies
    Views
    Last post

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 0 guests