Join us on Facebook
Become a GFWA member

Site Announcements

Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd


Have you submitted a rating and reviewed your project?
Rate & Review your project now! Submit your project and review.
Read Reviews! Share your feedback!


** Enhanced EDC Stayed by High Court **

Forum email notifications...Please read !
Carpool from Greater Faridabad to Noida
Carpool from Greater Faridabad to GGN


Advertise with us

Discuss, get the latest news and developments in the Greater Faridabad region

Re: Faridabad Metro News & Updates, Route Map and Plan

Postby brandoo » Thu Dec 20, 2012 11:32 am

Dear All,
Can anyone post some pics of ongoing metro work
User avatar
brandoo
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 167
Joined: Wed Mar 07, 2012 12:58 am

Re: Faridabad Metro News & Updates, Route Map and Plan

Postby yadav_ajay » Mon Jan 14, 2013 8:59 am

Link : http://navbharattimes.indiatimes.com/pr ... 009173.cms

Dated : 2013.1.14

बल्लभगढ़ तक मेट्रो की डीपीआर तैयार


नवभारत टाइम्स | Jan 14, 2013, फरीदाबाद।।

वाईएमसीए के बाद मेट्रो के बल्लभगढ़ तक पहुंचने की संभावनाएं भी प्रबल हो रही हैं। डीएमआरसी ने बल्लभगढ़ मेट्रो का डीपीआर (डीटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) तैयार कर लिया है। अधिकारियों के मुताबिक, जनवरी के अंत तक डीएमआरसी की ओर से बल्लभगढ़ मेट्रो का डीपीआर हरियाणा सरकार को सौंप दिया जाएगा। सरकार की ओर से बजट को हरी झंडी मिलते ही बल्लभगढ़ मेट्रो के लिए भी काम शुरू हो जाएगा।

सीएम ने दिया था आदेश
दिसंबर 2011 में कैबिनेट ने बल्लभगढ़ मेट्रो को मंजूरी दे दी थी। 26 मार्च 2012 को वाईएमसीए तक मेट्रो के विस्तार के लिए हरियाणा सरकार और डीएमआरसी के बीच एमओयू साइन किया गया। इस दौरान सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने डीएमआरसी से बल्लभगढ़ तक मेट्रो का डीपीआर तैयार करने और इसका विस्तार करने की बात कही थी। डीएमआरसी ने बल्लभगढ़ मेट्रो के लिए डीपीआर तैयार कर लिया है। इसे जल्द ही हरियाणा सरकार को सौंप दिया जाएगा। बल्लभगढ़ मेट्रो के लिए हरियाणा सरकार को डीएमआरसी के साथ एक अलग एमओयू साइन करना होगा। बल्लभगढ़ मेट्रो की डीपीआर में बजट और जमीन आदि के मुद्दों पर हरियाणा सरकार की सहमति बनने के बाद एमओयू साइन किया जाएगा। उसके बाद बल्लभगढ़ मेट्रो के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो सकेगी।

बनेंगे दो स्टेशन
सूत्रों के मुताबिक, वाईएमसीए से बल्लभगढ़ बस स्टैंड तक लगभग ढाई किमी लंबी मेट्रो लाइन बिछानी है। इस लाइन पर गुडईयर चौक और बल्लभगढ़ बस स्टैंड पर दो स्टेशन बनाने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। दिल्ली से आते समय हाइवे के लेफ्ट साइट में ही बल्लभगढ़ तक मेट्रो लाइन का विस्तार किया जाना है। गुडईयर चौक पर बनने वाला मेट्रो स्टेशन हाइवे के लेफ्ट साइड में होगा और बल्लभगढ़ में बनने वाला मेट्रो स्टेशन हाइवे के राइट साइड में बनाया जाएगा। इस लाइन के विस्तार में 500 से 600 करोड़ रुपये तक खर्च होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

लाखों लोगों को होगा लाभ
अधिकारियों का कहना है कि एनएचएआई ने सर्वे के मुताबिक, गाडि़यों और बसों से रोजाना लगभग एक लाख यात्री बल्लभगढ़ से दिल्ली की तरफ जाते हैं। बल्लभगढ़ तक मेट्रो पहुंच जाने से इन सभी लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। इसके साथ ही सेक्टर-57, 58, 59, 60, 61, 22, 23, 24, 25, 26, 55, 56, 58, 59, 62, 63, 64, 65, 70 और सेक्टर 2, 3 और 4 के लोगों को बल्लभगढ़ तक मेट्रो के पहुंचने से लाभ मिलेगा। बल्लभगढ़ में डिवेलप हो रहे इंडस्ट्रियल मॉडल टाउन (आईएमटी) को भी बल्लभगढ़ मेट्रो का पूरा फायदा मिलेगा।

बल्लभगढ़ मेट्रो के लिए डीपीआर तैयार हो चुकी है। जल्द ही सरकार के पास भेजी जाएगी। इसके बाद निर्माण को लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
- एन . के . सोलंकी , हूडा प्रशासक

बल्लभगढ़ मेट्रो का डीपीआर तैयार हो गया है। जनवरी अंत तक इसे हरियाणा सरकार को भेज दिया जाएगा।
हिमांशु , मेट्रो प्रव क्ता
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Re: Faridabad Metro News & Updates, Route Map and Plan

Postby naveenarichwal » Mon Jan 14, 2013 12:38 pm

Sir ji till now HUDA has not given land for plantation of trees ,to replace the trees which will be cut in order to lay the tracks for metro in Faridabad.

These newspaper advert. should be evaluated first and then only published in GFWA. By doing so you are becoming party to the false propaganda that is been spread by the Gang of Builder and netas.

These advert. are nothing but blatant lies to fool the people. Keep the builder lobby afloat and this is just a response to the full page advert. of realtors which keep these papers in buisness.
Only when some real work is done on ground than only we should publish .
User avatar
naveenarichwal
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 1102
Joined: Mon May 23, 2011 8:44 pm

Re: Faridabad Metro News & Updates, Route Map and Plan

Postby pgarg2000 » Tue Jan 15, 2013 10:53 am

http://www.amarujala.com/news/states/ha ... 30136-139/

मई 2014 में होगा मेट्रो का ट्रायल

Faridabad | Last updated on: January 15, 2013 5:30 AM IST
फरीदाबाद। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन(डीएमआरसी) बदरपुर-वाईएमसीए मेट्रो कॉरिडोर को समय से पहले पूरा कर लेगा, जिसका ट्रायल मई 2014 में हो जाएगा। डीएमआरसी ने इस फैसला से हुडा प्रशासक को अवगत करा दिया है।
प्रदेश सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना बदरपुर-वाईएमसीए मेट्रो कॉरिडोर का शहर में निर्माण हो रहा है, जिसका एमओयू सरकार व डीएमआरसी के बीच मार्च 2012 में किया गया है। इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 30 माह की समय सीमा निर्धारित की गई थी। इसके आधार पर सितंबर 2014 तक मेट्रो का काम पूरा हो जाता।
डीएमआरसी इस प्रोजेक्ट के तहत शहर में 13.875 किलोमीटर मेट्रो कॉरिडोर लाइन बिछा रही है। जिसके तहत शहर में नौ मेट्रो स्टेशन बनाए जा रहे हैं।
हुडा अधिकारियों के अनुसार, केवल वन विभाग की बाधा को छोड़कर सारी दिक्कतों को दूर किया जा चुका है। अब मेट्रो कॉरिडोर का निर्माण तेजी से शुुरू हो गया है, जिस दिन स्पैन रखा जाएगा। उस दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व डीएमआरसी के एमडी मंगू सिंह भी उपस्थित होगे। इस कार्यक्रम को आयोजित कराने को लेकर हुडा ने तैयारी शुरू कर दी है।
---

बदरपुर वाईएमसीए मेट्रो कॉरिडोर के लिए मई 2014 में मेट्रो रेल का ट्रायल शुरू कर दिया जाएगा। यह बात डीएमआरसी के एमडी ने कही है। साथ ही यह भी कहा है कि समय से पहले इस प्रोजेक्ट को पूरा कर लिया जाएगा। ऐसे में सितंबर 2014 की डेड लाइन से पहले ही मेट्रो सेवा शहरवासियों को मिल सकती है।
-एनके सोलंकी, प्रशासक हुडा फरीदाबाद
----

कुछ बाधाओं के कारण मेट्रो निर्माण को रफ्तार देने में दिक्कत आ रही है। वरना अभी तक शहर में पूरा स्ट्रक्चर खड़ा किया जा चुका होता। जैसे-जैसे बाधाओं को दूर किया जा रहा है। मेट्रो अपनी रफ्तार पकड़ रही है। समय से पहले मेट्रो चलाने का आश्वासन एमडी ने दिया है तो उस आश्वासन को पूरा भी किया जाएगा।
-प्रवक्ता, डीएमआरसी
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Faridabad Metro News & Updates, Route Map and Plan

Postby yadav_ajay » Wed Jan 16, 2013 2:40 pm

Link : http://navbharattimes.indiatimes.com/me ... 034488.cms

dated : 2013.1.16

वाईएमसीए के साथ ही बल्लभगढ़ तक मेट्रो!


Jan 16, 2013, फरीदाबाद

बल्लभगढ़ मेट्रो की डीपीआर तैयार होने के बाद बल्लभगढ़ तक मेट्रो पहुंचाने के प्रयासों में तेजी आती दिख रही है। फरीदाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट की नोडल एजेंसी और हरियाणा सरकार की कोशिश है कि वाईएमसीए के साथ ही बल्लभगढ़ तक मेट्रो पहुंचा दी जाए, क्योंकि इससे खर्च कम होगा। अगर वाईएमसीए तक मेट्रो आने के बाद काम बंद कर बल्लभगढ़ के लिए दोबारा काम शुरू किया जाता है तो इससे पैसे और समय की बर्बादी होगी। इसलिए वाईएमसीए के साथ ही बल्लभगढ़ तक मेट्रो को ले जाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

डीएमआरसी मानती है कि वाईएमसीए से बल्लभगढ़ तक मेट्रो कॉरिडोर हालांकि अलग प्रोजेक्ट है, लेकिन इस पर वाईएमसीए कॉरिडोर के साथ ही काम किया जा सकता है।

फरीदाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट के नोडल अफसर और हूडा प्रशासक एन. के. सोलंकी का कहना है कि बल्लभगढ़ मेट्रो के लिए डीपीआर तैयार हो गई है। वाईएमसीए से आगे बल्लभगढ़ तक लगभग ढाई किमी लंबी लाइन बिछाई जानी है। इस पर दो स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा। वाईएमसीए के बल्लभगढ़ तक मेट्रो ले जाने में लगभग 700 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। अगर वाईएमसीए के साथ ही बल्लभगढ़ तक मेट्रो पहुंच जाए तो खर्च कम होगा। यदि काम रोककर वाईएमसीए से आगे दोबारा काम शुरू कराया जाता है तो उसमें खर्च बढ़ जाएगा।

सोलंकी का कहना है कि फिलहाल वाईएमसीए तक मेट्रो पहुंचाने के लिए तेजी से काम चल रहा है। सेक्टर 12 में एक बड़ा कास्टिंग यार्ड भी बनाया गया है, जिसमें स्पैन और पिलर के कैप आदि तैयार किए जा रहे हैं। इसके अलावा काम करने के लिए और भी बहुत सी साइटें कुछ समय के लिए डीएमआरसी को सौंपी गई हैं। अगर वाईएमसीए तक मेट्रो का काम पूरा हो जाने के बाद काम बंद कर दिया जाता है तो इन साइटों पर काम करने के जो भी संसाधन हैं वो वापस चले जाएंगे। ऐसे में बल्लभगढ़ तक मेट्रो का काम शुरू करते समय इन संसाधनों को दोबारा से इकट्ठा किया जाएगा, जिससे अधिक समय और अधिक पैसा खर्च होना लगभग तय है।

सोलंकी का कहना है कि हरियाणा सरकार भी चाहती है कि बल्लभगढ़ तक मेट्रो पहुंचाने का काम जल्द से जल्द किया जाए। इसलिए हमारी कोशिश है कि वाईएमसीए के साथ ही बल्लभगढ़ मेट्रो का काम भी शुरू करा दिया जाए। क्योंकि इससे पैसे और समय की बचत होगी। उन्होंने बताया कि जैसे ही बल्लभगढ़ मेट्रो की डीपीआर हमारे पास आ जाएगी, हम आगे की प्रक्रिया तेजी से शुरू कर देंगे।

उधर, डीएमआरसी अधिकारियों का कहना है कि बल्लभगढ़ मेट्रो एक अलग प्रोजेक्ट है और इसके लिए एमओयू भी अलग से होगा। चूंकि इस रूट पर पहले से काम चल रहा है और वाईएमसीए से बल्लभगढ़ तक मेट्रो कॉरिडोर की लंबाई भी अधिक नहीं है, इसलिए वाईएमसीए तक चल रहे काम के साथ ही इस काम को आगे बढ़ाया जा सकता है। इसमें डीएमआरसी को कोई दिक्कत नहीं होगी। बल्लभगढ़ मेट्रो के लिए सारा पैसा सरकार को देना है, इसलिए अगर हमें समय पर पैसा मिल जाए और सारी प्रक्रिया समय पर पूरी हो जाएं तो हमें काम को आगे बढ़ाने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

Hope, atleast Metro till YMCA start on time.
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Re: Faridabad Metro News & Updates, Route Map and Plan

Postby brandoo » Thu Jan 17, 2013 11:15 am

Ajay,
As mortal of this world, all I want is a functional metro to Faradabad on time with little bit of end connectivity or something called road so that we can drive if govt fail to provide public transport system.
User avatar
brandoo
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 167
Joined: Wed Mar 07, 2012 12:58 am

Re: Faridabad Metro News & Updates, Route Map and Plan

Postby pgarg2000 » Fri Jan 18, 2013 2:49 pm

मेट्रो की राह से एक और अड़चन दूर

Faridabad | Last updated on: January 18, 2013 5:30 AM IST
फरीदाबाद। बदरपुर से वाईएमसीए मेट्रो कॉरीडोर की राह से एक अड़चन और दूर हो गई है। हुडा ने वन विभाग को राष्ट्रीय राजमार्ग-दो से हटाए जाने वाले करीब तीन हजार पेड़ों को उखाड़ने का खर्च 2.5 करोड़ रुपया भी जमा कर दिया है।
बदरपुर से वाईएमसीए तक बनने वाले मेट्रो कॉरीडोर के लिए 13.875 किलोमीटर लाइन को बिछाया जा रहा है। इस लाइन को बिछाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग-दो की बाईं तरफ लगे करीब तीन हजार पेड़ हटाए जाने हैं। पेड़ हटाने की एवज में वन विभाग ने हुडा से दस गुना पौधे लगाने के लिए करीब 80 एकड़ जमीन की मांग की है। साथ ही पेड़ों को हटाने व पौधे लगाने की राशि भी मांगी थी। हुडा ने काटे जाने वाले पेड़ाें की एवज में लगाए जाने वाले पौधों की कीमत करीब 21 करोड़ रुपये मेट्रो प्रशासन से जमा कराए हैं, जबकि हटाए जाने वाले पेड़ों का खर्च एनएचएआई से 2.5 करोड़ रुपये जमा कराए गए हैं। हुडा द्वारा करीब 80 एकड़ जमीन उपलब्ध न कराने के कारण पेड़ों को काटने की अनुमति अभी नहीं मिल सकी है। हुडा प्रशासक एनके सोलंकी ने बताया कि पेड़ों को काटने के लिए वन विभाग को 2.5 करोड़ रुपये जमा करा दिए हैं।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Faridabad Metro News & Updates, Route Map and Plan

Postby pgarg2000 » Fri Jan 18, 2013 2:52 pm

http://navbharattimes.indiatimes.com/me ... 063336.cms

एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
बदरपुर से वाईएमसीए तक मेट्रो के विस्तार को लेकर तेजी से काम चल रहा है, लेकिन पेड़ों को काटने की मंजूरी अभी तक नहीं मिली है, जिससे काम काफी प्रभावित हो सकता है। पेड़ों को काटने के बदले लगाए जाने वाले पौधों के लिए वन विभाग ने हूडा से 75 एकड़ जमीन मांगी है। हूडा उच्च अधिकारियों ने इसे सैद्धांतिक मंजूरी तो दे दी है, लेकिन अभी वन विभाग को जमीन ट्रांसफर करने के आदेश नहीं आए हैं। सूत्रों का कहना है कि अभी यह तय नहीं किया गया है कि वन विभाग को जमीन परमानेंट दे दी जाए या 99 साल के पट्टे पर। ऐसे में सीएम की मंजूरी के बाद ही जमीन वन विभाग को ट्रांसफर की जाएगी। लिहाजा पेड़ों को काटने की मंजूरी मिलने में समय लग सकता है।
बदरपुर से वाईएमसीए तक बनाए जा रहे 13.87 किलोमीटर लंबे मेट्रो कॉरिडोर के रास्ते में लगभग 3 हजार छोटे-बड़े पेड़ आ रहे हैं। इन्हें काटने पर इनके बदले 30 हजार पौधे लगाने होंगे। पेड़ों को हटाने के लिए काफी पहले से डीएमआरसी ने वन विभाग से मंजूरी मांगी है। हूडा ने अनंगपुर के पास 75 एकड़ जमीन का प्रस्ताव उच्च अधिकारियों के पास भेज दिया था। जमीन देने के लिए उच्च अधिकारियों ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी थी, लेकिन अभी जमीन वन विभाग को ट्रांसफर करने के आदेश हूडा अधिकारियों के पास नहीं आए हैं। सूत्रों के अनुसार, हूडा जिस जगह पर वन विभाग को जमीन उपलब्ध कराना चाहता है, वहां जमीन काफी महंगी है। इसलिए अधिकारी यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि वन विभाग को जमीन परमानेंट या 99 साल के पट्टे पर दी जाए। वन विभाग का कहना है कि पर्यावरण मंत्रालय के निर्देश हैं कि जब तक नए पौधे लगाने के लिए जमीन न मिल जाए तब तक पेड़ों को काटने की मंजूरी नहीं दी जाएगी।
हूडा प्रशासक एन. के. सोलंकी का कहना है कि अनंगपुर के पास जमीन वन विभाग को देने के विषय में उच्च अधिकारियों से बातचीत की जा रही है। जल्द ही जमीन वन विभाग को ट्रांसफर कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि पेड़ों को काटने के लिए हम पहले लगभग 2 करोड़ रुपया जमा करा चुके हैं। जैसे ही जमीन जमीन ट्रांसफर होगी पेड़ों को काटना शुरू कर दिया जाएगा और मेट्रो के काम को और भी रफ्तार दी जा सकेगी।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Prices up as Metro comes closer

Postby yogesh » Sat Jan 26, 2013 9:16 am

hindustan times
delhi ht estate
link http://paper.hindustantimes.com/epaper/viewer.aspx
As Faridabad joins the Metro bandwagon, plot rates in some HUDA sectors go up, and Neharpar gets all set to become an attractive realty destination

There is no denying the fact that the Metro has played a very important role in improving the connectivity of satellite towns Noida, Ghaziabad and Gurgaon with the Capital and boosted the property market in the areas around the route it covers.
Now, it is Faridabad’s turn. The extension of the Badarpur line to YMCA Chowk is under construction and will be completed by March 2014.
According to the Delhi Metro Rail Corporation (DMRC), 20% of the construction work has already been completed and land has been acquired for other zones. Compensation for land for some Metro stations is yet to be given to people whose land had been acquired, but the process is expected to be completed smoothly. “The funding pattern will be on the lines of the Noida corridor and 80% of the cost will be borne by Haryana and 20% by the Delhi government. The project will cost about R2533 crore,” says a DMRC official.
The biggest advantage gained from the metro is traffic decongestion on the DelhiMathura National Highway (NH-2), one of the busiest in the country. It will also provide a faster and safer mode of transport to people in Faridabad.
Many residents say they have seen a link between the launch of construction work for the Metro and the steep property appreciation in the sectors along the corridor in the last one year. Plot rates in HUDA sectors 11, 14, 15, 16, etc, have gone up by 50%.
Says Subhash Chaudhary, former president of the Residents’ Welfare Association, Park Grandura in Sector 82, Faridabad, “Most of the sectors on this line are HUDA’s and even one-and-ahalf-years ago prices here were higher than other areas. Sectors such as 9, 10, 11, 12, 14, 15, 15A, 16, 17, 18, 19, 30, 31 and 37 fall on the Metro route and are fully developed with direct connectivity to the main highway. In the past one year, however, the plot rates in these sectors have skyrocketed. In sectors 14, 15 and 16 the average plot rate, which was R1 lakh per square yard, has gone up by almost 50% to 1.5 lakh per sq yd. ”
Real estate experts say Metro connectivity will lead to the Neharpar area in Faridabad becoming a much sought-after destination from the investment point of view. Despite the distance of about five to six kilometres from the station, this area is going to benefit the most from the rail link.
For Pradeep Mishra, a real estate consultant, “Neharpar or Greater Faridabad is one of the most promising areas in the NCR and it offers very reasonable prices. Undoubtedly, in the coming years, it will emerge as a hub of affordable housing.” He adds, “The reason is that the average prices are still in the bracket of R3000 to R3500 per square foot, which is quite low in comparison to other emerging areas in the NCR such as Noida Extension, Rajnagar Extension and Greater Noida. BPTP, with 1500 acres of land, is a major real estate player here. Other leading developers are Puri Constructions, SRS, RPS, Era Group, Ansals and Piyush, to name a few.”
In Neharpar, at present, most of the leading developers are coming up with residential as well as commercial projects, which will take about two to three years to be completed. SRS Residency, Siv Sai Ozone Park, Omaxe Heights, BPTP Princess Park and BPTP Park Grandeur have, however, given possession and about 2200 to 2500 families are currently living in these societies.
Infrastructure, though, is a problem. There are no proper roads between sectors, says Sumit Wadhwa, resident in one of the societies. “Others connecting us to Faridabad such as Tigaon Road are damaged. We hope that in the next few years, the sectoral roads will be earmarked.”
He adds, “Another major problem is that there is no commercial market/HUDA commercial complex. So, people are completely dependent on the shops within the group housing premises.”
Many local brokers, however, think that completion of sectoral/internal roads will open up new vitas for IT/ITES companies, corporate houses and domestic players.
User avatar
yogesh
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 218
Joined: Wed Apr 20, 2011 5:02 pm

Re: Faridabad Metro News & Updates, Route Map and Plan

Postby pgarg2000 » Tue Feb 05, 2013 10:59 am

http://www.amarujala.com/news/states/ha ... 31056-139/

मेट्रो की राह से पेड़ों की बाधा दूर

फरीदाबाद। बदरपुर-वाईएमसीए मेट्रो कॉरिडोर और स्टेशनों के रास्ते में आ रहे पेड़ जल्द हटाए जाएंगे। हुडा ने हटाए जाने वाले पेड़ों के बदले लगने वाले पौधों के लिए वन विभाग को 29 हेक्टेयर जमीन उपलब्ध करा दी है।
हुडा को उच्च अधिकारियों से जमीन ट्रांसफर करने के आदेश मिलने के बाद हुडा ने वन विभाग को पत्र लिखकर सूचित किया है कि दिल्ली-फरीदाबाद स्थित अनंगपुर में 29 हेक्टेयर जमीन ले सकता है। इसके साथ ही हुडा ने वन विभाग को लगाए जाने वाले नए पौधों के रखरखाव के लिए 6.39 करोड़ रुपये भी जमा करा दिया है। अब केवल वन विभाग को पेड़ों का हटाने की एनओसी जारी करनी है। इसके बाद पेड़ काटने का काम शुरू कर दिया जाएगा।
गौरतलब है कि 13.875 किलोमीटर लंबे बदरपुर वाइएमसीए मेट्रो कॉरिडोर निर्माण के रास्ते में वन विभाग के करीब तीन हजार पेड़ आ रहे हैं।
---

वन विभाग को जमीन सौंपने की प्रिंसिपल अप्रूवल तो पहले से ही मिल गई थी। लेकिन उच्च अधिकारियों ने जमीन वन विभाग को ट्रांसफर करने के लिखित आदेश अब जारी किए हैं, जिसके आधार पर प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है।
-एनके सोलंकी, प्रशासक, हुडा, फरीदाबाद।
---

जमीन ट्रांसफर की सूचना मिल गई है। लेकिन शहर से बाहर होने के कारण आदेश की कॉपी को देखा नहीं जा सका है। जल्द ही इस बात की सूचना पर्यावरण मंत्रालय को दे दी जाएगी।
-वास्वी त्यागी, जिला वन अधिकारी, फरीदाबाद।
----

अभी तक उन जगहों पर काम किया जा रहा था, जिन जगहों पर पेड़ नहीं थे। लेकिन पेड़ काटने की मंजूरी मिलने के बाद मेट्रो का निर्माण कार्य रफ्तार ले लेगा।
-प्रवक्ता, डीएमआरसी
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Faridabad Metro News & Updates, Route Map and Plan

Postby brandoo » Tue Mar 19, 2013 1:21 am

Dear All,
please update the status of metro work. Its been month we have no updates. I saw girder placed on top of three pillars. More pictures and insights will help
User avatar
brandoo
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 167
Joined: Wed Mar 07, 2012 12:58 am

Re: Faridabad Metro News & Updates, Route Map and Plan

Postby s1joshi » Thu May 09, 2013 9:14 pm

Not sure how much of this is crap or a paid news though

Now Faridabad Metro Will Connect to Greater Noida, Greater Faridabad and Gurgaon
http://www.hotpalwal.in/faridabad-metro/

metro.png
You do not have the required permission to view the files attached to this post. Read FAQs
Or you must LOGIN or REGISTER to view these files.
User avatar
s1joshi
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 629
Joined: Sat May 16, 2009 2:43 pm
Location: Delhi

Re: Faridabad Metro News & Updates, Route Map and Plan

Postby naveenarichwal » Fri May 10, 2013 8:00 pm

Even after getting the permission to cut trees this Govt.is doing what ? The bureaucracy is so dominant that nothing can be done without extraordinary delays
User avatar
naveenarichwal
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 1102
Joined: Mon May 23, 2011 8:44 pm

Re: Faridabad Metro News & Updates, Route Map and Plan

Postby RSHYAMGARG » Sun May 12, 2013 9:31 pm

All we know that one day all the trees will be cut, then why the Forest Department is delaying the work of Metro which will benefit lakhs of people. If Metro is to be built in Rohtak or Bahadurgarh then forest department has already given permission to cut the trees without depositing the funds and land for plantation.
User avatar
RSHYAMGARG
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 86
Joined: Fri Mar 18, 2011 1:47 pm

Re: Faridabad Metro News & Updates, Route Map and Plan

Postby naveenarichwal » Sun May 12, 2013 9:54 pm

Here in Faridabad too, permission to cut trees has been given but who will cut the trees, for this a tender will be passed and than a long time will elapse in this process only.
User avatar
naveenarichwal
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 1102
Joined: Mon May 23, 2011 8:44 pm

PreviousNext

Return to Greater Faridabad News & Development

 


  • Related topics
    Replies
    Views
    Last post

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 0 guests

cron