Join us on Facebook
Become a GFWA member

Site Announcements

Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd


Have you submitted a rating and reviewed your project?
Rate & Review your project now! Submit your project and review.
Read Reviews! Share your feedback!


** Enhanced EDC Stayed by High Court **

Forum email notifications...Please read !
Carpool from Greater Faridabad to Noida
Carpool from Greater Faridabad to GGN


Advertise with us

Discuss, get the latest news and developments in the Greater Faridabad region

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby naveenarichwal » Thu Jun 12, 2014 9:14 am

http://epaper.navbharattimes.com/detail ... 983-1.html

देखा सड़कों का हाल
एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद : डीसी विजय सिंह दहिया ने बुधवार को तीन सड़कों का हाल देखा। इन सड़कों में बल्लभगढ़ से तिगांव होते हुए मंझावली तक जाने वाली सड़क, खेड़ी पुल से चिरसी होते हुए मंझावली जाने वाली सड़क और खेड़ी पुल से भतोला होते हुए तिगांव तक जाने वाली सड़क शामिल है। इस दौरान पीडब्ल्यूडी ईएक्सईएन दिलबाग सिंह ढांढा ने बताया कि अगले साल के शुरुआत तक ये सभी सड़कें पूरी तरह से तैयार कर ली जाएंगी। डीसी ने सड़क निर्माण के दौरान बेहतर सामग्री यूज करने के निर्देश दिए।
User avatar
naveenarichwal
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 1102
Joined: Mon May 23, 2011 8:44 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby kishan » Fri Jun 13, 2014 11:33 am

As I have only a little knowledge and based on it :

I think we (GFWA and FAOA) should approach to Sh. Krishan Gujjar, Local MP for development issue of Greater Faridabad because it seems that he is taking interest for development of Faridabad district.

Simultaneously we should approach to Sh. Bhupinder Singh Hooda because keeping in view the forthcoming assembly election he will do some unexpected help to speed -up the development of Greater Faridabad.

Kishan Lal
User avatar
kishan
Junior Member
Junior Member
 
Posts: 3
Joined: Mon Jan 31, 2011 1:19 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby dheerajjain » Sun Jul 27, 2014 12:09 pm

95% of work completed on acquired land by HUDA for master roads. 6 km still in disputes
http://navbharattimes.indiatimes.com/st ... 059941.cms

95 फीसदी पूरा हुआ मास्टर रोड का काम

एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद
ग्रेटर फरीदाबाद में बन रहे मास्टर रोड का काम लगभग 95 फीसदी पूरा हो चुका है। हूडा अधिकारियों का कहना है कि सितंबर तक 39 किलोमीटर लंबे मास्टर रोड का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। बाकी रोड का काम जमीन पर कब्जा मिलने के बाद पूरा किया जाएगा।
ग्रेटर फरीदाबाद में डिवेलप हो रहे सेक्टरों को आपस में जोड़ने के लिए लगभग 45 किलोमीटर लंबे मास्टर रोड का निर्माण किया जाना है। अभी तक हूडा को मास्टर रोड की 39 किलोमीटर लंबी जमीन पर ही कब्जा मिल पाया है, जिसके चलते अभी इसी हिस्से में रोड का काम किया जा रहा है। लगभग 6 किलोमीटर लंबे एरिया में अभी तक जमीन अधिग्रहण, कोर्ट केस व अन्य कारणों के चलते नहीं हो पाया है। हूडा अधिकारियों के अनुसार 39 किलोमीटर लंबे मास्टर रोड पर लगभग 95 फीसदी काम पूरा किया जा चुका है। अब केवल रोड पर कुछ जगहों पर फाइनल लेयर चढ़ाने का काम रह रहा है। बारिश के मौसम के कारण काम थोड़ा धीमी किया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि सितंबर के अंत तक 39 किलोमीटर लंबे मास्टर रोड का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। बाकी जमीन पर कब्जा मिलने के बाद वहां पर मास्टर रोड का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। हूडा ईएक्सईएन राजीव शर्मा ने बताया कि मास्टर रोड पर फिलहाल 39 किलोमीटर लंबे एरिया में काम चल रहा है। इस हिस्से में 95 फीसदी काम पूरा हो गया है। हम लोग सितंबर के अंत तक इस हिस्से में रोड का काम पूरा कर लेंगे।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

High Tension Electric Towers removed from way of Master Roads

Postby dheerajjain » Tue Jul 29, 2014 10:02 am

Finally, after long time of tendering and re-tendering, High Tension Electric Towers have been removed from way of Master Roads near Sector 86

http://navbharattimes.indiatimes.com/st ... 182418.cms

मास्टर रोड के रास्ते से हटाए गए टावर
Jul 29, 2014, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद : ग्रेटर फरीदबाद में डिवेलप हो रहे मास्टर रोड के रास्ते में आ रहे बिजली के बड़े टावरों की बाधा दूर हो गई है। हूडा अधिकारियों के अनुसार बारिश के बाद मास्टर रोड के निर्माण में तेजी लगाई जाएगी। ग्रेटर फरीदाबाद में डिवेलप हो रहे मास्टर रोड के रास्ते में सेक्टर-86 के पास बिजली के हाई टेंशन टावर आ रहे थे। रोड के बीचों-बीच इन टावरों के होने के कारण सेक्टर-86 का पूरा एरिया मास्टर रोड से कट रहा था। हूडा अधिकारियों ने टावर को शिफ्ट करने के लिए कई बार हरियाणा बिजली प्रसारण निगम से इस विषय में बातचीत भी की थी। हूडा अधिकारियों ने बिजली निगम के अधिकारियों से कहा कि उनके टावर की वजह से हूडा का लगभग 50 करोड़ रुपये का नुकासन हो सकता है, जिसके चलते बिजली निगम ने टावरों को शिफ्ट कर दिया है। अब हूडा उस हिस्से में जल्द ही रोड बनाने का काम पूरा कर लेगा। हूडा ईएक्सईएन राजीव शर्मा ने बताया कि मास्टर रोड के रास्ते में आ रही बिजली टावर शिफ्ट हो गए हैं। अब जल्द ही उस हिससे में रोड बनाने का काम पूरा कर लिया जाएगा।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby dheerajjain » Sun Aug 03, 2014 5:44 pm

http://navbharattimes.indiatimes.com/st ... 370339.cms

जल्द शुरू होगा मास्टर रोड के यूपी हिस्से का काम
Aug 1, 2014, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज,फरीदाबाद
यूपी की जमीन पर बनने वाले मास्टर रोड के हिस्से पर जल्द ही काम शुरू हो सकता है। हूडा अधिकारियों के अनुसार यूपी के हिस्से में जिस जमीन पर रोड बनना है, वहां पर पेड़ों को काटने की मंजूरी की फाइल लखनऊ भेजी जा चुकी है। अब जल्द ही वहां से मंजूरी मिलने के बाद रोड का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। यूपी की जमीन पर लगभग 2700 मीटर लंबा मास्टर रोड बनाया जाना है।
गौरतलब है कि नहर पार ग्रेटर फरीदाबाद में बन रहे मास्टर रोड के कुछ हिस्से में काफी सारे अवैध निर्माण आने के कारण मास्टर रोड का कुछ हिस्सा यूपी की जमीन पर बनाया जाना है। गांव बड़ौली के पास लगभग 500 मीटर और खेड़ी पुल के पास लगभग 2200 मीटर हिस्सा ऐसा है, जहां पर मास्टर रोड के रास्ते में काफी निर्माण आ रहे हैं। इन निर्मणों के पास में यूपी सिंचाई विभाग की काफी जमीन पड़ी हुई है। इसलिए हूडा ने मास्टर रोड के इस हिस्से को यूपी की जमीन पर बनाने का फैसला लिया है। यूपी की जमीन पर इस रोड को बनाकर मास्टर रोड के मुख्य अलाइमेंट से जोड़ दिया जाएगा। पिछले दिनों सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की अध्यक्षता में हुई मीटिंग के दौरान इस रोड के लिए लगभग 31 करोड़ 50 लाख रुपये के एस्टिमेट को मंजूरी दी जा चुकी है। जिला प्रशासन ने भी अपनी तरफ से रोड बनाने के लिए सर्टिफिकेट जारी किया जा चुका है। क्योंकि यह क्षेत्र वन आरक्षित क्षेत्र है, इसलिए रोड बनाने के लिए यूपी वन विभाग से मंजूरी ली जानी जरूरी है। इसके लिए मंजूरी की फाइल लखनऊ भेजी जा चुकी है। हालांकि इस जगह में पेड़ों की संख्या काफी कम है, लेकिन मंजूरी मिलने के बाद ही यहां पर काम शुरू हो जाएगा।
वर्जन
यूपी के अधिकारियों से इस विषय में लगातार बातचीत की जा रही है। उनकी ओर से जल्द ही मंजूरी मिलने की बात कही जा रही है। मंजूरी मिलने के बाद तेजी से इस हिस्से में रोड बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। - राजीव शर्मा, हूडा ईएक्सईएन

User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

HUDA takes possesion of land for Master Road in Sector 80

Postby dheerajjain » Sun Aug 10, 2014 10:41 pm

http://navbharattimes.indiatimes.com/st ... 960218.cms

विरोध के बीच जमीन पर हूडा ने लिया कब्जा
Aug 10, 2014, 08.00AM IST
एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद
हरियाणा विकास प्राधिकरण (हूडा) शनिवार को भारी पुलिस बल के साथ ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-80 में मास्टर रोड का कब्जा लेने पहुंचा। मौके पर पहुंचे दस्ते का आईएनएलडी नेता वीरपाल गुर्जर व जिला पार्षद बाला चंदीला के साथ अन्य ग्रामीणों ने विरोध जताया और अपनी नाराजगी जताई। कब्जा लेने में रुकावट डालने पर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए विरोध करने वाले ग्रामीणों को अरेस्ट कर लिया। पुलिस उन्हें थाना सेंट्रल ले गई। हालांकि बाद में उन्हें यहां से रिहा कर दिया गया।

मास्टर रोड पर हो रहे कब्जे को पुलिस की मौजूदगी में हटा दिया गया है। जो लोग इसका विरोध कर रहे थे, उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। रोड के स्थान पर बने निर्माणों को ढहाकर कब्जा ले लिया गया है। इस कब्जे के चलते रोड का निर्माण कार्य रुका हुआ था। जमीन का पैसा लेने के लिए किसानों को कई बार कार्यालय बुलाया गया। जब रिमांइडर देने के बाद भी किसान नहीं आए, उसके बाद यह कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई के दौरान एसडीओ मनोज सैनी व थाना सेंट्रल एसएचओ मुकेश कुमार भी मौजूद थे। - सत्यपाल, एस्टेट ऑफिसर, हूडा

User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

'All Street Lights on Master Road to be operational by Dec 14'

Postby dheerajjain » Sun Aug 10, 2014 10:44 pm

http://navbharattimes.indiatimes.com/st ... 828177.cms

दिसंबर तक जलने लगेंगे मास्टर रोड पर सभी स्ट्रीट लाइटें
Aug 8, 2014, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद

ग्रेटर फरीदाबाद में मास्टर रोड की सेंटर वर्ज में हूडा ने स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम तेजी से शुरू किया हुआ है। अभी तक हूडा यहां पर लगभग 32 किलोमीटर एरिया में स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम पूरा कर चुका है। इनमें से लगभग 27 किलोमीटर एरिया में लगी हुई स्ट्रीट लाइटों जलाना भी शुरू कर दिया गया है। अधिकारियों के अनुसार इस साल के अंत तक 39 किलोमीटर एरिया में स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा।

शुरुआत में हूडा ने 29 किलोमीटर एरिया में स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम शुरू किया था। लेकिन बाद में अतिरिक्त जमीन पर कब्जा मिलने के बाद हूडा ने 39 किलोमीटर एरिया में लाइटें लगाने का काम शुरू किया हुआ है। 39 किलोमीटर एरिया में हूडा स्ट्रीट लाइटों के 1073 खंभे लगा रहा है। हर खंभे पर 250 वॉट की दो सोडियम लाइटें लगाई जा रही हैं, यानी कुल 2146 लाइटें लाई जा रही हैं। अभी तक हूडा लगभग 32 किलोमीटर एरिया में 1000 से ज्यादा स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम पूरा कर चुका है। 27 किलोमीटर एरिया में स्ट्रीट लाइटों को जलाना भी शुरू कर दिया गया है। 39 किलोमीटर एरिया में स्ट्रीट लाइटें लगाने के लिए हूडा ने दिसंबर महीने की डेडलाइन तय की हुई है। हूडा एसडीओ जोगेंद्र सिंह ने बताया कि ग्रेटर फरीदाबाद में जिन जगहों पर मास्टर रोड बन चुका है, वहां पर हम लोग स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम कर रहे हैं। कब्जा मिली हुई जमीन पर हम लोग दिसंबर महीनें तक स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम पूरा कर लेंगे।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby dheerajjain » Sat Aug 30, 2014 2:31 pm

Some encouraging news here also:

http://navbharattimes.indiatimes.com/st ... 003855.cms

97 फीसदी पूरा हुआ बिजली सप्लाई का काम
Aug 28, 2014, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद
हूडा ने ग्रेटर फरीदाबाद में बिजली की सप्लाई के लिए बछाई जाने वाली मेन लाइन का 97 फीसदी काम पूरा कर लिया है। यहां पर हूडा ने बिजली की तारें बिछाने का काम पूरा कर लिया है। अब केवल 4 ट्रांसफॉर्मर रखने का काम किया जा जाना है, जो अगले महीने के आखिर तक पूरा कर लिया जाएगा।
नहर पार डिवेलप हो रहे ग्रेटर फरीदाबाद में बिजली सप्लाई और स्ट्रीट लाइट लगाने पर लगभग 20 करोड़ 11 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं। यहां पर हूडा ने बिजली 22.57 किलोमीटर लंबी बिजली तारें बिछाने, खंभे लगाने और 16 ट्रांसफॉर्मर लगाने के लिए नवंबर 2012 में काम शुरू किया था। हूडा ने सभी खंभे खड़े करने करने का काम पूरा कर लिया है। इसके साथ ही 22.57 किलोमीटर एरिया में बिजली की तारें बिछाने का काम भी पूरा कर लिया गया है। साथ ही 12 ट्रांसफॉर्मर भी हूडा ने लगा दिए हैं। अब केवल 4 ट्रांसफर्मर लगाने का काम बाकी है। हूडा अधिकारियों ने इस काम को पूरा करने के लिए सितंबर तक की डेडलाइन तय की हुई है। अधिकारियों के अनुसार ट्रांसफार्मर लगाने की साइटों पर कुछ बाधाएं आ रही हैं, इन बाधाओं के दूर होने के बाद यहां पर जल्द ट्रांसफॉर्मर लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा। हूडा एसडीओ जोगेंद्र सिंह ने बताया कि ग्रेटर फरीदाबाद में बिजली की सप्लाई की व्यवस्था करने का 97 फीसदी काम पूरा हो चुका है।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Hurdles of land acquisition for Master Road

Postby dheerajjain » Sat Oct 25, 2014 9:20 am

http://www.jagran.com/haryana/faridabad-11708901.html


मास्टर रोड निर्माण में कब्जे की रुकावट
जागरण संवाद केंद्र, फरीदाबाद:

ग्रेटर फरीदाबाद के मास्टर रोड के निर्माण में कई प्रमुख बाधाएं हैं। हुडा (हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण) को इसके लिए अभी कई जगह कब्जा लेना है। इसकी वजह से निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा है, जिससे आने जाने वालों को दिक्कत हो रही है।

---------

हुडा नहरपार सेक्टर-75 से 89 तक 15 नए सेक्टर विकसित कर रहा है, जबकि कालोनाइजर भी आवासीय कालोनियां तैयार कर रहे हैं। इससे यहां भविष्य में लाखों की आबादी रहेगी। हुडा इन लोगों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के लिए यहां कई परियोजनाओं पर काम कर रहा है, जिनमें मास्टर रोड भी प्रमुख रूप से शामिल है। इससे सेक्टरों में अच्छी कनेक्टिविटी होगी। हुडा ने इसके लिए 19 गांवों की लगभग 1029 एकड़ भूमि अधिगृहीत की थी। हुडा द्वारा प्रथम चरण में साढ़े 38 किलोमीटर लंबी सड़क बनाई जा रही है, जबकि 6 किलोमीटर सड़़क बाद में बनाई जाएगी। इस परियोजना पर करीब 391 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन कई महीने से निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा है। इस वजह से आवागमन सुगम नहीं हो रहा है। अब हुडा ने फिर से गांव वजीरपुर व पलवली के पास निर्माण कार्य शुरू करा दिया है, लेकिन अभी इस रोड के निर्माण कार्य में कई बाधाएं हैं। हुडा को ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-84-89 के डिवाइडिंग रोड के पास कब्जा लेना है। ऐसे ही सेक्टर-79-80 के पास भी कब्जा लेना है। इनके अलावा गांव खेड़ी कलां के पास की जमीन का अदालत में मामला विचाराधीन है।

-----------

मास्टर रोड के निर्माण कार्य की बाधाओं से जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा। सेक्टर-79-80 और सेक्टर-84-89 के पास कब्जा लेने के लिए संपदा अधिकारी को पत्र लिखा है। जल्द ही कब्जा लेकर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर मास्टर रोड के प्रथम चरण का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। हुडा को 38.50 किलोमीटर रोड बनाना है, जबकि 36 किलोमीटर रोड का निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है।

-राजीव शर्मा, कार्यकारी अभियंता, हुडा।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby praveenleena » Mon Oct 27, 2014 9:52 am

पुलों पर अप्रोच रोड बनाने का काम तेज
Oct 27, 2014, 08.00AM IST


एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद

ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए गुड़गांव नहर पर बन रहे पुलों का काफी काम हो गया है। अब हूडा ने पुलों की अप्रोच रोड बनाने का काम भी शुरू कर दिया है। हूडा ने सेक्टर-14 और 17 की डिवाइडिंग रोड के पास बन रहे पुल की अप्रोच रोड का काम पूरा कर लिया है। अधिकारियों के अनुसार, बाकी पुलों पर भी जल्द ही काम पूरा कर लिया जाएगा। आगरा और गुड़गांव नहर पर चार पुलों का निर्माण किया जा रहा है। आगरा नहर पर यूपी सिंचाई विभाग और गुड़गांव नहर पर हरियाणा सिंचाई विभाग पुलों का निर्माण कर रहा है। गुड़गांव नहर पर हूडा ने तीन पुलों के लिए स्लैब आदि डालकर पुल तैयार कर लिया है। एक पुल पर यह काम अंतिम चरण में है। सिंचाई विभाग के ईएक्सईएन संदीप तनेजा ने बताया कि गुड़गांव नहर पर बन रहे पुलों का काम तेजी से चल रहा है। दो पुलों पर हम अप्रोच रोड बना रहे हैं। बाकी दो पर अवैध कब्जे हट जाने के बाद वहां पर अप्रोच रोड बनाने का काम पूरा किया जाएगा।
User avatar
praveenleena
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 152
Joined: Mon Jun 27, 2011 4:44 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby praveenleena » Mon Dec 01, 2014 10:39 am

मास्टर रोड प्रोग्रेस पर
Dec 1, 2014, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद : मास्टर रोड की जिस जमीन पर हूडा को पहले कब्जा मिल चुका था, उस हिस्से में हूडा ने मास्टर रोड का काम पूरा कर लिया है। हूडा अधिकारियों के अनुसार अभी लगभग 6 किलोमीटर जमीन पर कब्जा मिलना बाकी है। हूडा ईएक्सईएन राजीव शर्मा ने बताया कि बची हुई जमीन पर कब्जा मिलने के 6 महीने के बाद तक रोड तैयार कर लिया जाएगा। ग्रेटर फरीदाबाद में हूडा को लगभग 45 किलोमीटर लंबा मास्टर रोड बनाना है। ईएक्सईएन ने बताया कि हूडा ने 38.5 किलोमीटर रोड बनाने का काम पूरा कर लिया है। अब सिर्फ सेक्टर 75 के पास और सेक्टर 78 - 80 की डिवाइडिंग रोड पर काम बाकी है। इस हिस्से पर हूडा को विधानसभा चुनावों से पहले ही कब्जा मिला था। यहां भी काम दिसंबर में पूरा हो जाएगा।
User avatar
praveenleena
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 152
Joined: Mon Jun 27, 2011 4:44 pm

Master Road deadline completion once again revised to March 2015

Postby dheerajjain » Thu Jan 08, 2015 8:10 am

Even a change in Govt in Haryana has not helped in development of roads in Greater Faridabad. Deadline for completion of Master Roads has been extended now for 5th time. Now, portion of Master Roads will be 'completed' in March 2015

http://navbharattimes.indiatimes.com/st ... 797525.cms

मार्च में पूरा होगा मास्टर रोड का काम

एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद

सर्दी के चलते हूडा ने फिलहाल मास्टर रोड का बचा हुआ काम रोक दिया है। हूडा अधिकारियों का कहना है कि मास्टर रोड पर हल्का-फुल्का काम ही बचा है। इस काम को मार्च महीने के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। फिलहाल सर्दी होने के कारण काम को रोका गया है।

ग्रेटर फरीदाबाद में हूडा 44.925 किलोमीटर लंबे मास्टर रोड का निर्माण कर रहा है। शुरुआत में हूडा ने 29 किलोमीटर एरिया में काम शुरू किया था, बाद में जमीन पर कब्जा मिलने के कारण काम करने का एरिया बढ़ कर 38.495 किलोमीटर हो गया। इस हिस्से में काम पूरा करने के लिए हूडा ने दिसंबर 2014 की डेडलाइन तय की हुई थी। लेकिन अब इसकी डेडलाइन को बढ़ा कर मार्च 2015 कर दिया है। हूडा अधिकारियों के अनुसार 38.495 किलोमीटर हिस्से में मास्टर रोड का काम लगभग पूरा हो गया है। पिछले कुछ दिनों से पड़ रही सर्दी और बारिश के कारण फिलहाल फिनिशिंग का काम रोक दिया गया है। दरअसल सर्दियों में तारकोल का काम पूरी फिनिसिंग के साथ नहीं हो पाता। इस लिए मास्टर रोड का काम पूरा करने के लिए मार्च 2015 की डेडलाइन तय की गई है। हूडा ईएक्सईएन राजीव शर्मा ने बताया कि सर्दी के कारण फिलहाल हमने मास्टर रोड का काम रोका हुआ है। सर्दी कम होते ही बचे हुए काम को पूरा कर लिया जाएगा। बाकी बची हुई 6.43 किलोमीटर लंबी जमीन पर कब्जा मिलने के बाद रोड का काम शुरू हो पाएगा।

User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

अब ग्रेटर नोएडा से गुड़गांव तक दौड़ेगी मेट्रो रेल

Postby praveenleena » Thu Jan 08, 2015 1:15 pm

[b]अब ग्रेटर नोएडा से गुड़गांव तक दौड़ेगी मेट्रो रेल[/b]
Publish Date:Thu, 08 Jan 2015 09:21 AM (IST) | Updated Date:Thu, 08 Jan 2015 09:29 AM (IST)

अब ग्रेटर नोएडा से गुड़गांव तक दौड़ेगी मेट्रो रेल

नोएडा [कुंदन तिवारी]। उत्तर प्रदेश से हरियाणा की दूरी अब बहुत जल्द सिमटने जा रही है, क्योंकि अब ग्रेटर नोएडा से गुड़गांव तक मेट्रो रेल दौड़ेगी। इसका खाका बुधवार को नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) ने खींच दिया है।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो रूट के लिए सेक्टर-94 से 142 तक एक्सप्रेस-वे पर बनने वाली 11 किमी लंबी मेट्रो लाइन सीधे गुड़गांव व फरीदाबाद मेट्रो लाइन को जोड़ेगी। यह लाइन जनकपुरी वेस्ट से कालिंदी कुंज लाइन में जुड़ेगी।

ऐसे में एक्सप्रेस वे पर बनने वाली नई मेट्रो लाइन कालिंदी कुंज से बाटेनिकल गार्डन तक सेक्टर-94 के पास एमिटी पर जुड़ेगी। इस समय गुड़गांव से नोएडा आने-जाने को केंद्रीय सचिवालय पर मेट्रो बदलनी पड़ती है। जनकपुरी लाइन बनने के बाद हौज खास पर गुड़गांव से आने-जाने वालों को इंटर चेंज की सुविधा मिल जाएगी।

फरीदाबाद से आने-जाने वाले लोग सरिता विहार मेट्रो स्टेशन पर इंटर चेंज कर कालिंदी कुंज की ओर आने वाली मेट्रो में सवार हो सकेंगे। ऐसे लोग एमिटी स्टेशन पर उतर नोएडा-ग्रेटर नोएडा रूट के लिए मेट्रो बदल सकेंगे।

एक्सप्रेस वे के रास्ते जाने वाली मेट्रो से द. हरियाणा और दिल्ली का जुड़ाव ग्रेटर नोएडा से हो जाएगा। इससे ग्रेटर नोएडा की कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी। -जीपी सिंह, कार्यकारी निदेशक, एनएमआरसी
User avatar
praveenleena
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 152
Joined: Mon Jun 27, 2011 4:44 pm

Car falls in 20 ft PIT middle of Master Road injuring 3 people

Postby dheerajjain » Sun Jan 11, 2015 10:41 am

See the condition of Master Road being developed by HUDA after collecting thousands of crores of EDC in Faridabad. There are deep pits in middle of road and Duster car fell in it.

http://navbharattimes.indiatimes.com/st ... 812952.cms


एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद

ग्रेटर फरीदाबाद में ओमेक्ट हाइट्स सेक्टर 86 के समीप मास्टर रोड के बीच में बने गहरे गड्ढे में बुधवार रात एक कार जा गिरी। गड्ढे में गिरने के दौरान कार पलट गई। कार में सवार 2-3 लोगों के घायल होने की बात सामने आई है। कार सवार कौन लोग थे और कहां के रहने वाले थे इस बात का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस मामले की शिकायत मिलने से इनकार कर रही है। ओमेक्स हाइट्स व आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि गड्ढे को बंद कराने या फिर सुरक्षा इंतजाम करने के लिए हूडा अधिकारियों को कई बार कहा गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

ग्रेटर फरीदाबाद सेक्टर 86 में मास्टर रोड का निर्माण कार्य चल रहा है। ओमेक्स हाइट्स के समीप रोड के बीच में कुछ जमीन पर बने भवन आने के कारण रोड को उसके दोनों साइडों से निकाला गया है। रोड के काफी ऊंचा होने के कारण यहां बना भवन रोड से नीचे है और गहरा गड्ढा हो गया है। रोड पर चलने के दौरान गड्ढा लोगों को दिखाई नहीं देता है। लोगों का आरोप है कि यहां गड्ढा है, इसकी जानकारी देने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया है। अक्सर लोग अपने वाहनों सहित गड्ढे में चले जाते है। बुधवार रात को अचानक एक कार इस गड्ढे में जाने पर पलट गई। कार में सवार लोग घायल हो गए। आरडब्ल्यूए ओमेक्स हाइट्स की प्रधान निधि जैन ने बताया कि ऐसा हादसा कई बार हो चुका है। गड्ढे को बंद कराने या फिर इसके चारों ओर बेरिकेटिंग कराने की मांग को लेकर हूडा अधिकारियों से पदाधिकारी मिल चुके हैं। हूडा डिपार्टमेंट के ईएक्सईएन राजीव शर्मा का कहना है कि रोड के बीच में जमीन का एक टुकड़ा एक्वॉयर नहीं हो सका है, जिसकी वजह से वहां कुछ नहीं हो पाता है। कुछ समय पहले हादसों को रोकने के लिए यहां सीमेंट के कट्टों में मिट्टी भरवाकर रखवाया गया था। खेड़ी चौकी इंचार्ज सत्यनारायण का कहना है कि कार गिरने की सूचना मिली थी, लेकिन इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby RSHYAMGARG » Mon Jan 12, 2015 7:49 pm

We have paid so much amount to HUDA/Town & Country Planning Deptt.( say 5-10 lacs) as EDC/EEDC/IDC/STAMP DUTY but without any Development work in sector 88. Is there any provision to demand our money back due to no development work, otherwise our money will be utilized in providing infra structure in illegal colonies being regularised by Govt time to time.
User avatar
RSHYAMGARG
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 86
Joined: Fri Mar 18, 2011 1:47 pm

PreviousNext

Return to Greater Faridabad News & Development

 


  • Related topics
    Replies
    Views
    Last post

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 0 guests

cron