Join us on Facebook
Become a GFWA member

Site Announcements

Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd


Have you submitted a rating and reviewed your project?
Rate & Review your project now! Submit your project and review.
Read Reviews! Share your feedback!


** Enhanced EDC Stayed by High Court **

Forum email notifications...Please read !
Carpool from Greater Faridabad to Noida
Carpool from Greater Faridabad to GGN


Advertise with us

Metro link to Faridabad on track

Like and Share the story
Articles from print media

Re: Metro link to Faridabad on track

Postby chaudharyvk » Wed May 04, 2011 12:53 pm

I have signed the campaign.
User avatar
chaudharyvk
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 20
Joined: Tue Mar 08, 2011 2:05 pm

Re: Metro link to Faridabad on track

Postby vkbans » Wed May 04, 2011 1:04 pm

though i have already signed but plz dont start it now..it is little early and wait for next meeting with NHAI.. if some one in gov likes this idea it will only delay the whole process further..
User avatar
vkbans
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 93
Joined: Tue Aug 17, 2010 10:11 am

Re: Metro link to Faridabad on track

Postby gauravarora » Wed May 04, 2011 3:07 pm

Absolutely...the prospective population of Neharpar is right and crucial target segment for Metro users, which is the working class. And the point is logical also as it saves a lot of decongestion problem for NH2.

What I was thinking is that does it make sense to find some link in DMRC also and move this suggestion?

Regards,
Gaurav
User avatar
gauravarora
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 76
Joined: Thu Mar 17, 2011 11:49 am

Re: Metro link to Faridabad on track

Postby vinitanandwani » Fri May 06, 2011 11:41 am

Dear all
Ready for Metro in Faridabad running on left side of NH2

http://navbharattimes.indiatimes.com/de ... 168971.cms
User avatar
vinitanandwani
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 156
Images: 8
Joined: Tue Mar 08, 2011 4:25 pm

FNG........................

Postby nikhil943 » Tue May 10, 2011 4:23 pm

FNG could be NG only........................

http://in.jagran.yahoo.com/news/local/u ... 654_1.html
User avatar
nikhil943
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 18
Joined: Wed Apr 20, 2011 10:30 am

Re: Metro link to Faridabad on track

Postby dheerajsharma13 » Wed May 11, 2011 6:12 am

Hello, Finally DMRC has started floating tender for Phase III.
Still not for Faridabad portion.
http://www.delhimetrorail.com/tenders_civil.aspx

Dheeraj Sharma
User avatar
dheerajsharma13
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 6
Joined: Thu Jul 30, 2009 9:28 pm
Location: Faridabad

Re: Metro link to Faridabad on track

Postby yadav_ajay » Wed May 11, 2011 12:21 pm

Hi Dheeraj Sharma,

Faridabad Metro Route is still not cleared by NHAI and it is still waiting for approval from higher authorities.

Refer to News below...Source : NBT -FBD dt 06.5.11


सर्विस रोड और मेन रोड के बीच दौड़ेगी मेट्रो!


फरीदाबाद ।। दिल्ली से फरीदाबाद आते समय एनएच -2 के लेफ्ट साइड से मेट्रो आएगी , यह डीएमआरसी ने तो तय कर लिया है और अब इसे लेकर एनएचएआई अधिकारी भी प्लानिंग करने लगे हैं। एनएचएआई अधिकारियों की मानें तो एनएच -2 के साइड से आने वाली मेट्रो सिक्स लेन हाइवे की मेन रोड और सर्विस रोड के बीच की ग्रीन बेल्ट पर दौड़ेगी। अधिकारियों के अनुसार इसके अलावा मेट्रो को हाइवे के साइड से लाने का अन्य कोई बेहतरीन विकल्प नहीं है। दूसरी तरफ अधिकारियों को चिंता है कि दिल्ली से आगरा एनएच -2 को बीओटी आधार पर सिक्स लेन कर रही कंपनी अपनी कोई आपत्ति दर्ज न करा दे। इस बारे में डीएमआरसी के डायरेक्टर प्रोजेक्ट का कहना है कि यदि ऐसा होता है , तो फिर यह मामला हरियाणा सरकार को सुलझाना होगा।

इससे बेहतर नहीं है विकल्प
एनएचएआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि डीएमआरसी के यह तय करने के बाद कि फरीदाबाद मेट्रो को दिल्ली से फरीदाबाद लेफ्ट साइड से लाया जाएगा , हमने अपने स्तर पर इसकी प्लानिंग शुरू कर दी है। दिल्ली - आगरा नैशनल हाइवे 2 को सिक्स लेन किया जा रहा है। इसके लिए जमीन भी एक्वायर की जा रही है। ऐसे में लेफ्ट साइड सर्विस रोड और मेन रोड के बीच की ग्रीन बेल्ट से मेट्रो को लाया जाएगा। यही सबसे बेहतरीन विकल्प है। उनके अनुसार हाइवे के बीच से मेट्रो को लाना इसलिए ठीक नहीं है कि हर चौराहे पर फ्लाईओवर बनेंगे और सर्विस लेन के साइड से इसे लाने पर भी जमीन एक्वायर करनी होगी , जो एनएचएआई की नहीं है और ऐसा करना आसान नहीं होगा।

कंपनी की आपत्ति का भी है डर
एनएचएआई के कुछ अधिकारियों को इस बात की भी चिंता है कि बीओटी आधार पर दिल्ली आगरा नैशनल हाइवे -2 को जो कंपनी सिक्स लेन कर रही है , कहीं वह किसी तरह की आपत्ति न कर दे। ऐसा इसलिए सोचा रहा है क्योंकि वाईएमसीए तक मेट्रो के आने से तय है कि शहर के जो लोग नैशनल हाइवे से होते हुए दिल्ली जाते हैं , वह ज्यादातर मेट्रो का इस्तेमाल करेंगे। इससे प्रतिदिन हाइवे पर भारी संख्या में दौड़ने वाली गाडि़यों की संख्या कम हो सकती है। ऐसे में इसके रेवेन्यू पर फर्क पड़ेगा। एनएचएआई अधिकारी के अनुसार यह मामला अब उच्चाधिकारियों के पास मंजूरी के लिए पहुंच गया है। वही इसकी मंजूरी देंगे कि मेट्रो एनएचआई की जमीन पर आएगी या नहीं। बाकी अपने लेवल पर हमने प्लानिंग शुरू कर दी है।

' आपत्ति आई , तो सरकार सुलझाएगी '
डीएमआरसी प्रोजेक्ट डायरेक्टर कुमार केशव ने बताया कि बीओटी आधार पर हाइवे -2 को सिक्स लेन कर रही कंपनी को आपत्ति होनी नहीं चाहिए। दिल्ली से आगरा हाइवे करीब 200 किलोमीटर का है और दिल्ली से मेट्रो सिर्फ करीब साढ़े 13 किलोमीटर तक जा रही है। इससे बहुत ज्यादा खास फर्क नहीं पड़ेगा। यदि आपत्ति आती है , तो हरियाणा सरकार को इस मसले को सुलझाना होगा। इससे ज्यादा वह कुछ नहीं कह सकते।
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Re: Metro link to Faridabad on track

Postby vinitanandwani » Fri Jun 03, 2011 8:52 am

मेट्रो रेल परियोजना में एनएचएआइ का रोड़ा

Jun 02, 07:05 pmबताएं
Twitter Delicious Facebook फरीदाबाद, जागरण संवाद केंद्र

बदरपुर से वाइएमसीए तक आने वाली मेट्रो रेल परियोजना में एनएचएआइ का रोड़ा बरकरार है। मेट्रो अलाइनमेंट के लिए एनएचएआइ से मंजूरी लेना डीएमआरसी के लिए गले की फांस बन गया है। कई महीने बीत जाने के बाद भी एनएचएआइ ने इसे मंजूरी नहीं दी है।

हाल ही में दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) ने मेट्रो लाइन की अलाइनमेंट को राष्ट्रीय राजमार्ग दो की बाई तरफ (दिल्ली से फरीदाबाद की ओर) से लाने का प्रस्ताव तैयार किया था। इसे डीएमआरसी के उच्चाधिकारियों ने भी मंजूरी दे दी थी। इस प्रस्ताव को डीएमआरसी ने एनएचएआइ के उच्चाधिकारियों के पास मंजूरी के लिए भेज दिया, लेकिन अधिकारियों ने अब तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया। एनएचएआई के इस सुस्त रवैये के कारण अब तक मेट्रो योजना का काम शुरू नहीं हो सका है। केंद्रीय सरकार और राज्य सरकार ने इस परियोजना के लिए बजट भी पास कर दिया है और मेट्रो डिपो के लिए जगह भी चिन्हित कर ली है, लेकिन एनएचएआइ से मंजूरी न मिलने से विवाद अब तक नहीं सुलझ सका है। सूत्रों के अनुसार एनएचएआइ की छह लेन परियोजना के कारण मेट्रो रेल की अलाइनमेंट को मंजूरी नहीं मिल रही है। डीएमआरसी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर एके गुप्ता ने बताया कि मेट्रो की अलाइनमेंट को लेकर निर्णय एनएचएआइ के उच्चाधिकारियों को लेना है। दोनों विभागों के बीच बातचीत जारी है। जल्द ही यह मामला सुलझ जाएगा। इसके बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।


User avatar
vinitanandwani
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 156
Images: 8
Joined: Tue Mar 08, 2011 4:25 pm

Re: Metro link to Faridabad on track

Postby dheerajjain » Fri Jun 03, 2011 10:39 am

As discussed earlier, let us now be united and push for Metro passing through Bye Pass Road in our upcoming meeting with Administrator, HUDA. It seems unlikely that NHAI will give its approval as its contracts are already approved.
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Metro link to Faridabad on track

Postby yadav_ajay » Thu Jun 09, 2011 12:09 pm

Hi all,

Here is some news on Delhi Metro to Faridabad..

(During our meeting with HUDA administrator, he straight way denied Option of bye Pass road to Delhi Metro route).

Source : Navbharat Times -Faridabad Edition
मेट्रो की बाधा दूर करने की कवायद तेज
8 Jun 2011

शहर में मेट्रो की राह की बाधाओं को दूर करने के लिए डीएमआरसी के अधिकारी लगातार एनएचएआई और हूडा अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं। एनएचएआई की मांग पर डीएमआरसी ने हाल ही में मेट्रो अलाइनमेंट की एक और ड्रॉइंग उन्हें सौंपी है।

डीएमआरसी के अधिकारियों का कहना है कि उम्मीद है कि जल्द ही अलाइनमेंट को लेकर मीटिंग हो जाएगी। उन्होंने बताया कि नैशनल हाइवे के मिड पॉइंट से 26 मीटर दूर हाइवे के लेफ्ट साइड में मेट्रो लाने को मंजूरी दिलाने का प्रयास किया जाएगा। डीएमआरसी के प्रोजेक्ट मैनेजर कुमार केशव ने बताया कि हम लगातार एनएचएआई से बातचीत कर रहे हैं, ताकि जल्द से जल्द अलाइनमेंट को मंजूरी मिल जाए। उन्होंने बताया कि डीएमआरसी की तरफ से फरीदाबाद में मेट्रो लाने के लिए बदरपुर बार्डर से फरीदाबाद आते समय नैशनल हाइवे के लेफ्ट साइड का चयन किया गया है। केशव ने बताया कि एनएचएआई के अधिकारी इस अलाइनमेंट को मंजूरी देने के लिए विचार कर रहे हैं, इसलिए उन्होंने इस अलाइनमेंट की एक और ड्रॉइंग मांगी है।

कुमार केशव ने उम्मीद जतायी कि जल्द ही एनएचएआई और डीएमआरसी के अधिकारियों के बीच मीटिंग होगी, जिसमें अलाइनमेंट को मंजूरी मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि हमने इस विषय में फरीदाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट के नोडल ऑफिसर और हूडा प्रशासक ए. श्रीनिवास से भी बात की है। उनसे कहा गया है कि वे अपने स्तर पर एनएचएआई के अधिकारियों से बात करें, ताकि अलाइनमेंट को जल्द से जल्द मंजूरी मिल जाए और स्टेशनों के लिए जमीन एक्वायर करने का काम शुरू किया जा सके।
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Re: Metro link to Faridabad on track

Postby pgarg2000 » Tue Jun 14, 2011 11:27 pm

http://in.jagran.yahoo.com/news/local/h ... 66622.html

मेट्रो अलाइनमेंट पर अहम निर्णय आज
Jun 14, 08:12 pm
मेट्रो रेल परियोजना की अलाइनमेंट को लेकर चल रही अटकलें बुधवार के दिन दूर होने की संभावना है। एनएचएआइ और डीएमआरसी के उच्चाधिकारियों के बीच बुधवार को एक बैठक का आयोजन होना है जिसमें मेट्रो की अलाइमेंट को लेकर विस्तार से विचार विमर्श और चर्चा की जाएगी। यदि सब कुछ ठीक रहा तो इस बैठक में एनएचएआइ मेट्रो की अलाइनमेंट को मंजूरी दी जा सकती है।

दरअसल अब तक मेट्रो का निर्माण कार्य फरीदाबाद में इसलिए शुरू नहीं हो सका है क्योंकि एनएचएआइ ने अब तक इस योजना की अलाइनमेंट को मंजूरी नहीं दी है। हालांकि डीएमआरसी ने एनएचएआइ को अलाइमेंट के कई प्रस्ताव भेजे हुए हैं परंतु मेट्रो लाइन राष्ट्रीय राजमार्ग दो की किस दिशा से निकलेगी और इसके स्टेशन कहां होंगे, जैसे तथ्य अब तक तय नहीं हो सके हैं। डीएमआरसी के अधिकारियों को उम्मीद है कि इस बैठक में मेट्रो परियोजना से जुड़ी एक अहम अड़चन दूर हो जाएगी।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Metro link to Faridabad on track

Postby yadav_ajay » Thu Jun 16, 2011 4:19 pm

Again same result..which is normally expected from a Govt officals meetings..Means no conclusion
To be decided in next meeting...meeting pe meeting..but no result..

Source : Dainik Jagran Faridabad Edition 16.6.11

नहीं निकला मेट्रो अलाइनमेंट पर निष्कर्ष

फरीदाबाद, जागरण संवाद केंद्र:

बदरपुर-वाईएमसीए मेट्रो अलाइनमेंट को लेकर एनएचएआइ और डीएमआरसी के बीच चल रहा विवाद जारी है। एनएचएआइ ने मेट्रो की अलाइनमेंट को मंजूरी नहीं दी है। बुधवार को दोनों विभागों के अधिकारियों की बैठक लंबे समय तक चली, लेकिन इसमें अलाइनमेंट को लेकर कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका।

इस बैठक से डीएमआरसी के अधिकारी काफी उम्मीद लगाए बैठे थे। अधिकारियों ने संभावना व्यक्त की थी कि इस बैठक में अलाइनमेंट को लेकर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में दोनों विभागों के अधिकारियों ने इस अलाइनमेंट के बीच आ रही तकनीकी अड़चनों के बारे में विस्तार से चर्चा की। डीएमआरसी के अधिकारियों का यह कहना था कि वे इस लाइन की अलाइनमेंट को इस तरह तैयार करेंगे, जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग दो को छह लेन करने में दिक्कत नहीं होगी। डीएमआरसी की प्रवक्ता संध्या शर्मा ने बताया कि इस बैठक में कोई निर्णय नहीं लिया जा सका। 20 जून के आसपास दोनों विभागों के अधिकारी फिर से बैठक करेंगे।


(Link : http://in.jagran.yahoo.com/news/local/h ... 71066.html)
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Previous

Return to News Articles

 


  • Related topics
    Replies
    Views
    Last post

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 0 guests

cron