Join us on Facebook
Become a GFWA member

Site Announcements

Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd


Have you submitted a rating and reviewed your project?
Rate & Review your project now! Submit your project and review.
Read Reviews! Share your feedback!


** Enhanced EDC Stayed by High Court **

Forum email notifications...Please read !
Carpool from Greater Faridabad to Noida
Carpool from Greater Faridabad to GGN


Advertise with us

Master Road - News

Like and Share the story
Articles from print media

Master Road - News

Postby yash.monga » Tue May 24, 2011 8:31 am

Hi All,

http://navbharattimes.indiatimes.com/de ... 538658.cms

एनबीटी न्यूज।। ग्रेटर फरीदाबाद : नहर पार डिवलेप होने वाले सेक्टरों और हाउसिंग प्रोजेक्ट्स को जोड़ने के लिए मास्टर रोड का निर्माण किया जा रहा है। मास्टर रोड की जमीन पर हूडा ने कब्जा लेने की प्रक्रिया जारी की हुई है। वहीं अब हूडा ने मास्टर रोड के लिए सर्वे कराने की तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए हूडा ने एक कंपनी को नियुक्त किया है।

ग्रेटर फरीदाबाद में लगभग 7500 एकड़ जमीन पर डिवेलपमेंट कार्य हो रहा है। इस जमीन पर हूडा अपने नए सेक्टर डिवेलप कर रहा है और वहीं पर कुछ प्राईवेट बिल्डर भी अपने हाउसिंग प्रोजेक्ट डिवेलप कर रहे हैं। इन सेक्टरों को जोड़ने के लिए यहां पर हूडा की तरफ से मास्टर रोड का निर्माण किया जा रहा है। हूडा एक्सईएन ए. के. माकन ने बताया कि मास्टर रोड के लिए जल्द ही सर्वे शुरू कराया जाएगा। इसके लिए एक निजी कंपनी को नियुक्त किया गया है। कंपनी की सर्वे रिपोर्ट के आधार पर रोड का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। रिर्पोट आने के बाद रोड के लिए ट्रेंडर जारी किए जाएंगे और जल्द से जल्द रोड का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

Regards,

Yash
User avatar
yash.monga
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 26
Joined: Wed Jul 21, 2010 9:20 pm
Location: Ghaziabad

Re: Master Road - News

Postby yadav_ajay » Thu Jun 09, 2011 12:18 pm

मिट्टी कटवाने से मास्टर रोड की लागत बढ़ी8 Jun 2011,

एनबीटी न्यूज।। ग्रेटर फरीदाबाद


किसानों के अपनी जमीन से मिट्टी उठवाकर बेच देने से मास्टर रोड की लागत बढ़ गई है। किसानों ने ऐसा एक्वायर की गई जमीन का मुआवजा कम मिलने का आरोप लगाकर किया।

हूडा अधिकारियों ने मौके का दौरा कर आरोपी किसानों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही थी, लेकिन अब तक किसी भी किसान के खिलाफ न तो एफआईआर की गई है और न ही कोई कार्रवाई। गौरतलब है मास्टर रोड के लिए नहर पार के 19 गांवों की 1029 एकड़ जमीन एक्वायर की गई थी। जमीन का मुआवजा कम मिलने के कारण कुछ किसानों ने जमीन की कीमत की भरपाई करने के लिए अपने खेतों से 5 से 6 फुट तक मिट्टी उठवा कर बेच दी थी। इस दौरान किसानों ने लगभग 250 एकड़ जमीन से करोड़ों रुपयों की मिट्टी बेची। मिट्टी उठ जाने के कारण मास्टर रोड का बजट बढ़ गया है। पहले मास्टर रोड का बजट 275 करोड़ रुपये रखा गया था, लेकिन गहरे गड्ढों को भरने के लिए मिट्टी डलवानी पड़ेगी। इसके चलते मास्टर रोड की लागत लगभग 50 करोड़ रुपये तक बढ़ गई है।

इस घटना के बाद तत्कालीन एसई एस. के. सिंघला ने मौके का दौरा किया था। उन्होंने एस्टेट ऑफिसर को इस मामले की पूरी जांच के लिए लिखित शिकायत दी थी। लेकिन अब तक न तो किसी भी किसान के खिलाफ एफआईआर कराई गई है और न ही किसी अन्य कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। सूत्रों के अनुसार हूडा प्रशासन कार्रवाई करने से कतरा रहा है, क्योंकि अभी नहर पार में काफी सारी जमीन पर हूडा को कब्जा नहीं मिला है। अधिकारियों को डर है कि किसानों के खिलाफ कार्रवाई की गई, तो किसान भड़क जाएंगे।

इस मामले में जब हूडा एस्टेट ऑफिस बी. एस. कालीरमण से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस मामले की पूरी जानकारी नहीं है। पहले मामले की पूरी जांच की जाएगी, उसके बाद किसी भी प्रकार की कार्रवाई की जाएगी।
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Re: Master Road - News

Postby dheerajjain » Thu Jun 09, 2011 9:00 pm

Govt. hesitates to take any action against guilty farmers and want to put all costs to flat owners by increasing EDC charges. We will oppose any increase in EDC charges.
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi


Return to News Articles

 


  • Related topics
    Replies
    Views
    Last post

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 1 guest