Join us on Facebook
Become a GFWA member

Site Announcements

Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd


Have you submitted a rating and reviewed your project?
Rate & Review your project now! Submit your project and review.
Read Reviews! Share your feedback!


** Enhanced EDC Stayed by High Court **

Forum email notifications...Please read !
Carpool from Greater Faridabad to Noida
Carpool from Greater Faridabad to GGN


Advertise with us

Lighting work on bypass road

Like and Share the story
Discuss, get the latest news and developments in the Greater Faridabad region

Lighting work on bypass road

Postby pgarg2000 » Sat Feb 19, 2011 9:23 am

User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Lighting work on bypass road

Postby dheerajjain » Sat Feb 19, 2011 9:48 am

Street lightening work started on 26 km bye pass road. Work will be completed in next 4-5 months. So, expect bye pass road to be ready by June 2011

Source : Navbharat Times, 19th Feb, 2011

-26 किलोमीटर लंबे रोड पर 2 करोड़ रुपये की लागत से लगेंगी लगभग 900 स्ट्रीट लाइट्स
एनबीटी न्यूज ॥ बाईपास रोड
बाईपास पर स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम शुरू हो गया है। पहले चरण मंे 150 स्ट्रीट लाइट के फाउंडेशन तैयार किए जा रहे हैं। हूडा अधिकारियों के अनुसार इस रोड पर 2 करोड़ रुपये से भी अधिक लागत से लगभग 900 स्ट्रीट लाइट्स लगाई जाएंगी।
हूडा बिजली एक्सईएन अरुण धनकड़ ने बताया कि स्ट्रीट लाइट्स के लिए लगभग 150 फाउंडेशन सेक्टर-2 बाईपास रोड के पास भेजवा दिए गए हैं। फाउंडेशन के बाद केबल बिछाने, पिलर खड़े करने और अंत में लाइट्स लगाने का काम होगा। बदरपुर बॉर्डर से सेक्टर-59 तक लगभग 26 किलोमीटर बाईपास रोड पर लगभग 900 स्ट्रीट लाइट्स लगेगी। इसके लिए हिसार की एक कंपनी से टाईअप किया गया है। स्ट्रीट लाइट्स पर 2 करोड़ रुपये से अधिक लागत आने की संभावना है। उन्होंने बताया कि अगले 4 से 5 महीने में स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा। प्रत्येक पिलर पर 250 वॉट की दो सोडियम लाइटें लगाई जानी हैं। बाईपास रोड पर जिस जगह अवैध निर्माण हैं, वहां लाइटें नहीं लगाई जाएंगी।
गौरतलब है कि बाईपास रोड हूडा की एक महत्वपूर्ण योजना है। फरीदाबाद में बढ़ रहे ट्रैफिक का लोड कम करने के लिए आगरा नहर के साथ-साथ बदरपुर बॉर्डर सेक्टर-37 से सेक्टर-59 तक 26 किलोमीटर लंबे बाईपास रोड का निर्माण किया जा रहा है। इस पूरे प्रोजेक्ट के लिए 126 करोड़ रुपये का बजट तय किया गया है। हूडा अधिकारियों का दावा है कि 31 मार्च तक बाईपास रोड को जनता को सौंप दिया जाएगा।

User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Lighting work on bypass road

Postby pgarg2000 » Sun Feb 27, 2011 12:51 pm

User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Lighting work on bypass road

Postby pgarg2000 » Mon May 16, 2011 12:17 pm

http://navbharattimes.indiatimes.com/de ... 345639.cms

बाईपास रोड से जल्द मिटेगा अंधेरा
16 May 2011, 0400 hrs IST

बाईपास रोड पर रात के समय रहने वाला अंधेरा जल्द छट जाएगा। हूडा प्रशासन की तरफ से यहां स्ट्रीट लाइट्स लगाने का काम जोरों पर चल रहा है। हूडा अधिकारियों का कहना है कि एक महीने में बाईपास रोड के अधिकांश हिस्सों पर लाइटें लग जाएंगी इसके बाद जल्द ही इन्हें बिजली से कनेक्ट किया जाएगा।

मालूम हो कि हूडा प्रशासन आगरा नहर पर बदरपुर बॉर्डर से सेक्टर -59 तक बाईपास रोड का निर्माण करा रहा है। हालांकि अवैध अतिक्रमण के कारण कई जगहों पर कई दिनों से काम बंद है। लेकिन जिन जगहों पर बाईपास रोड का निर्माण हो चुका है , उसे चमकाने के लिए हूडा प्रशासन लगातार प्रयासरत है। इसी क्रम में स्ट्रीट लाइट्स लगाने का काम किया जा रहा है। हूडा बिजली एक्सईएन अरुण धनकड़ ने बताया कि लाइट्स लगाने का काम तेजी से किया जा रहा है। अगले एक महीने में काम पूरा कर लिया जाएगा।

अरुण धनकड ने बताया कि 26 किमी लंबे बाईपास रोड पर 18 किमी स्ट्रीट लाइट्स के पोल खड़े करने का काम पूरा कर लिया गया है। अगले कुछ दिनों में पोलों के साथ अंडर ग्राउंड केबल बिछाने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। इसके अलावा पोलों पर लाइट लगाने का काम भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि केबल बिछाने के तुरंत बाद लाइट्स को बिजली से कनेक्ट कर चालू किया जाएगा।

अरुण ने बताया कि पूरे बाईपास रोड पर 450 बिजली के पोल और 900 लाइटें लगाई जाएंगी। एक खंभे पर 250 वॉट की दो सोडियम लाइटें लगाने की योजना है। उन्होंने बताया कि इर रोड पर जहां जहां काम प्रभावित है , वहां लाइट लगाने का काम बाद में किया जाएगा।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Lighting work on bypass road

Postby pgarg2000 » Thu Jun 30, 2011 8:38 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/de ... 041846.cms

बाईपास रोड : जल्द दूर होगा फैला अंधेरा
30 Jun 2011, 0400 hrs IST

रात के समय बाईपास रोड से गुजरने वाले लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े इसके लिए हूडा ने बाईपास रोड पर स्ट्रीट लाइटों को लगाने का काम काफी तेजी से करना शुरू कर दिया है। साथ ही केबल डलने का काम भी किया जा रहा है। हूडा अधिकारियों का कहना है कि जल्द से जल्द लाइटों को जलाना शुरू कर दिया जाएगा।

हूडा प्रशासन आगरा नहर पर बदरपुर बॉर्डर से सेक्टर -59 तक बाईपास रोड का निर्माण कर रहा है। हालांकि अवैध निर्माणों और अतिक्रमण के चलते कई जगहों पर बाईपास रोड का निर्माण कार्य इन दिनों रुका हुआ है , लेकिन जिन जगहों पर बाईपास रोड का निर्माण हो चुका है उसे चमकाने के लिए हूडा प्रशासन लगातार प्रयासरत है। इसी क्रम में बाईपास रोड पर स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम किया जा रहा है। हूडा बिजली एक्सईएन अरुण धनकड ने बताया कि स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम काफी तेजी से किया जा रहा है। जिन जगहों पर बाईपास रोड का निर्माण हो चुका है वहां पोल खड़े कर दिए गए हैं और लाइटें लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा अब हमने स्ट्रीट लाइटों तक बिजली पहुंचाने के लिए केबल डालने का काम भी शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि 26 किलोमीटर लंबे बाईपास रोड पर 18 किलोमीटर में स्ट्रीट लाइटों के पोल लगाने का काम पूरा कर लिया गया है। अब इन पर लाइट लगाने का काम चल रहा है। केबल बिछाने के तुरंत बाद उन्हें बिजली से कनेक्ट कर लाइटों को चालू कर दिया जाएगा।


लगेंगी 900 सोडियम लाइटें

अरुण धनकड के अनुसार पूरे बाईपास रोड पर 450 खंभों पर 900 लाइटें लगाई जाएंगी। एक खंभे पर 250 वॉट की दो सोडियम लाइटें लगाने की योजना है। बाईपास रोड पर जिन जगहों पर अतिक्रमण या अवैध निर्माण हैं और जहां पर रोड के निर्माण का काम प्रभावित हो रहा है उन जगहों पर लाइटें लगाने का काम अभी शुरू नहीं किया गया है।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Lighting work on bypass road

Postby ysingh11 » Mon Dec 26, 2011 7:01 am

Unfortunatly byepass so far has only street light polls... yesterday saw during the night.

Wonder how Faridabad adminstration can be such a lazy cows
User avatar
ysingh11
Official Member
Official Member
 
Posts: 25
Joined: Sat Aug 27, 2011 1:11 am

Re: Lighting work on bypass road

Postby pgarg2000 » Wed Dec 28, 2011 12:46 pm

http://navbharattimes.indiatimes.com/de ... 270251.cms

बाईपास रोड पर साइन बोर्ड लगने से सहूलियत

28 Dec 2011, 0400 hrs IST

एनबीटी न्यूज॥ फरीदाबाद : बाईपास रोड का सहारा लेकर अपनी मंजिल तक पहुंचने वाले लोगों को अब ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अनजान लोग भी आसानी से अपनी मंजिल तक पहुंच सकेंगे। हूडा ने बाईपास रोड पर जगह-जगह हूडा के सेक्टरों को दर्शाने वाले साइन बोर्ड लगा दिए हैं, जिससे लोगों को आसानी से यह पता चल जाएगा कि जिस सेक्टर में उन्हें जाना है, उसका रास्ता किस ओर से जाता है। इस साइन बोर्डों पर भविष्य में ग्रेटर फरीदाबाद में विकसित होने वाले सेक्टरों की दिशाओं को भी अंकित किया गया है।

आगरा नहर के साथ-साथ सेक्टर 37 से सेक्टर 59 तक बनाया जा रहा बाईपास रोड शहर के लोगों की लाइफ लाइन बन चुका है। अधिकतर लोग नैशनल हाइवे की जगह बाईपास का ही इस्तेमाल करते हैं। दिल्ली से आगरा जाने वाले और नोएडा और दिल्ली की तरफ जाने वाले लोग भी बाईपास रोड का इस्तेमाल कर रहे हैं। शहर में रहने वाले लोग तो बाईपास रोड से होते हुए अपनी मंजिल तक आसानी से पहुंचते हैं, लेकिन बाहर से आने वाले अनजान लोगों को बाईपास से होते हुए फरीदाबाद के सेक्टरों में पहुंचने में काफी दिक्कत होती रही हैं क्योंकि यहां अभी तक कोई साइन बोर्ड नहीं लगाए गए हैं, जिससे आने-जाने वाले लोगों को सेक्टर के सही रास्ते का पता चल सके। दिन के समय तो लोग फिर भी किसी न किसी से पूछ कर अपनी मंजिल तक पहुंच जाते हैं, लेकिन रात के समय परेशानी अधिक होती है क्योंकि बाईपास रोड पर स्ट्रीट लाइट होने की वजह से अंधेरा रहता है और रास्ता बताने वाला भी कोई नहीं रहता, लेकिन अब लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

हूडा ने बाईपास रोड पर जगह-जगह साइन बोर्ड लगा दिए हैं, जिससे लोग आसानी से अपनी मंजिल तक पहुंच सकते हैं। हूडा ने बाईपास रोड पर पड़ने वाले हर डिवाइडर पर बोर्ड लगाना शुरू कर दिया है। बोर्ड पर उस खास सड़क पर पड़ने वाले सेक्टरों की संख्या अंकित की गई है। ओल्ड फरीदाबाद पुल के पास और ग्रेटर फरीदाबाद की तरफ जाने वाले दूसरे रास्तों पर ग्रेटर फरीदाबाद में विकसित होने वाले सेक्टरों की संख्या अंकित की गई है। हूडा के एसई डी. टी. चोपड़ा का कहना है कि बाईपास रोड को जल्द से जल्द बेहतर बनाना है। यहां साइन बोर्ड लगा दिए गए हैं और स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए भी टेंडर आमंत्रित किए गए हैं।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Lighting work on bypass road

Postby pgarg2000 » Mon Jan 02, 2012 10:40 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/de ... 329587.cms

दूधिया रोशनी से जगमगाया बाईपास

2 Jan 2012, 0400 hrs IST
एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद

बाईपास रोड का कुछ हिस्सा दूधिया रोशनी से जगमगाने लगा है। स्ट्रीट लाइटों को शुरू करके हूडा ने ये संकेत दे दिए हैं कि अब वो दिन दूर नहीं है जब पूरा बाईपास रोड रोशन रहेगा। बाईपास रोड के कुछ हिस्से पर हूडा ने 40 खंभों पर लगी हुई 80 स्ट्रीट लाइटों को जलाना शुरू कर दिया है। अभी बाकी हिस्से में लाइटें लगाने का काम शुरू नहीं हुआ है। मिली सूचना के मुताबिक , जैसे - जैसे लाइटें लगनी शुरू होंगी , उन्हें साथ के साथ जलाना शुरू कर दिया जाएगा।

सेक्टर 37 से 59 तक आगरा नहर के साथ बन रहे बाईपास रोड का निर्माण इस साल जून तक पूरा होना है। इसलिए बाईपास रोड का जो हिस्सा पूरा बन गया है , वहां उसे अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। इसके लिए कुछ हिस्से पर स्ट्रीट लाइटें लगा कर उन्हें जलाना शुरू कर दिया गया है। 26 किलोमीटर लंबे बाईपास रोड पर 450 खंभे पर 900 स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। एक खंभे पर दो 250 वॉट की सोडियम लाइटें लगाई जाएंगी। हूडा ने लगभग सभी जगहांे पर खंभे खड़े कर दिए हैं और कुछ जगहों पर लाइटें लगाने और केबल बिछाने का काम भी पूरा कर दिया है। जिन जगहों पर स्ट्रीट लगा दी गई हैं , साथ ही उनका बिजली कनेक्शन करना शुरू कर दिया गया है। इसी क्रम में हूडा ने बाईपास रोड पर सेक्टर 8-9 की डिवाइडिंग रोड से सेक्टर 9-13 की डिवाइडिंग रोड के बीच में 40 खंभों पर लगी हुई 80 लाइटों को जलाना शुरू कर दिया है।

हूडा बिजली विभाग के एक्सईएन अरूण धनकड़ का कहना है कि बाईपास रोड के कुछ हिस्से पर लाइटें लगा दी गई हैं। यहां पर काम पूरा हो गया है इसलिए उन्हें जलाना भी शुरू कर दिया है। जल्द ही पूरे बाईपास रोड पर लाइटें लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा और उन्हें जलाना भी शुरू कर दिया जाएगा।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Lighting work on bypass road

Postby shubhohere » Wed Jan 18, 2012 8:23 pm

This is not only in Faridabad, but happens to be in allover Haryana! Only polls, no light except when political visit, etc


ysingh11 wrote:Unfortunatly byepass so far has only street light polls... yesterday saw during the night.

Wonder how Faridabad adminstration can be such a lazy cows
User avatar
shubhohere
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 63
Joined: Wed Aug 17, 2011 1:20 pm

Re: Lighting work on bypass road

Postby pgarg2000 » Fri Feb 17, 2012 10:05 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/ar ... 915820.cms

बाईपास पर पेंट पर खर्च होंगे 11 लाख

एबनीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद : सेक्टर-37 से 59 तक आगरा नहर के साथ बन रहे बाईपास रोड पर पेंट करने के लिए हूडा ने 11 लाख रुपये का बजट तैयार किया है। इसमें बाईपास रोड की सेंटर डिवाइडिंग, जेब्रा क्रासिंग, संकेतों के चिन्ह बनाने का काम किया जाएगा।

आगरा नहर के साथ बन रहे 26 किलोमीटर लंबे बाईपास रोड पर कई सेक्टरों की डिवाइडिंग रोड पड़ती हैं। इसके साथ ही हूडा ने बाईपास रोड पर काफी बेहतर सेंटर डिवाइडिंग भी डिवेलप की हैं। रात के समय भी ये अच्छी तरह से चमके इसके लिए हूडा जल्द ही बाईपास रोड की सेंटर डिवाडिंग पर पेंट करने, जेब्रा क्रासिंग बनाने, सेक्टरों की तरफ जाने वाली डिवाइडिंग रोड पर मुड़ने के संकेत बनाने का काम जल्द ही शुरू करने जा रहा है। हूडा ईएक्सईएन ए. के. आर्य ने बताया कि काम शुरू करने के लिए टेंडर आमंत्रित कर दिए गए हैं। 5 मार्च को टेंडर जारी कर दिए जाएंगे। टेंडर जारी होने के बाद तीन महीनों में काम पूरा कर लिया जाएगा।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

ग्रेटर फरीदाबाद में बनेगी नई पुलिस लाइन

Postby yogesh » Fri Feb 17, 2012 10:12 am

फरीदाबाद, जागरण संवाद केंद्र : ग्रेटर फरीदाबाद में पुलिस लाइन बनाने की महत्वाकांक्षी योजना है। इसे न्यू फरीदाबाद पुलिस लाइन के नाम से जाना जाएगा। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) से बातचीत की जा रही है। यह जानकारी प्रदेश पुलिस के महानिदेशक रंजीव सिंह दलाल ने दी। वह बृहस्पतिवार को तिगांव रोड स्थित माडर्न दिल्ली पब्लिक स्कूल में आयोजित वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। उन्होंने बताया कि जिला फरीदाबाद में पहले से ही पुलिस लाइन है, लेकिन ग्रेटर फरीदाबाद में एक और नई पुलिस लाइन बनाने के लिए भूमि तलाशी जा रही है। 75 एकड़ भूमि में पुलिस लाइन बनाने की योजना है। पुलिस लाइन बनाने के लिए हुडा से जमीन मांगी गई है। हुडा अधिकारियों से बातचीत चल रही है। उन्होंने बताया कि जिला पलवल, मानेसर व नूंह में भी नई पुलिस लाइन बनाई जा रही है। उनका कहना है कि फरीदाबाद में चौकियों की संख्या काफी है, इसलिए 10 नए थाने बनाने की भी योजना है। इनके अलावा थाना एनआइटी परिसर में पुलिस कांप्लेक्स बनाया जाएगा। पुलिस कांप्लेक्स में ही थाना प्रभारी के अलावा, एसीपी, डीसीपी बैठेंगे। इसे बनाने में 15 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। खुलेगा पुलिस कालेज : पुलिस महानिदेशक रंजीव सिंह दलाल ने बताया कि पुलिस कालेज खोलने की भी तैयारी चल रही है। उसके लिए झज्जर के निकट मातलहेड़ी गांव की पंचायत से जमीन मांगी गई है। उसमें पुलिस से संबंधित कोर्स कराए जाएंगे। उसमें फोरेंसिक साइंस, कानून सहित अन्य कोर्स शामिल किए जाएंगे। बच्चों ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम : माडर्न डीपीएस स्कूल की वार्षिक खेल कूद प्रतियोगिता के दौरान स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। बच्चों ने पंजाबी लोक नृत्य भंगड़ा, राजस्थान का लोक नृत्य व कई अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। स्कूल के निदेशक यूएस वर्मा ने श्री दलाल का स्वागत किया।
User avatar
yogesh
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 218
Joined: Wed Apr 20, 2011 5:02 pm

Re: Lighting work on bypass road

Postby dheerajjain » Fri Feb 17, 2012 10:50 pm

Yogesh, requesting you to mention URL (source) of news article when you are publishing post to forum - Moderator
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Lighting work on bypass road

Postby yogesh » Sat Feb 18, 2012 10:30 am

dheeraj ji it s already contain jagran samvad Kendra (jagran hindi news paper faridabad) I will also write the news paper and link in next my next posts . the police lines is the most important for greater faridabad because law and order is the base of any community.
User avatar
yogesh
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 218
Joined: Wed Apr 20, 2011 5:02 pm

Re: Lighting work on bypass road

Postby sameer23 » Sat Feb 18, 2012 1:44 pm

Do be aware that these newspaper articles (about master road starting, and similar)n are a mouthpiece / marketing arms of the developers and builders, who want to make the area appear very happening and more active than it really is... it brings in more new customers, and the builders don't really care, and HUDA of course never has... Of course, in India builders etc can buy the media and ask them to run a positive story...it doesn't cost much...they are all 'friends' as it is...
User avatar
sameer23
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 59
Joined: Wed Jul 06, 2011 8:58 am

Re: Lighting work on bypass road

Postby shubhohere » Mon Feb 20, 2012 10:58 pm

Following may be a good fruit of RWA activists:

The town and country planning department, haryana has put up public notices at over 23 sites across the colony – Mayfield Gardens, Gurgaon, announcing the cancellation of the builder's licenses and its taking over of the project.
For detail: http://articles.timesofindia.indiatimes ... fee-colony
User avatar
shubhohere
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 63
Joined: Wed Aug 17, 2011 1:20 pm

Next

Return to Greater Faridabad News & Development

 


  • Related topics
    Replies
    Views
    Last post

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 0 guests

cron