Join us on Facebook
Become a GFWA member

Site Announcements

Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd


Have you submitted a rating and reviewed your project?
Rate & Review your project now! Submit your project and review.
Read Reviews! Share your feedback!


** Enhanced EDC Stayed by High Court **

Forum email notifications...Please read !
Carpool from Greater Faridabad to Noida
Carpool from Greater Faridabad to GGN


Advertise with us

Discuss, get the latest news and developments in the Greater Faridabad region

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby dheerajjain » Sun Apr 28, 2013 6:01 am

Mr. @RSHYAMGARG, I agree with your views.
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby rizgr8 » Tue Apr 30, 2013 9:54 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/fa ... 786897.cms

ग्रेटर फरीदाबाद को स्पीड देने का निर्देश
Apr 30, 2013, 08.00AM IST

प्रस ॥ सेक्टर 12 : डायरेक्टर (टाउन एंड कंट्री प्लानिंग) अनुराग रस्तोगी ने सोमवार को हूडा, बिजली विभाग, पीडब्ल्यूडी, मार्केटिंग बोर्ड और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट के अधिकारियों की मीटिंग ली। मीटिंग में अर्बन एस्टेट के अडिशनल डायरेक्टर जसवंत सिंह भी उपस्थित थे। अनुराग रस्तोगी ने मीटिंग में गे्रटर फरीदाबाद को ग्रेट बनाने के लिए लंबित पड़े सभी मामलों को जल्द से जल्द निपटाने और वहां चल रहे विकास कार्यों को गति देने के लिए कहा।
मीटिंग में उन्होंने ग्रेटर फरीदाबाद में हाउसिंग प्रोजेक्ट डिवेलप कर रहे बिल्डर गु्रप्स की समीक्षा रिपोर्ट भी मांगी कि कितनों ने वहां पर लोगों को पजेशन दे दिया है और कितने टावर अभी बनने बाकी हैं। उन्होंने हूडा अधिकारियों से कहा कि सभी बिल्डर कंपनियों को बताया जाए कि मास्टर रोड का काम शुरू हो चुका है। ऐसे में वह अपने हाउसिंग प्रोजेक्ट से मास्टर रोड को कनेक्ट करने के लिए लिंक रोड का निर्माण करें। जब तक बिल्डर लिंक रोड नहीं बनाएंगे तब तक उनके प्रोजेक्ट की सीवर लाइन मास्टर सीवर लाइन से कनेक्ट नहीं हो पाएगी, क्योंकि इसके साथ ही सीवर लाइन भी आएगी। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द मास्टर रोड और सीवर का कार्य समाप्त करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी जमीन अधिग्रहण में दिक्कत आ रही है, वहां जल्द जमीन पर कब्जा लेकर विकास कार्यों को गति दी जाए।
अनुराग रस्तोगी ने बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा कि ग्रेटर फरीदाबाद में सुचारु रूप से बिजली उपलब्ध कराने के लिए जितने भी सब स्टेशन बनाने हैं, उनके लिए जमीन फाइनल कर उसकी रिपोर्ट दें। इसके बाद तेजी से बिजली सब स्टेशन बनाने का कार्य भी शुरू किया जा सके। उन्होंने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीडब्ल्यूडी की जो भी सड़कें ग्रेटर फरीदाबाद को कनेक्ट करती हैं और उससे जुड़ती हैं, उन सभी को बेहतर बनाया जाए।
इसके अलावा उन्होंने नोएडा और ग्रेटर नोएडा से फरीदाबाद की कनेक्टिविटी को लेकर भी सवाल किए, जिस पर डीटीपी संजीव मान ने बताया कि इसे लेकर यमुना पर दो पुल मास्टर प्लान में शामिल किए जा चुके हैं। डीटीपी संजीव मान ने बताया कि डायरेक्टर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग अनुराग रस्तोगी ने जो भी निर्देश दिए हैं, उन पर तेजी से अमल किया जाएगा।

Hope would see some effect????
User avatar
rizgr8
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 79
Joined: Fri Jul 15, 2011 6:58 pm
Location: New Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby dheerajjain » Tue Apr 30, 2013 11:18 am

Thanks for the updates! Govt. does not want to construct sector roads inspite of collecting astronomical EDC ftom buyers. Responsibility of providing connectivity of EDC services to Group Housing societies lies with Govt. and can't shift this to builders
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby dheerajjain » Wed May 08, 2013 9:14 am

http://www.jagran.com/haryana/faridabad-10369806.html

ग्रेटर फरीदाबाद में मास्टर रोड निर्माण को मिलेगी गति
Updated on: Wed, 08 May 2013 01:37 AM (IST)
0

0
Google +
0

0

2

0



ग्रेटर फरीदाबाद में मास्टर रोड निर्माण को मिलेगी गति

जागरण संवाद केंद्र, फरीदाबाद: हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने आखिर किसानों से काफी जदोजहद के बाद पुलिस बल की मौजूदगी में ग्रेटर फरीदाबाद में मास्टर रोड के निर्माण के लिए अधिग्रहीत की गई भूमि पर कब्जा ले लिया। हालांकि, किसानों ने हुडा अधिकारियों का डटकर विरोध भी किया, लेकिन पुलिस बल के सामने किसानों की एक न चल सकी। कब्जा लेने के बाद हुडा अधिकारियों ने राहत की सांस ली है।

हुडा ने नहरपार मास्टर रोड व नए सेक्टर विकसित करने के लिए भूमि अधिग्रहण की थी। कम मुआवजा होने के कारण किसानों ने हुडा व प्रदेश सरकार का विरोध करते हुए मुआवजा नहीं उठाया। बाद में सरकार के अड़ियल रवैये को देखते हुए अधिकांश किसानों ने मुआवजा उठा लिया, लेकिन काफी किसान ऐसे भी हैं, जिन्होंने आज तक मुआवजा नहीं उठाया और न ही अपनी भूमि का कब्जा दिया। कई बार हुडा द्वारा कब्जा लेने के भरसक प्रयास किए गए, लेकिन नहरपार ग्रेटर फरीदाबाद किसान संघर्ष समिति के कार्यकारी अध्यक्ष शिवदत्ता वशिष्ठ के नेतृत्व में किसानों ने अधिकारियों का विरोध कर कब्जा नहीं दिया। मंगलवार को संपदा अधिकारी अरविंद मल्हान, कार्यकारी अभियंता सतपाल सिंह दहिया, हुडा के भूमि अर्जन अधिकारी राजेंद्र सिंह, एसडीओ राजीव शर्मा, एसडीओ सर्वे अजीत सिंह सेक्टर-80 गांव प्रहलादपुर के रकबे में पहुंच गए। थाना सेंट्रल प्रभारी विजय कुमार यादव की अगुवाई में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। हुडा अधिकारियों ने कब्जा लेना शुरू किया। इसी बीच शिवदत्ता वशिष्ठ, वीरपाल गुर्जर व कुछ किसानों ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी रुकवा दी। हुडा अधिकारियों ने किसानों को समझाया, लेकिन किसानों ने उनकी एक न सुनी।

शिवदत्ता वशिष्ठ ने अधिकारियों से कहा कि जब तक किसानों को अधिग्रहण भूमि का उचित मुआवजा नहीं मिल जाता, तब तक कब्जा नहीं दिया जाएगा। किसानों ने लैंड पुलिंग स्कीम में भी शामिल करने की मांग अधिकारियों के समक्ष रखी, लेकिन अधिकारियों ने किसानों से कहा कि यह मामला उच्च न्यायालय में है, इसलिए मुआवजा बढ़ाना ना बढ़ाना उच्च न्यायालय पर निर्भर है। अधिकारियों ने पुलिस फोर्स के बलबूते 500 मीटर भूमि पर कब्जा ले लिया। 500 मीटर में तोरई का खेत भी जोता गया और एक शराब का ठेका हटाया गया। पुलिस ने विरोध कर रहे दो युवकों को हिरासत में लिया। इसके बाद किसान जिला उपायुक्त बलराज सिंह से मिले। उपायुक्त ने किसानों की बात को सुनकर उचित समाधान निकालने का आश्वासन दिया। अब किसान इस मसले को लेकर जल्द ही पंचायत करने वाले है। पंचायत में किसानों की राय जानी जाएगी कि आगे लड़नी है या नहीं।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby rizgr8 » Wed May 08, 2013 9:59 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/fa ... 934029.cms

500 मीटर हिस्से में हूडा ने लिया कब्जा

May 8, 2013, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
किसानों के विरोध के बीच मंगलवार को हूडा ने ग्रेटर फरीदाबाद में सेक्टर-75 व 80 की जमीन पर कब्जा लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी। कार्रवाई कीे दौरान हूडा ने लगभग 500 मीटर लंबे हिस्से पर कब्जा लिया। अधिकारियों के मुताबिक, जब तक मास्टर रोड और सेक्टर-75 व 80 की पूरी जमीन पर कब्जा नहीं मिल जाता, तब तक प्रक्रिया जारी रहेगी।
पिछले सप्ताह टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के फाइनेंशल कमिश्नर एस. एस. ढिल्लो के निर्देश के बाद मंगलवार को हूडा ने सेक्टर-75 और 80 की जमीन पर कब्जा लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी। मंगलवार को हूडा अधिकारी दोपहर लगभग 12 बजे बीपीटीपी पुल के पास से कब्जा लेने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए पहुंचे। इस मौके पर हूडा एस्टेट ऑफिसर अरविंद मलहान, भूमि अर्जन अधिकारी राजेंद्र सिंह गहलोत, ईएक्सईएन सतपाल दहिया, एसडीओ सर्वे अजित सिंह, एसडीओ राजीव शर्मा और सेंट्रल थाने की पुलिस मौजूद थी।
किसानों ने किया विरोध : हूडा ने जैसे ही कब्जा लेने की प्रक्रिया शुरू की। किसानों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया और बार-बार मशीन के आगे खड़े होकर काम रोकने लगे। लगभग एक घंटे तक किसानों और हूडा अधिकारियों के बीच बहस होती रही, जिसके बाद हूडा अधिकारियों ने पुलिस से कुछ लोगों के खिलाफ लिखित में शिकायत दी कि ये लोग काम में अड़चन पैदा कर रहे हैं। पुलिस ने मौके पर दो लोगों को हिरासत में भी ले लिया। काफी बहस होने के बाद पुलिस ने किसानों को मौके से हटा दिया और उसके बाद हूडा ने कब्जा लेने की प्रक्रिया तेजी से शुरू कर दी।
सब कुछ तोड़ते गए : कार्रवाई के दौरान हूडा की ओर से दो जेसीबी मशीन, एक ट्रैक्टर और एक ग्राउंड लेवलिंग करने वाली मशीन के जरिए कब्जा लिया जा रहा था। इस दौरान रास्ते में एक सब्जी के खेत और एक शराब के ठेके को उजाड़ दिया गया। हूडा एस्टेट ऑफिसर अरविंद मलहान ने बताया कि मंगलवार को कार्रवाई के दौरान लगभग 500 मीटर लंबी जमीन पर कब्जा ले लिया गया है। हमारी प्राथमिकता है कि पहले मास्टर रोड की जमीन पर कब्जा लिया जाए और उसके साथ ही सेक्टर-75 और 80 की अधिग्रहण की गई जमीन पर भी कब्जा लिया जाए। जब तक सारी जमीन पर कब्जा नहीं ले लिया जाता तब तक कब्जा लेने की प्रक्रिया जारी रहेगी।
लंबे समय अटका था काम : सेक्टर-75 और 80 के लिए हूडा ने 2009 में पांच गांवों की 340 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया था। इसके साथ ही हूडा ने मास्टर के लिए सेक्टर-75 से 89 तक 1029 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया, लेकिन मुआवजा कम मिलने के कारण किसानों ने तब से अब तक जमीन पर अपना कब्जा जमाया हुआ था। इसके चलते न तो हूडा सेक्टर-75 और 80 को डिवेलप कर पाया है और न ही इस हिस्से में लगभग 21 किलोमीटर लंबे मास्टर रोड का निर्माण शुरू कर पाया है। किसानों ने कई बार कब्जा लेने गए अधिकारियों को मौके से खदेड़ दिया है।

This is really a good news..cheers
User avatar
rizgr8
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 79
Joined: Fri Jul 15, 2011 6:58 pm
Location: New Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby rizgr8 » Thu May 09, 2013 10:03 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/fa ... 956815.cms

मास्टर रोड के लिए लगातार चल रही कब्जे की कार्रवाई

May 9, 2013, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज ॥ ग्रेटर फरीदाबाद
बुधवार को हूडा ने आगरा नहर के साथ वाली सेक्टर-75 की जमीन पर कब्जा लिया। साथ ही मिर्जापुर के पास भी मास्टर रोड की जमीन पर कब्जा लिया गया। अधिकारियों के मुताबिक, बुधवार शाम तक मास्टर रोड की लगभग 5 किलोमीटर लंबी जमीन पर कब्जा लेने का काम पूरा हो चुका है।
मंगलवार को बीपीटीपी पुल के सामने मास्टर रोड की जमीन पर कब्जा लेने के बाद बुधवार को हूडा ने सेक्टर-75 में आगरा नहर के साथ रोड की जमीन पर कब्जा लेने की प्रक्रिया शुरू की। पुलिस मदद देरी से मिलने के चलते कब्जा लेने की प्रक्रिया थोड़ी देरी से शुरू हो पाई, लेकिन बुधवार को किसी प्रकार का विरोध नहीं हुआ। कार्रवाई के दौरान हूडा ने बुधवार को प्राइवेट बिल्डर की जमीन पर भी रोड के लिए कब्जा लिया। सेक्टर 75 में बीपीटीपी बिल्डर की ओर से डिवेलप किए गए पार्क की दीवार को तोड़ कर हूडा ने वहां पर कब्जा ले लिया। अधिकारियों के अनुसार बिल्डर ने यह जमीन हूडा को रोड बनाने के लिए ट्रांसफर की हुई है। इसके अलावा हूडा ने मिर्जापुर के पास भी मास्टर रोड की जमीन पर कब्जा लिया। हूडा अधिकारियों के अनुसार बुधवार को लगभग 5 किलोमीटर जमीन पर कब्जा लेने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। कार्रवाई के दौरान हूडा एसडीओ सर्व अजित सिंह, एक्सईएन सतपाल दहिया और एसडीओ राजीव शर्मा उपस्थित थे।
हूडा एस्टेट ऑफिसर अरविंद मलहान ने बताया कि बुधवार को लगभग 5 किलोमीटर जमीन पर कब्जा लेने की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। अब जमीन को डिविजन तीन को सौंप दिया गया है वो वहां पर रोड बनाने का काम शुरू कर सकते हैं। हम पहले मास्टर रोड की जमीन पर कब्जा ले रहे हैं, उसके बाद सेक्टर 75 और 80 की बची हुई जमीन पर कब्जा लेने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
User avatar
rizgr8
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 79
Joined: Fri Jul 15, 2011 6:58 pm
Location: New Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby yadav_ajay » Thu May 09, 2013 1:57 pm

Link : http://navbharattimes.indiatimes.com/fa ... 956799.cms

Dated : 2013.5.09

7 गांवों की जमीन का होगा अधिग्रहण

एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
सेक्टर-75 व 80 में मास्टर रोड की जमीन पर कब्जा मिलना शुरू हो गया है। हूडा अधिकारियों की प्लानिंग है कि जल्द ही मास्टर रोड के री अलाइमेंट के लिए अधिग्रहण होने वाली 34.13 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर लिया जाए। इसके लिए हूडा ने 20 मई को री अलाइनमेंट के लिए जरूरी जमीन का मुआवजा घोषित करने की प्लानिंग की है। मास्टर रोड के री अलाइमेंट में 7 गांवों की जमीन का अधिग्रहण हूडा द्वारा किया जा रहा है।

मास्टर रोड के लिए हूडा ने पिछले दिनों 1029 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया था। जमीन के हिसाब से मास्टर रोड का जो अलाइनमेंट बनाया गया था, कई जगहों पर उसके रास्ते में काफी निर्माण आ रहे है। इन निर्माणों को बचाने के लिए हूडा को मास्टर रोड का अलाइनमेंट चेंज करना पड़ा है। मास्टर रोड के री अलाइनमेंट के लिए हूडा को नहर पार के 7 गांवों की 34.13 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करना है। हूडा अधिकारियांे के अनुसार गांव भतौला में 7.53 एकड़, खेड़ी खुर्द में 0.92 एकड़, बुढै़ना में 3.69 एकड़, मबई में 0.60 एकड़, फरीदाबाद में 3.62 एकड़, बसेलवा में 12.64 एकड़ और खेड़ी कला मंे 5.13 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाना हैं। हूडा अधिकारियों के अनुसार इस जमीन के बदले दिए जाने वाली मुआवजा राशी उनके पास आ गई है। अब 20 मई को मुआवजे की घोषणा कर दी जाएगी। उसके बाद जमीन पर कब्जा लेकर रोड बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। हूडा भूमि अर्जन अधिकारी राजेंद्र सिंह गहलोत ने बताया कि मास्टर रोड के री अलाइनमेंट के लिए 7 गांवों की 34.13 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाना है। मुआवजा घोषित करने के लिए 20 मई की डेट तय की गई है। जमीन का अवॉर्ड घोषित करने के साथ ही लोगों को उनकी जमीन का पैसा देना शुरू कर दिया जाएगा और जमीन पर कब्जे की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी।
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby rizgr8 » Wed May 15, 2013 10:04 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/fa ... 051338.cms

कब्जे के साथ ही बनने लगी मास्टर रोड
May 15, 2013, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
ग्रेटर फरीदाबाद में मास्टर रोड की बची हुई जमीन पर कब्जा लेने के साथ ही हूडा ने वहां रोड बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिस जगह पर हूडा ने कब्जा ले लिया है, वहां पर मिट्टी आदि डाल कर ग्राउंड लेवलिंग का काम शुरू किया जा चुका है।
ग्रेटर फरीदाबाद में मास्टर रोड के लिए बची हुई जमीन पर कब्जा न मिलने के कारण हूडा उस हिस्से पर रोड का निर्माण कार्य नहीं कर पा रहा था, लेकिन पिछले सप्ताह हूडा ने सेक्टर 75 और 80 में बचे हुए हिस्से में रोड पर कब्जा लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी। अब उस हिस्से पर मिट्टी डाल कर रोड का निर्माण शुरू हो चुका है। हूडा ने बीपीटीपी पुल के पास लगभग 500 मीटर हिस्से में मिट्टी डाल कर ग्राउंड लेवलिंग का काम पूरा कर लिया है। आगरा नहर के साथ वाली जमीन पर भी मिट्टी डालने और ग्राउंड लेवलिंग का काम किया जा रहा है। हूडा अधिकारियों के अनुसार मास्टर रोड की जमीन पर जिस जगह स्टे नहीं है, वहां पर कब्जा लेने में कोई दिक्कत नहीं आ रही है। हूडा ईएक्सईएन सतपाल दहिया ने बताया कि मास्टर रोड के लिए जिस जमीन पर हाल ही में कब्जा लिया गया है, वहां भी रोड निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि फिलहाल मिट्टी डालकर ग्राउंड लेवलिंग का काम हो रहा है। अब जल्द ही यहां रोड़ी और पत्थर आदि डालने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

Good news..things are moving now.... :hap2:
User avatar
rizgr8
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 79
Joined: Fri Jul 15, 2011 6:58 pm
Location: New Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby piyush_goyal » Sat May 18, 2013 3:07 pm

Things are moving at snail's pace..will take at least 10 yrs for basic developments with this pace..
Thanks

Piyush Goyal
User avatar
piyush_goyal
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 25
Joined: Tue Apr 05, 2011 2:03 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby yadav_ajay » Mon May 20, 2013 9:47 am

Link : http://navbharattimes.indiatimes.com/fa ... 138923.cms
Dated : 2013.5.20

जमीन के लिए अवॉर्ड की घोषणा आज

एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
मास्टर रोड के रीअलाइनमेंट के लिए हूडा को ग्रेटर फरीदाबाद में 34.13 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करना है। जमीन अधिग्रहण के लिए हूडा सोमवार को अवॉर्ड की घोषणा करेगा, जिसके बाद किसानों को मुआवजा देकर जमीन पर कब्जा ले लिया जाएगा। इसके बाद रीअलाइनमेंट की जगह पर रोड के निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

ग्रेटर फरीदाबाद में हूडा मास्टर रोड के लिए हूडा ने 1029 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया था। जमीन अधिग्रहण के बाद हूडा ने मास्टर रोड का अलाइनमेंट तैयार किया। इस अलाइनमेंट के रास्ते में कई जगहों पर काफी निर्माण रोड के रास्ते में आ रहे हैं। इन्हें बचाने के लिए हूडा को मास्टर रोड का अलाइनमेंट चेंज करना पड़ा। नए अलाइनमेंट के लिए हूडा को 34.13 एकड़ अतिरिक्त जमीन का 7 जगहों से अधिग्रहण करना है। हूडा ने जमीन के रेट तैयार कर मुआवजे का पैसा उच्च अधिकारियों से मंगवा लिया है। जमीन अधिग्रहण करने के लिए हूडा सोमवार को मुआवजे की घोषणा कर देगा। हूडा भूमि अर्जन अधिकारी राजेंद्र सिंह गहलोत का कहना है कि 20 मई को मास्टर रोड के रीअलाइनमेंट के लिए 34.3 एकड़ जमीन का मुआवजा सुनाया जाना है। सेक्टर 12 हूडा कार्यालय में ही मुआवजे की घोषणा की जाएगी।
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby rizgr8 » Wed May 22, 2013 9:50 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/fa ... 175375.cms

'ब्रेकर' बने जमीन के टुकड़े

May 22, 2013, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
ग्रेटर फरीदाबाद में मास्टर रोड के निर्माण कार्य को रफ्तार देने के लिए हूडा जरूरी जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया को तेजी से पूरा कर रहा है। हूडा ने सोमवार को ही मास्टर रोड के लिए 34.13 एकड़ जमीन का अवॉर्ड घोषित किया था। अभी मास्टर रोड के लिए लगभग साढ़े 4 एकड़ जमीन का अधिग्रहण और किया जाना है। इसके लिए हूडा ने सेक्शन 4 का नोटिस तैयार कर लिया है। जल्द ही इसे मंजूरी के लिए उच्च अधिकारियों के पास भेजा जाएगा। मंजूरी मिलने के बाद अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
ग्रेटर फरीदाबाद में हूडा 44.5 किमी लंबे मास्टर रोड का निर्माण कर रहा है। मास्टर रोड के लिए हूडा ने 19 गांवों की 1029 एकड़ जमीन का अधिग्रहण पहले ही कर लिया था। रास्ते में अधिक निर्माणों के आने के कारण कई जगहों पर रोड का अलाइनमेंट बदला गया है। इस वजह से 34.13 एकड़ अतिरिक्त जमीन का अधिग्रहण करना पड़ा है। हूडा ने 20 मई को ही इस जमीन का अवॉर्ड सुना कर जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को पूरा किया है। मास्टर रोड के लिए हूडा को अभी और जमीन का अधिग्रहण करना पड़ेगा। हूडा अधिकारियों के अनुसार, जमीन का रेकॉड सही न होने, सही निशानदेही न होने और जमीन के कीला नंबर आदि गलत होने के कारण मास्टर रोड में कुछ पॉइंट पर अधिग्रहण नहीं हो पाया है। इन पॉइंट का अधिग्रहण न होने से इन जगहों पर रोड का निर्माण नहीं हो पा रहा है। इसके लिए इन सभी पॉइंट पर जमीन अधिग्रहण की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। हूडा भूमि अर्जन अधिकारी राजेंद्र सिंह गहलोत ने बताया कि मास्टर रोड के अलाइनमेंट पर कई जगहों पर छोटे-छोटे टुकड़े में जमीन बच गई है। रोड का निर्माण करने के लिए जमीन के इन टुकड़ों का अधिग्रहण जरूरी है। यह लगभग साढ़े 4 एकड़ जमीन होगी। उन्होंने बताया कि जमीन अधिग्रहण करने के लिए सेक्शन 4 का नोटिस तैयार कर मंजूरी के लिए भेज दिया गया है। जल्द ही मंजूरी मिलने के बाद अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
रीअलाइनमेंट की जमीन पर काटा अवैध प्लॉट
एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद : मास्टर रोड की रीअलाइनमेंट की जमीन पर भी भू माफियाओं ने अवैध कॉलोनियां काट कर छोटे-छोटे प्लॉट लोगों को बचे दिए हैं। रीअलाइनमेंट वाली जमीन के लिए सोमवार को मुआवजा घोषित करने के बाद ये बातें हूडा अधिकारियों के सामने आई। लगभग 25 लोगों ने हूडा अधिकारियों के पास आपत्तियां दर्ज कराई हैं। आपत्तियों से पता चला कि जिस जमीन का अधिग्रहण किया गया है, वहां सारी जमीन किसानों की नहीं है। उसमें कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने ग्रेटर फरीदाबाद में घर बनाने का सपना देखते हुए यहां पर छोटे -छोटे प्लॉट खरीदे हुए थे। हूडा भूमि अर्जन अधिकारी राजेंद्र सिंह गहलोत ने बताया कि मास्टर रोड के री अलाइनमेंट का अवॉर्ड सुनाने के बाद हमारे पास कुछ आपत्तियां आई हैं। करीब 25 आपत्तियां ऐसी हैं, जिनमंे लोगों की शिकायत है कि उन्होंने मकान बनाने के लिए यहां पर प्लॉट खरीदा था। अब जमीन का अधिग्रहण किया गया तो मुआवजा राशि उनके की ओर से प्लॉट खरीदते समय दी गई राशि से भी काफी कम है। उन्होंने बताया कि लोग ने भू माफियाओं के बहकावे में यहां पर जमीन खरीद ली अब उन्हें नुकसान हो रहा है। हमने आपत्तियां दर्ज कर उच्च अधिकारियों के पास भेज दी हैं।
User avatar
rizgr8
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 79
Joined: Fri Jul 15, 2011 6:58 pm
Location: New Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby s1joshi » Mon May 27, 2013 8:26 am

Visited Neharpar yesterday after several months, and am glad to see the developments, road widening near kheri bridge, Metro pillars all through -out on NH2.. Project nearing part-completion (hopefully !!)...

Not sure if HUDA is finally awake for development or this is prep work for upcoming elections. With elections coming up in 2014- It may be our prime window of development for this area, So lets get our act right and start with regular supervision through our members and push authorities to deliver with in the window of timeline we have. Require member support for regular review/update/progress on development locally.
User avatar
s1joshi
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 629
Joined: Sat May 16, 2009 2:43 pm
Location: Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby rizgr8 » Mon May 27, 2013 9:49 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/fa ... 276673.cms

नहर पार बनेंगे 15 पावर सब स्टेशन

May 27, 2013, 08.00AM IST

एक संवाददाता ॥ गे्रटर फरीदाबाद
नहर पार डिवेलप हो रहे ग्रेटर फरीदाबाद को रोशन करने के लिए हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम (एचवीपीएन)ने हूडा के साथ मिलकर प्लान तैयार कर लिया है। इसके तहत ग्रेटर फरीदाबाद के लिए अलग-अलग क्षमता वाले 15 पावर सब स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा। एचवीपीएन ने सब स्टेशनों का एस्टिमेट तैयार कर हूडा को सौंप दिया है। सभी सब स्टेशनों के निर्माण पर 600 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है। एचवीपीएन व हूडा अधिकारी फिलहाल सब स्टेशनों के लिए जगह चयनित करने में जुटे हैं।
ग्रेटर फरीदाबाद में बिजली व्यवस्था को लेकर हूडा के कहने पर यहां एचवीपीएन ने यहां सर्वे किया। सर्वे के आधार पर यहां एचवीपीएन और हूडा ने अलग-अलग क्षमता वाले 15 पावर सब स्टेशन बनाना तय किया है। इनमें 1 सब स्टेशन 400 केवी, 3 सब स्टेशन 220 केवी और 11 सब स्टेशन 66/33 केवी होंगे। सब स्टेशनों के निर्माण का माइक्रोप्लान तैयार कर लिया गया है।
एचवीपीएन के एसई महेश चंद त्यागी ने बताया कि शहर में बिजली की वर्तमान स्थिति को देखते हुए ग्रेटर फरीदाबाद के लिए खास प्लान तैयार किया गया है। वहां जरूरत से अधिक सब स्टेशन बनाए जाएंगे ताकि भविष्य में लोड बढ़ने पर स्थिति को आसानी से काबू किया जा सके। इसीलिए औसतन हर सेक्टर के लिए 1 सब स्टेशन निर्धारित किया गया है। इस पूरे प्रोजेक्ट पर 600 करोड़ रुपये की लागत आएगी, जिसका भुगता हूडा करेगा। हूडा की मंजूरी मिलते ही निगम की टीमें अपना काम शुरू कर देंगी। इस योजना को पूरा करने में कम से कम पांच साल का समय लगेगा।
User avatar
rizgr8
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 79
Joined: Fri Jul 15, 2011 6:58 pm
Location: New Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby rizgr8 » Mon May 27, 2013 9:51 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/fa ... 277091.cms

डिवेलप सोसायटियों के पास सीवर लाइन पहले

May 27, 2013, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
ग्रेटर फरीदाबाद में चल रहे विकास कार्य एक दूसरे की राह में बाधा न बनें, इसके लिए हूडा पहले उन जगहों पर सीवर लाइन डालेगा, जहां रोड बनाने का काम किया जाना है। ऐसा इसलिए ताकि रोड का निर्माण समय पर हो सके और चौराहों को डिवेलप करने का काम भी शुरू किया जा सके। हूडा ने इसके साथ ही यहां डिवेलप हो चुकीं ग्रुप हाउसिंग सोसायटियों के पास सीवर लाइन डालनी शुरू कर दी है।
ग्रेटर फरीदाबाद की विभिन्न ग्रुप हाउसिंग सोसायटियों में लगभग 1500 परिवार रह रहे हैं। हालांकि अभी तक इन लोगों को सीवर और सड़कों की बेहतर सुविधा नहीं मिल पाई है। हूडा अधिकारियों के अनुसार, पहले उन जगहों पर सीवर लाइन डाली जा रही हैं, जहां लोग रह रहे हैं। इसके अलावा सीवर लाइन न डालने के चलते कई जगहों पर मास्टर रोड का काम प्रभावित हो रहा है। दरअसल मास्टर रोड का निर्माण कार्य हूडा की डिविजन नंबर 3 के अंडर हो रहा है और सीवर लाइन का काम डिविजन नंबर 2 देख रही है। कई जगहें ऐसी हैं जहां सीवर लाइन मास्टर रोड के बीच से गुजर रही है। ऐसे में अगर वहां रोड का निर्माण कर दिया जाए तो सीवर लाइन के लिए उसे दोबारा से खोदना पड़ेगा। इस वजह से रोड का निर्माण कार्य बाधित हो रहा है। मास्टर रोड पर बनने वाले 26 चौराहों का काम भी सीवर लाइन न डलने के कारण प्रभावित है। इसके लिए हूडा अधिकारियों की प्लानिंग है कि पहले उन जगहों पर सीवर लाइन डाली जाए जहां पर वह मास्टर रोड को क्रॉस कर रही है।
हूडा ईएक्सईएन भूपेंद्र सिंह ने बताया कि लोगों की सहूलियत को देखते हुए हम पहले उन जगहों पर सीवर लाइन डाल रहे हैं, जहां ग्रुप हाउसिंग सोसायटियां डिवेलप हो चुकी हैं और लोगों ने वहां रहना शुरू कर दिया है। इसके साथ जिन जगहों पर सीवर लाइन मास्टर रोड को क्रॉस कर रही है, वहां प्राथमिकता के आधार पर सीवर लाइन डाली जा रही है।
User avatar
rizgr8
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 79
Joined: Fri Jul 15, 2011 6:58 pm
Location: New Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby ddamitav » Mon Jun 03, 2013 3:59 pm

Unitech to reimburse rent to buyer for delay in giving flat
http://timesofindia.indiatimes.com/busi ... 407924.cms
User avatar
ddamitav
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 329
Joined: Thu Jul 30, 2009 12:10 am
Location: Mumbai
Location: Mumbai

PreviousNext

Return to Greater Faridabad News & Development

 


  • Related topics
    Replies
    Views
    Last post

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 1 guest

cron