Join us on Facebook
Become a GFWA member

Site Announcements

Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd


Have you submitted a rating and reviewed your project?
Rate & Review your project now! Submit your project and review.
Read Reviews! Share your feedback!


** Enhanced EDC Stayed by High Court **

Forum email notifications...Please read !
Carpool from Greater Faridabad to Noida
Carpool from Greater Faridabad to GGN


Advertise with us

IMT Faridabad

Like and Share the story
Discuss, get the latest news and developments in the Greater Faridabad region

IMT Faridabad

Postby pgarg2000 » Mon Feb 27, 2012 9:55 am

http://epaper.bhaskar.com/detail.php?id ... 6&pageno=1


आईएमटी के लिए मांगे आवेदन, 539 प्लॉट होंगे अलॉट


आवेदन की अंतिम तिथि 15 मार्च, एक लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, साल के अंत तक शुरू होने की उम्मीद


भास्कर न्यूजत्नफरीदाबाद

आखिरकार बहुप्रतीक्षित औद्योगिक मॉडल टाउनशिप(आईएमटी) फरीदाबाद में प्लॉट के लिए आवेदन मांगने की प्रक्रिया शुरू हो ही गई। शहर के उद्यमियों का इसका काफी समय से इंतजार था। उम्मीद है कि आईएमटी बनने से जिले के रुतबा फिर लौटेगा। प्रस्तावित आईएमटी को गुडग़ांव स्थित मानेसर की तर्ज पर विकसित होना है। ले-आउट तैयार होने के बाद हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल इंफ्रॉस्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन(एचएसआईआईडीसी) ने प्लॉट आवंटन के लिए आवेदन मांगे हैं।

इसके लिए 15 मार्च तक का समय निर्धारित किया गया है। 9 हजार रुपए प्रति स्क्वायर मीटर जमीन की कीमत निर्धारित की गई है। विभिन्न साइज के 539 प्लॉट उद्यमियों को अलॉट होंगे। इसमें 503 जनरल प्रोजेक्ट कैटेगरी के लिए रखे गए हैं। 36 प्लॉट बड़े प्रोजेक्ट के लिए रिजर्व होंगे। इंटीग्रेटेड एसोसिएशन ऑफ माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज ऑफ इंडिया के प्रेसीडेंट राजीव चावला ने बताया कि आईएमटी की उद्यमी लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे हैं। इससे उद्यमियों को काफी फायदा होगा। इस संबंध में एसोसिएशन से जुड़े उद्यमियों को अवगत कराया गया है।

एक लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

आईएमटी बन जाने से एक लाख लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। यहां औद्योगिक इकाइयों के साथ तीन शॉपिंग मॉल भी प्रस्तावित हैं। आईएमटी को छह सेक्टर में बांटा जाना है। प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से यहां नौकरियों की भरमार होगी। प्रस्तावित मॉल में डेढ़ सौ से अधिक विभिन्न वस्तुओं की दुकानें होगी। थियेटर की सुविधा मिलेगी।

मूलभूत सुविधा होगी वल्र्ड क्लास

सड़क, बिजली और सीवरेज पर विशेष ध्यान दिया जाना है। यहां मूलभूत सुविधा वल्र्ड क्लास होगी। खासकर सीवरेज पर उच्च गुणवत्ता वाले होंगे। सड़कों पर पानी न ठहरे ऐसी व्यवस्था की जाएगी। सड़कें काफी चौड़ी बनेंगी। अभी सड़क और बिजली पर काम शुरू कर दिया गया है।

User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

अप्रैल से आईएमटी जाना होगा आसान

Postby pgarg2000 » Mon Feb 27, 2012 10:04 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/ar ... 046330.cms




अप्रैल से आईएमटी जाना होगा आसान

27 Feb 2012, 0900 hrs IST


#2011 अक्टूबर में शुरू हुआ था काम

6 लेन का बनाया जा रहा है नया ब्रिज #


ओमदेव शर्मा ॥ बल्लभगढ़


आईएमटी के लिए आगरा नहर पर बनाए जा रहे सिक्स लेन पुल का काम 31 मार्च तक पूरा हो जाएगा। इस पुल के बनने से आईएमटी से बाईपास रोड , सेक्टर -2 और 64 की कनेक्टविटी हो जाएगी। पुल पर करीब सवा पांच करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

आगरा नहर पर बने लगभग सभी पुलों की हालत जहां काफी दयनीय हो चुकी है , वहीं इनकी मियाद भी पूरी हो चुकी है। तिगांव रोड , चंदावली व बडौली गांव के पास बने पुलों पर हर समय जाम की हालत बनी रहती है। इन पुलों की हालत सही न होने के कारण आईएमटी के निर्माण में भी बाधा आ रही थी। इसलिए जिला प्रशासन ने नहरपार एरिया में डेवलेपमेंट को ध्यान में रखते हुए आगरा नहर पर 6 पुल बनाने का प्रस्ताव यूपी सरकार के पास भेजा था , जिसे यूपी सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी थी। चंदावली गांव के पास आईएमटी एरिया को डिवेलप करने के लिए एक कंपनी को टेंडर मिला हुआ है। आईएमटी क्षेत्र को सीधा जोड़ने के लिए सेक्टर -64 और 2 में डिवाइडिंग रोड पर 6 लेन के पुल का निर्माण आगरा नहर पर किया जा रहा है। इसका काम अक्टूबर 2011 में शुरू कर दिया गया था। पुल का निर्माण करने वाली कंपनी ने आधी से अधिक नहर पर पुल तैयार कर दिया है। आईएमटी में बनने वाली इंडस्ट्रीज को देखते हुए पुल को सिक्स लेन का बनाया जा रहा है।

पुल का निर्माण करने वाली कंपनी के साइट इंचार्ज रमेश चौधरी ने बताया कि पुल में प्रयोग होने वाली पिलर आदि उच्च तकनीक से तैयार कराए गए हैं। पुल का काम पूरी तरह से मेट्रो के पुल की तर्ज पर हो रहा है। इस पुल को कंपनी 31 मार्च तक तैयार कर देगी।

हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंंट कॉर्पोरेशन ( एचएसआईडीसी ) के मैनेजर एस . के . वर्मा ने बताया कि इस पुल का डिजाइन सीमेंट रिसर्च इंस्टिट्यूट ( सीआरआई ) ने तैयार किया है। यह पुल पूरी तरह से आधुनिक तकनीक से बनाया जा रहा है। पुल के निर्माण में करीबन सवा 5 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। निर्माण का काम यूपी इरीगेशन की देखरेख में हो रहा है।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: IMT Faridabad

Postby pgarg2000 » Tue Feb 28, 2012 10:29 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/ar ... 061416.cms

आईएमटी : 1 मार्च को मिलेगा हर सवाल का जवाब
28 Feb 2012, 0900 hrs IST

एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद


करीब 1832 एकड़ जमीन पर प्रस्तावित आईएमटी में इंडस्ट्री लगाने का सपना देखने वाले उद्यमियों के हर सवाल का जवाब 1 मार्च को मिलेगा। फरीदाबाद स्माल इंडस्ट्रीज असोसिएशन (एफएसआईए) और आईएमएसएमई ऑफ इंडिया आईएमटी पर तस्वीर साफ करने के लिए एक कार्यशाला का आयोजन कर रही हैं।

बल्लभगढ़ में एचएसआईडीसी विभिन्न साइजों के 955 इंडस्ट्रियल प्लॉट बना रहा है। इनमें सबसे छोटा प्लॉट 450 वर्ग मीटर और सबसे बड़ा प्लॉट 10 एकड़ का होगा। फिलहाल एचएसआईआईडी सी ने 36 प्लॉट 30 करोड़ रुपये निवेश करने वालों के लिए रिजर्व रखे हैं। 503 प्लॉटों में से आधे प्लॉट फरीदाबाद की इंडस्ट्रीज के लिए रिजर्व हैं। इन प्लॉट की अनुमानित कीमत 9000 रुपये प्रति वर्ग मीटर है। इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 मार्च है, लेकिन अभी भी उद्यमियों को प्रोजेक्ट की ज्यादा जानकारी नहीं है। इसके लिए एफएसआईए और आईएमएसएमई ऑफ इंडिया ने 1 मार्च को होटल डिलाइट में एक सेमिनार का आयोजन रखा है। इसमें एचएसआईआईडीसी के अडिशनल जनरल मैनेजर सलिल नारंग उद्यमियों को आवेदन की प्रक्रिया आदि की जानकारी देने के लिए मौजूद रहेंगे।

एचएसआईडीसी के एजीएम सलिल नारंग का कहना है कि सेमिनार लोगों के सवालों का जवाब देने के लिए अच्छा मंच हो सकता है। उन्होंने बताया कि सेमिनार में लोगों के हर सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे। 15 मार्च तक जितने आवेदन मिलेंगे, उनके इंटरव्यू आदि करने के बाद अलॉटमेंट फाइनल हांेगे।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: IMT Faridabad

Postby pgarg2000 » Fri Jun 15, 2012 10:09 am

You do not have the required permission to view the files attached to this post. Read FAQs
Or you must LOGIN or REGISTER to view these files.
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am


Return to Greater Faridabad News & Development

 


  • Related topics
    Replies
    Views
    Last post

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 0 guests