Join us on Facebook
Become a GFWA member

Site Announcements

Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd


Have you submitted a rating and reviewed your project?
Rate & Review your project now! Submit your project and review.
Read Reviews! Share your feedback!


** Enhanced EDC Stayed by High Court **

Forum email notifications...Please read !
Carpool from Greater Faridabad to Noida
Carpool from Greater Faridabad to GGN


Advertise with us

Discuss, get the latest news and developments in the Greater Faridabad region

Re: Work starts for building 4 bridges over Agra Canal for connecting Greater Faridabad

Postby yadav_ajay » Tue Apr 22, 2014 8:56 am

You are very right Dheeraj Ji.

We had contacted HUDA officials for the same and they assured us to take some action on the same.

Also, I'm planning to file a complaint letter to HUDA head office and senior administration in CHD to review the progress of work across Gr FBD area.
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Re: Work starts for building 4 bridges over Agra Canal for connecting Greater Faridabad

Postby praveenleena » Wed Apr 23, 2014 1:12 pm

पुल की अप्रोच रोड का चेंज होगा अलाइमेंट
Apr 23, 2014, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद
ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए गुड़गांव नहर पर बना जा रहे सभी चार पुलों का काम तेजी से चल रहा है। एक पुल लगभग बनकर तैयार है, लेकिन इसकी अप्रोच रोड के रास्ते में एक ट्यूबवेल बाधा डाल रहा है। इसलिए सिंचाई विभाग पुल की अप्रोच रोड का अलाइनमेंट चेंज करने की प्लानिंग कर रहा है। ट्यूबवेल की जगह पर रोड को थोड़ा घुमाव देकर तैयार किया जाएगा।
गौरतलब है कि ग्रेटर फरीदाबाद और फरीदाबाद को जोड़ने के लिए आगरा और गुड़गांव नहर पर चार पुलों का निर्माण किया जा रहा है। आगरा नहर पर यूपी सिंचाई विभाग और गुड़गांव नहर पर हरियाणा सिंचाई विभाग पुलों का निर्माण कर रहा है। गुड़गांव नहर पर सभी पुलों का निर्माण स्मूदली चल रहा है, लेकिन सेक्टर 3 और 8 की डिवाइडिंग रोड के पास वाले पुल पर बन रही अप्रोच रोड के रास्ते में बाधा आ गई है। इस पुल का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और अब इसके अप्रोच रोड का काम किया जा रहा है। पुल के अप्रोच रोड के रास्ते में नगर निगम का ट्यूबवेल आ रहा है। रोड को सीधा बनाने के लिए इस ट्यूबवेल को शिफ्ट करना जरूरी है, लेकिन ट्यूबवेल को शिफ्ट करना बहुत लंबी प्रक्रिया है, ऐसे में सिंचाई विभाग ने ट्यूबवेल के पास पुल के अलाईमेंट को चेंज करने की प्लानिंग की है। ट्यूबवेल के पास अप्रोच रोड को थोड़ा घुमाव देकर बनाया जाएगा। ऐसे में ट्यूबवेल को शिफ्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और अप्रोच रोड बनाने का काम भी जल्द ही पूरा हो जाएगा।
सिंचाई विभाग के ईएक्सईएन संदीप तनेजा ने बताया कि सेक्टर-3 और 8 की डिवाइडिंग रोड के पास बन रहे पुल का काम पूरा हो चुका है। अब इसकी अप्रोच रोड बनाने का काम किया जा रहा है। अप्रोच रोड के रास्ते में नगर निगम का एक ट्यूबवेल आ रहा है, इसलिए इसकी अलाइनमेंट में कुछ बदलाव किया जा रहा है। जिस जगह ट्यूबवेल है, वहां पर रोड को थोड़ा घुमाव देकर बनाया जाएगा।
User avatar
praveenleena
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 152
Joined: Mon Jun 27, 2011 4:44 pm

Re: Work starts for building 4 bridges over Agra Canal for connecting Greater Faridabad

Postby praveenleena » Thu May 01, 2014 1:29 pm

सितंबर तक राह होगी आसान
May 1, 2014, 08.00AM IST
'हाल क्या है प्रोजेक्ट्स का' सीरीज के तहत आज हम बात करेंगे फरीदाबाद को ग्रेटर फरीदाबाद से जोड़ने के लिए बनाए जा रहे पुलों के बारे में। मौजूदा समय में आगरा और गुड़गांव नहर पर 4 पुलों का निर्माण किया जा रहा है। इनमें से एक पुल लगभग तैयार हो गया है, जबकि बाकी पुलों का काम काफी तेजी से किया जा रहा है। इनके बन जाने से ग्रेटर फरीदाबाद में इन्वेस्ट करने वालों को काफी राहत मिलेगी। 4 पुलों के इस प्रोजेक्ट को पूरा करने की डेडलाइन इस साल सितंबर तय की गई है। प्रोजेक्टर पर विस्तार से बता रहे हैँ संवाददाता सचिन हुड्डा :
यूपी और हरियाणा के सिंचाई विभाग कर रहे हैं निर्माण : आगरा नहर पर पुलों का निर्माण यूपी के सिंचाई विभाग द्वारा किया जा रहा है। वहीं गुड़गांव नहर पर हो रहे काम को हरियाणा सिंचाई विभाग की देखरेख में किया जा रहा है। इस नहर पर हरियाणा सिंचाई विभाग ही पुलों का निर्माण कर रहा है। पुलों के निर्माण में आने वाले खर्च का भुगतान हूडा द्वारा किया जा रहा है।
मास्टर रोड व बाईपास रोड को जोड़ेंगे पुल : दोनों नहरों पर ग्रेटर फरीदाबाद और फरीदाबाद को जोड़ने के लिए फिलहाल चार पुलों का निर्माण किया जा रहा है। पहला पुल फरीदाबाद में सेक्टर-3/8 डिवाइडिंग रोड के पास से शुरू होगा और ग्रेटर फरीदाबाद में सेक्टर-74/75 की डिवाइडिंग की रोड के पास कनेक्ट होगा। दूसरा पुल फरीदाबाद में सेक्टर-14/16 की डिवाइडिंग रोड के पास से शुरू होगा ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-86/81 की डिवाइडिंग रोड के पास जाकर कनेक्ट होगा। तीसरा पुल फरीदाबाद के सेक्टर-17/18 की डिवाइडिंग रोड के पास से शुरू होकर ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-87/86 की डिवाइडिंग रोड के पास कनेक्ट होगा। चौथा पुल फरीदाबाद के सेक्टर-29 के पास से शुरू होकर ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-89 की आउटर रोड के पास जाकर कनेक्ट होगा। सभी पुलों को ग्रेटर फरीदाबाद में मास्टर रोड और फरीदाबाद में बाईपास रोड से कनेक्ट किया जाना है। ये सभी पुल सिक्स लेन बनाए जा रहे हैं। एक नहर पर बन रहे प्रत्येक पुल पर 5 से 6 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।
सितंबर तक पूरा होगा काम : सेक्टर-3 और 8 की डिवाइडिंग रोड के पास बन रहे पुल का काम पूरा हो चुका है। बस बाईपास की तरफ बनने वाले पुल की अप्रोच रोड का काम होना बाकी है। अधिकारियों का कहना है कि जून तक पुल व अप्रोच रोड का काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा गुड़गांव नहर पर बनने वाले तीन अन्य पुलों का 50 प्रतिशत का काम पूरा किया जा चुका है। सिंचाई विभाग के अधिकारियों के अनुसार सितंबर तक पुलों का काम पूरा कर लिया जाएगा। इन सभी पुलों के पिलर बनाने का काम लगभग पूरा किया जा चुका है। अब गार्डर रखने और स्लैब डालने का काम किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ आगरा नहर पर बनने वाले चारों पुलों का काम भी तेजी से किया जा रहा है। आगरा नहर पर पुलों का काम करने वाली कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि हर पुल के लिए 6 कुएं बनाए जाने हैं, जो पुल के फाउंडेशन का काम करेंगे। अभी तक हर पुल के लिए चार-चार कुएं बनाने का काम कर लिया गया है। इसके अलावा बचे हुए दो कुओं का काम अंतिम चरण में चल रहा है। इसके साथ ही पुलों के साथ वाली साइट पर ही गार्डर बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। जल्द ही गार्डर रख कर स्लैब डालने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इन पुलों का काम पूरा होने में भी सितंबर तक का समय लग जाएगा।
क्या कहते हैं अधिकारी : आगरा नहर पर बन रहे पुलों का निर्माण करने वाली कंपनी के अधिकारी यू एस मिश्रा ने बताया कि आगरा नहर पर पुलों का काम तेजी से किया जा रहा है। पुलों का लगभग 45 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। हम लोग जल्द ही पुलों का काम पूरा कर लेंगे। वहीं सिंचाई विभाग के ईएक्सईएन संदीप तनेजा का कहना है कि गुड़गांव नहर पर फरीदाबाद को ग्रेटर फरीदाबाद से जोड़ने के लिए बनने वाले पुलों में एक पुल का काम जून महीने तक पूरा कर लिया जाएगा। बाकी पुलों का काम पूरा करने के लिए सितंबर महीने की डेडलाइन तय की गई है। हूडा ईएक्सईएन राजीव शर्मा ने बताया कि दोनों नहरों पर बन रहे पुलों के काम का समय - समय पर निरीक्षण किया जाता है। पुलों का काम ठीक स्पीड से चल रहा है। पुलों के निर्माण के लिए दोनों विभागों को पैसा जारी किया जाता रहता है।
लोगों की राय
[ जारी है ]
ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए पुलों का निर्माण होना बहुत जरुरी है। मौजूदा समय में ग्रेटर फरीदाबाद के लोगों को काफी घूमकर जाना पड़ता है। पुलों का काम पूरा होने के बाद नहर पार रहने वाले लोगों को काफी लाभ मिलेगा। - उमेश प्रभाकर
ग्रेटर फरीदाबाद में फिलहाल लगभग 3 हजार परिवार रहने लगे हैं , लेकिन फरीदाबाद से ग्रेटर फरीदाबाद की कनेक्टिविटी बेहतर न होने के कारण लोगों को काफी दूर तक घूम कर जाना पड़ता है। इन पुलों के जल्द से जल्द बन जाने से राहत मिलेगी। - अजय यादव , मीडिया प्रभारी ग्रेटर फरीदाबाद वेलफेयर असोसिएशन
ग्रेटर फरीदाबाद में डिवेलप हो रहे प्रोजेक्टों के साथ साथ नहर पार के दर्जनों गांवों को भी फरीदाबाद से बेहतर कनेक्टिवटी की जरुरत है। अभी नहर पार के लोगों के पास फरीदाबाद शहर तक जाने के चुनिंदा ही विकल्प हैं। जिन्हें यूज करने में काफी समय लग जाता है। - विनोद नरवत
ग्रेटर फरीदाबाद को काफी बेहतर तरीके से डिवेलप किया जा रहा है। इसलिए कनेक्टिविटी भी बेहतर होनी चाहिए। हालांकि पुलों का काम देरी से शुरू हुआ है , लेकिन अब काम तेजी से चल रहा है और उम्मीद है कि जल्द ही काम पूरा भी हो जाएगा। - कपिल श र्मा
User avatar
praveenleena
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 152
Joined: Mon Jun 27, 2011 4:44 pm

Jhuggis obstruct construction of bridges

Postby dheerajjain » Sat May 24, 2014 9:04 pm

Now, Jhuggis have obstructed construction of bridges on Agra Canal for providing connectivity to Greater Faridabad. This is an open extortion by Jhuggi wallas where in they build Jhuggis where development work is going. They get free of cost flats and even after getting those, they do not move there so as to extort more money

http://www.jagran.com/haryana/faridabad-11338184.html

झुग्गियों से अटका नहर पर पुल बनाने का काम

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद :

ग्रेटर फरीदाबाद की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए आगरा-गुड़गांव नहर पर बन रहे चार पुलों में से दो का निर्माण कार्य रफ्तार नहीं पकड़ रहा है, क्योंकि इनके निर्माण में नहर के साथ बसी झुग्गियां आड़े आ रही हैं।

ग्रेटर फरीदाबाद में सेक्टर-75 से 89 तक 15 नए सेक्टर विकसित हो रहे हैं। यहां दिल्ली व एनसीआर के बड़े निजी बिल्डरों ने करीब पांच हजार एकड़ भूमि पर ग्रुप हाउसिंग मल्टीस्टोरी व प्लॉट कॉलोनियों के रूप में रिहायशी प्रोजेक्ट विकसित किए हैं। इसलिए हुडा यहां की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए गुड़गांव व आगरा नहर पर चार पुलों का निर्माण करा रहा है। गुड़गांव नहर पर बनने वाले पुलों का निर्माण हरियाणा सिंचाई विभाग और आगरा नहर पर बनने वाले पुलों का निर्माण उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग कर रहा है। इन पुलों के निर्माण पर हुडा 41.65 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है, लेकिन दो पुलों के निर्माण कार्य के आड़े झुग्गियां आ रही हैं। झुग्गियां सेक्टर-14 व 17 के सामने और सेक्टर-29 से जोड़ने वाले निर्माणाधीन पुलों के सामने बसी हुई हैं। इनके आड़े आने से निर्माण कार्य तेज गति से नहीं चल पा रहा है। हुडा ने झुग्गीवासियों को झुग्गियां हटाने के लिए कहा था, लेकिन लोगों ने झुग्गी नहीं हटाई हैं। इन झुग्गियों को हटाने के लिए संपदा अधिकारी सतपाल सिंह और सर्वे ब्रांच को पत्र लिखा गया है।

----------------

चारों पुलों का काम बेहतर ढंग से चल रहा है, लेकिन दो के मामले में कुछ झुग्गियां बाधा बनी हुई हैं। इन झुग्गियों को हटाने के लिए संपदा अधिकारी सतपाल सिंह को पत्र लिखा गया है, ताकि जल्द से जल्द झुग्गियों को हटाकर इस साल के अंत तक पुल तैयार किए जा सके। इन पुलों का निर्माण होने से फरीदाबाद और ग्रेटर फरीदाबाद की बेहतर कनेक्टिविटी के साथ-साथ दर्जनों गांवों को भी फायदा होगा।

- राजीव शर्मा, कार्यकारी अभियंता, हुडा।

User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Work starts for building 4 bridges over Agra Canal for connecting Greater Faridabad

Postby yadav_ajay » Sun May 25, 2014 8:19 pm

Dear,

Even Govt given them Aashiana Flats at very low cost and that too in installments.

But those peoples are getting support of local counselor and MLA, just for vote bank these Netas are playing with our money and does not care about whether people at large is suffering or not.


This issue I raised many times, even before start of these bridge work, up to level to CM, but only instructions come, no real work.

Last time EO of HUDA assured that it will take hardly 1 month to clear these Jhuggis and action would be taken after General elections. But We don;t see any move from HUDA side ( intra Deptt issue are major bottleneck for development)
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Re: Work starts for building 4 bridges over Agra Canal for connecting Greater Faridabad

Postby dheerajjain » Thu Jul 03, 2014 7:10 am

Now, Trees have come in way for construction of bridges

Dainik Jagran, July 3, 14

http://www.jagran.com/haryana/faridabad-11444957.html


जागरण संवाददाता, फरीदाबाद:

ग्रेटर फरीदाबाद (ग्रेफ) के सेक्टरों की कनेक्टिविटी के लिए छांयसा नहर पर बन रहे पुलों के निर्माण कार्य में सफेदे के पेड़ अड़चन बने हैं। इन पेड़ों की कटाई के लिए हुडा डिवीजन नंबर-तीन ने सिंचाई विभाग को पत्र लिखा है। इन पेड़ों की कटाई के बाद ही बेहतर कनेक्टिविटी हो सकेगी।

ग्रेटर फरीदाबाद में हुडा 15 नए सेक्टर विकसित कर रहा है और यहां पर आवासीय कालोनियां भी बन रही हैं। हुडा द्वारा बरसाती पानी की निकासी, सीवर लाइन, मास्टर रोड के अलावा अन्य विकास कार्य कराए जा रहे हैं। इन सभी सेक्टरों की कनेक्टिविटी के लिए छांयसा नहर पर चार पुल बनाए जा रहे हैं। सिंचाई विभाग पुलों का निर्माण कार्य कर रहा है। चूंकि छायसा नगर सिंचाई विभाग के अधीन है। इसमें से एक पुल सेक्टर-88 नजदीक गांव पलवली के पास बनाया जा रहा है। दूसरा पुल सेक्टर-88-89 के मोड़ के पास, तीसरा पुल खेड़ी रोड के पास, सेक्टर-89 और चौथा पुल खेड़ी खुर्द के पास नहर पर बनाया जा रहा है। इन पुलों के निर्माण कार्य पर करीब छह करोड़ 29 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन गांव पलवली के पास बन रहे पुल के निर्माण कार्य में सफेदे के पेड़ बाधा बने हैं। इनकी वजह से बेहतर कनेक्टिविटी नहीं हो रही है।

------------

तीन पुल लगभग बन चुके हैं और एक पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। गांव पलवली के पास बन रहे पुल के निर्माण कार्य के बीचोंबीच पेड़ हैं। इन पेड़ों को काटने के लिए सिंचाई विभाग को पत्र लिखा गया है।

राजीव शर्मा, कार्यकारी अभियंता, हुडा।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Work starts for building 4 bridges over Agra Canal for connecting Greater Faridabad

Postby praveenleena » Wed Jul 09, 2014 9:40 am

सितंबर तक तैयार होंगे गुड़गांव नहर पर चारों पुल
Jul 9, 2014, 08.00AM IST
एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद
ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए गुड़गांव नहर पर चार पुल बनाए जा रहे हैं। सिंचाई विभाग के अधिकारियों के अनुसार सितंबर महीने तक इन्हें तैयार करने की बात कही जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि एक पुल तैयार कर लिया गया है। एक पुल दो महीने में तैयार कर लिया जाएगा और बाकी बचे दो पुलों को सितंबर के अंत तक तैयार कर लिया जाएगा।
फरीदाबाद को ग्रेटर फरीदाबाद से जोड़ने के लिए आगरा और गुड़गांव नहर पर चार पुलों का निर्माण किया जा रहा है। आगरा नहर पर यूपी सिंचाई विभाग और गुड़गांव नहर पर हरियाणा सिंचाई विभाग पुलों का निर्माण कर रहा है। हरियाणा सिंचाई विभाग ने गुड़गांव नहर पर बनने वाले पुलों का निर्माण कार्य तेजी से शुरू किया हुआ है। सेक्टर-3 और 8 की डिवाइडिंग रोड के पास बन रहे पुल का निर्माण पूरा हो चुका है और यहां पर अब अप्रोच रोड बनाने का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही सेक्टर 14-17 की डिवाइडिंग रोड पर बन रहे पुल पर गार्डर रखने का काम पूरा हो चुका है। इस पर स्लैब डालने का काम किया जाना है। अधिकारियों के अनुसार अगस्त के अंत तक इस पुल का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। सेक्टर 17-18 की डिवाइडिंग रोड और सेक्टर-29 के पास बन रहे पुल का निर्माण कार्य भी सितंबर महीने तक पूरा करने की बात अधिकारियों की ओर से कही जा रही है। हालांकि इन पुलों के रास्ते में कुछ अवैध निर्माण भी आ रहे हैं, लेकिन इस समय अविधि में पुलों का निर्माण तो कर ही लिया जाएगा और अवैध निर्माण हटने के बाद अप्रोच रोड बनाने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा।
वर्जन
गुड़गांव नहर पर चारों पुल सितंबर महीने तक तैयार कर लिए जाएंगे। एक पुल बना लिया गया है, एक पुल अगस्त महीने तक बन जाएगा और बाकी दो पुल सितंबर के अंत तक तैयार हो जाएंगे। - संदीप तनेजा, ईएक्सईएन, सिंचाई विभाग
User avatar
praveenleena
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 152
Joined: Mon Jun 27, 2011 4:44 pm

Re: Work starts for building 4 bridges over Agra Canal for connecting Greater Faridabad

Postby RSHYAMGARG » Mon Jul 14, 2014 9:13 am

As per progress of work going on at site it not possible these bridges will start by the end of this year. It will be a big boost for the Neharpar investors if these bridges are made functional by the end of January, 2015 the date given by the HUDA in Punjab and Haryana High Court but I have not hope.
User avatar
RSHYAMGARG
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 86
Joined: Fri Mar 18, 2011 1:47 pm

Park at Kheri Pul

Postby dheerajjain » Sun Aug 03, 2014 5:37 pm

Good Initiative !

http://www.jagran.com/haryana/faridabad-11526995.html

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद:

शहर की व्यस्तम जगह खेड़ी पुल के बीच अब लोग पार्क का आनंद ले सकेंगे। हाइ मास्क लाइट की रोशनी से पार्क गुलजार होगा। लोक निर्माण विभाग (मकान व सड़क) की ओर से पार्क विकसित करने का काम शुरू किया गया है।

ओल्ड फरीदाबाद शहर व ग्रेटर फरीदाबाद की कनेक्टिविटी के लिए खेड़ी पुल मुख्य मार्ग है। खेड़ी पुल से हर रोज हजारों वाहनों का आवागमन रहता है। ओल्ड मार्केट की ओर से खेड़ी पुल पर चढ़ते वक्त बाई ओर खाली जगह पड़ी है। यह वर्षो से बेकार पड़ी थी। इसके चलते लोक निर्माण विभाग ने इस जगह पर पार्क विकसित करने की योजना तैयार की। यह योजना अब सिरे चढ़ने लगी है। पार्क बनाने के लिए सबसे पहले उस जगह की चारदीवारी कराई जा रही है। पार्क में हरी घास के साथ-साथ बैठने के लिए बैंच लगाए जाएंगे। लोग रात के समय में भी पार्क का आनंद ले सकें, इसके लिए हाइ मास्क लाइट भी लगाई जाएगी। इस लाइट के लगने से पार्क के अलावा पुल पर भी रोशनी होगी।

------------

सिंचाई विभाग की है जगह

जिस जगह पार्क बन रहा है, वह जगह उत्तरप्रदेश सिंचाई विभाग की है। लोक निर्माण विभाग ने पार्क विकसित करने के संदर्भ में सिंचाई विभाग को पत्र लिखा है।

---------

खेड़ी पुल के पास बन रहे पार्क के आसपास अन्य कोई पार्क नहीं है। इससे यहां आने वालों की संख्या अधिक होगी। इसके साथ ही नहर पर बने पुल के चारों ओर सुरक्षा की दृष्टि से चारदीवारी कराई गई है, ताकि कोई वाहन चालक नहर में न गिर जाए।

-दिलबाग सिंह ढांढा, कार्यकारी अभियंता, लोक निर्माण विभाग (मकान व सड़क)।

User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Work starts for building 4 bridges over Agra Canal for connecting Greater Faridabad

Postby dheerajjain » Sun Aug 03, 2014 5:38 pm

http://navbharattimes.indiatimes.com/st ... 433502.cms

गुड़गांव नहर पर बनने वाले दूसरे पुल पर भी डाला गया स्लैब
Aug 2, 2014, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद : ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए गुड़गांव नहर पर बन रहे दूसरे पुल पर भी स्लैब डालने का काम पूरा कर लिया गया है। अब जल्द ही इस पुल पर अप्रोच रोड बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। फरीदाबाद को ग्रेटर फरीदाबाद से जोड़ने के लिए आगरा और गुड़गांव नहर पर चार पुलों का निर्माण किया जा रहा है। आगरा नहर पर यूपी सिंचाई विभाग और गुड़गांव नहर पर हरियाणा सिंचाई विभाग पुलों का निर्माण कर रहा है। पुलों की लागत का भुगतान हूडा कर रहा है। दोनों नहरों पर पुलों का निर्माण तेजी से हो रहा है। गुड़गांव नहर पर सेक्टर 14-17 की डिवाइडिंग रोड के पास बन रहे पुल पर भी स्लैब डालने का काम पूरा कर लिया गया है। जल्द ही इस पुल की अप्रोच रोड बनाने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। इससे पहले सिंचाई विभाग ने सेक्टर 3- 8 की डिवाइडिंग रोड के पास बन रहे पुल पर स्लैब डालने का काम पूरा किया था। अधिकारियों के अनुसार बाकी बचे हुए दोनों पुलों पर भी गार्डर आदि रखने का काम किया जा रहा है। जल्द ही वहां पर स्लैब डालने का काम पूरा कर लिया जाएगा।
सिंचाई विभाग के ईएक्सईएन संदीप तनेजा ने बताया कि गुड़गांव नहर पर तेजी से पुलों का निर्माण कार्य किया जा रहा है। सेक्टर 14-17 डिवाइडिंग रोड के पास बन रहे पुल पर स्लैब डाल दिया गया है। सितंबर महीने के अंत चारों पुलों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएग।

User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Work starts for building 4 bridges over Agra Canal for connecting Greater Faridabad

Postby dheerajjain » Sun Aug 03, 2014 5:41 pm

http://navbharattimes.indiatimes.com/st ... 245117.cms


गुड़गांव व आगरा नहर पर बन रहे हैं चार पुल
फरीदाबाद को ग्रेटर फरीदाबाद से जोड़ेंगे पुल
एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद
ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए गुड़गांव व आगरा नहर पर पुल बनाए जा रहे हैं। हूडा ने इन पुलों के रास्ते में आ रहे अवैध निर्माणों को बायोमीट्रिक सर्वे कर चिन्हित कर लिया है। इसके साथ ही लोगों से आशियाना फ्लैटों के लिए आवेदन भी ले लिए हैं। अब जल्द ही हूडा इन फ्लैटों के लिए ड्रॉ का आयोजन करेगा।
पिछले कुछ साल में अवैध निर्माणों के चलते हूडा के कई प्रोजेक्ट लेट हुए हैं। बाईपास रोड इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। इस बार अवैध निर्माण ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद से जोड़ने वाले पुल के रास्ते में आ गए हैं। सेक्टर-17/18 की डिवाइडिंग रोड के सामने बन रहे पुल और सेक्टर-29 के पास बन रहे पुल के रास्ते में ये अवैध निर्मण आ रहे हैं। हाल ही में हूडा ने इन अवैध निर्माणों का बायोमीट्रिक सर्वे कराया था। सर्वे में साफ हुआ कि यहां पर लगभग 300 अवैध निर्माण हैं जो पुलों के रास्ते में हैं। इन अवैध निर्माणों को हटाने के लिए हूडा ने कवायद शुरू कर दी है, ताकि समय रहते पुलों का निर्माण हो सके। हूडा इन अवैध निर्माणों में रहने वाले लोगों को सेक्टर 56 ए में बने आशियाना फ्लैटों में शिफ्ट करना चाहता है। इनके लिए हूडा ने लोगों से आवेदन भी ले लिए हैं। इन फ्लैटों के लिए हूडा जल्द ही ड्रॉ का आयोजन करेगा और लोगों को फ्लैट अलॉट कर इन अवैध निर्माणों को रास्ते से हटा देगा। उसके बाद दोनों पुलों की अप्रोच रोड बनाने का काम पूरा हो सकेगा। पूलों का काम पूरा करने के लिए जनवरी 2015 तक की डेडलाइन तय की हुई है।
हूडा एस्टेट ऑफिसर सतपाल ने बताया कि ग्रेटर फरीदाबाद व फरीदाबाद को जोड़ने के लिए बनने वाले पुलों के रास्ते में आ रहे लोगों का सर्वे कर लिया गया है। लगभग सभी लोगों ने आशियाना फ्लैटों के लिए आवेदन भी कर दिया है। जो लोग रह गए हैं, उनका आवेदन करने के लिए 31 जुलाई तक की डेडलाइन तय की गई है। इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद ड्रॉ के माध्मय से लोगों को फ्लैट उपलब्ध करा दिए जाएंगे और अवैध निर्माणों को पुलों के रास्ते से हटा दिया जाएगा।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Work starts for building 4 bridges over Agra Canal for connecting Greater Faridabad

Postby praveenleena » Mon Oct 27, 2014 10:01 am

पुलों पर अप्रोच रोड बनाने का काम तेज
Oct 27, 2014, 08.00AM IST


एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद

ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए गुड़गांव नहर पर बन रहे पुलों का काफी काम हो गया है। अब हूडा ने पुलों की अप्रोच रोड बनाने का काम भी शुरू कर दिया है। हूडा ने सेक्टर-14 और 17 की डिवाइडिंग रोड के पास बन रहे पुल की अप्रोच रोड का काम पूरा कर लिया है। अधिकारियों के अनुसार, बाकी पुलों पर भी जल्द ही काम पूरा कर लिया जाएगा। आगरा और गुड़गांव नहर पर चार पुलों का निर्माण किया जा रहा है। आगरा नहर पर यूपी सिंचाई विभाग और गुड़गांव नहर पर हरियाणा सिंचाई विभाग पुलों का निर्माण कर रहा है। गुड़गांव नहर पर हूडा ने तीन पुलों के लिए स्लैब आदि डालकर पुल तैयार कर लिया है। एक पुल पर यह काम अंतिम चरण में है। सिंचाई विभाग के ईएक्सईएन संदीप तनेजा ने बताया कि गुड़गांव नहर पर बन रहे पुलों का काम तेजी से चल रहा है। दो पुलों पर हम अप्रोच रोड बना रहे हैं। बाकी दो पर अवैध कब्जे हट जाने के बाद वहां पर अप्रोच रोड बनाने का काम पूरा किया जाएगा।
User avatar
praveenleena
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 152
Joined: Mon Jun 27, 2011 4:44 pm

Re: Work starts for building 4 bridges over Agra Canal for connecting Greater Faridabad

Postby praveenleena » Fri Dec 12, 2014 9:45 am

आधार बिना आशियाना नहीं
Dec 12, 2014, 08.00AM IST

सचिन हुड्डा, फरीदाबाद

बाईपास रोड पर बसे अवैध निर्माणों में रहने वाले जिन लोगों ने सेक्टर 56 ए स्थित आशियाना फ्लैटों के लिए आवेदन किया है, अगर उन लोगों के पास आधार कार्ड नहीं है, तो उन्हें फ्लैट नहीं मिलेगा। इसलिए हूडा उन सभी लोगों से आधार कार्ड बनवाने के लिए कह रहा है, जिन लोगों ने आशियाना फ्लैटों के लिए आवेदन किया हुआ है। इन फ्लैटों के लिए हूडा जनवरी महीने में ड्रॉ का आयोजन करेगा।

बाईपास रोड के पास अभी भी काफी संख्या में अवैध निर्माण बने हुए हैं। इन अवैध निर्माणों में बहुत से निर्माण ऐसे भी हैं, जो ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए गुड़गांव व आगरा नहर पर बन रहे पुलों के रास्ते में बाधा बने हुए हैं। इन अवैध निर्माणों को हटाए बिना पुलों को बाईपास रोड से जोड़ने वाले अप्रोच रोड का निर्माण नहीं हो सकता। ये अवैध निर्मण सेक्टर 29 के पास बन रहे पुल और सेक्टर 17 - 18 की डिवाइडिंग रोड के पास बन रहे पुल के रास्ते में आ रहे हैं। इन अवैध निर्माणों को हटाने के लिए हूडा यहां रहने वाले लोगों को सेक्टर 56 ए में बने आशियाना फ्लैटों में शिफ्ट करेगा। ये फ्लैट इन लोगों को काफी सस्ते दामों पर उपलब्ध कराए जाएंगे। फ्लैटों के लिए लगभग 250 लोगों ने आवेदन किया है। हूडा इन आवेदनों की जांच कर रहा है। अधिकारियों का कहना है कि जनवरी महीने में फ्लैटों के लिए ड्रॉ करा कर लोगों को वहां शिफ्ट कर दिया जाएगा और उसके बाद अवैध निर्माणों को तोड़ दिया जाएगा। हूडा अधिकारियों का यह भी कहना है कि जिन लोगों ने फ्लैटों के लिए आवेदन किया है, उनके पास उनका आधार कार्ड होना भी जरुरी है। बिना आधार कार्ड के लोगों को फ्लैट नहीं दिया जाएगा। हूडा एसडीओ सर्वे मनोज सैनी ने बताया कि पुलों के रास्ते में आ रहे अवैध निर्माणों में रहने वाले लोगों को आशियाना फ्लैटों में शिफ्ट किया जाना है। इसके लिए लोगों की तरफ से किए गए आवेदनों की जांच की जा रही है। उन लोगों को ही फ्लैट दिए जाएंगे, जिनके पास आधार कार्ड होगा।
User avatar
praveenleena
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 152
Joined: Mon Jun 27, 2011 4:44 pm

Re: Work starts for building 4 bridges over Agra Canal for connecting Greater Faridabad

Postby abhimad » Wed Dec 17, 2014 9:29 am

Great news for Greater Faridabad residents... Metro to connect Greater NOIDA with Greater Faridabad and Gurgaon - IGI Airport.. visit ..http://www.dailymail.co.uk/indiahome/in ... -link.html
User avatar
abhimad
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 70
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Bridges ready but no approach road due to encrochment by Jhuggis

Postby dheerajjain » Sat Mar 21, 2015 12:09 pm

User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

PreviousNext

Return to Greater Faridabad News & Development

 


  • Related topics
    Replies
    Views
    Last post

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 0 guests

cron