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Preparation on for one more Faridabad Bypass Road

Postby pgarg2000 » Tue Dec 06, 2011 9:55 am

http://www.amarujala.com/city/Faridabad ... 0-139.html

Story Update : Tuesday, December 06, 2011 12:01 AM

फरीदाबाद। कालिंदी बाईपास योजना भले ही सिरे न चढ़ पा रही हो, लेकिन एनएच-२ से वाहनों का दबाव कम करने के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। जिला प्रशासन ने दिल्ली बॉर्डर स्थित मीठापुर से बल्लभगढ़ के मुजैड़ी तक गुड़गांव-आगरा कैनाल के साथ-साथ फोरलेन बाईपास बनाने का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेज दिया है।
नेशनल हाइवे पर लगातार बढ़ रहे वाहनों का दबाव कम करने के लिए सेक्टर-३७ से बल्लभगढ़ के सेक्टर-५९ तक सिक्सलेन बाईपास का निर्माण तेजी से चल रहा है। लेकिन इसके निर्माण के बावजूद प्रशासन को जाम से राहत मिलने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए गुड़गांव-आगरा कैनाल के साथ-साथ उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की जमीन पर दिल्ली बॉर्डर से बल्लभगढ़ के मुजैड़ी तक फोर लेन सड़क बनाने की योजना बनाई गई है। जिला प्रशासन ने इसका प्रस्ताव हरियाणा सरकार को भेज दिया है। उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग से सामंजस्य बिठाने के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) के मुख्य प्रशासक को भी पत्र लिखा गया है।
भविष्य में नहरपार बसने जा रहे गे्रटर फरीदाबाद को इसका सबसे बड़ा फायदा मिलेगा, क्योंकि प्रस्तावित फोरलेन बाईपास गे्रटर फरीदाबाद को पूरी तरह से कवर कर देगा। दिल्ली-नोएडा से गे्रटर फरीदाबाद और बल्लभगढ़ के बीच सफर करने वाले लाखों यात्रियों का सफर बेहद सुहाना हो जाएगा। फोरलेन सड़क बनने के बाद करीब १५ किलोमीटर लंबा सफर १५ मिनट में तय किया जा सकेगा।

जमीन यूपी की पैसा लगाएगा हरियाणा
दरअसल, आगरा कैनाल के साथ लगती जमीन पर उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग का स्वामित्व है। लेकिन इस सड़क का सही फायदा हरियाणा से जुड़े शहरों को मिलेगा। हरियाणा सरकार इस प्रस्ताव पर मुहर लगाती है तो उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की जमीन पर सड़क बनाने के लिए खर्च हरियाणा को वहन करना होगा।

कहां से जुड़ेगा लिंक
दिल्ली के मीठापुर के निकट से कैनाल के साथ-साथ सेक्टर-९१, सेहतपुर, हरकेश कॉलोनी, हनुमान नगर, गे्रटर फरीदाबाद के सेक्टर-८७, इंदिरा कांप्लेक्स, सेक्टर-८६, सेक्टर-८१, सेक्टर-८०, बड़ौली, सेक्टर-७५, सेक्टर-७४ और सेक्टर-७० को टच करती हुई फोरलेन सड़क पुराने बाईपास रोड से जाकर मिल जाएगी। यहां से पुराने बाईपास से होकर सेक्टर-५९ के रास्ते नेशनल हाइवे और सेक्टर-दो व सेक्टर-एक होते हुए मेन बल्लभगढ़ में प्रवेश किया जा सकेगा।
‘नेशनल हाइवे और बाईपास के अलावा दिल्ली-नोएडा को जोड़ने के लिए मीठापुर से मुजैड़ी तक वैकल्पिक मार्ग की बेहद जरूरत है। इसी को ध्यान में रखकर हरियाणा सरकार से बातचीत की जा रही है।’
-डा. राकेश गुप्ता, जिला उपायुक्त-फरीदाबाद-
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pgarg2000
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Re: एक और बाईपास बनाने की तैयारी

Postby saurabh » Wed Dec 07, 2011 11:07 pm

Read it somewhere :

Master road work has started from the side of sector 2 so some progress on that much awaited front

Sewer for the new sectors being laid along with master road

Electricity substation near IMT is complete -

Metro Tender Floated with clear deadlines

Can someone confirm about the Master Road ?
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saurabh
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Re: Preparation on for one more Faridabad Bypass Road

Postby yadav_ajay » Thu Dec 08, 2011 8:58 am

Hi Saurabh,

All those news are cooked and paid news.

Till now "Master Road Budget" is not approved, then how can work start???

HUDA officials got news that we are prepearing for next protest and to divert our focus these peoples are making such statment to Newspaper. News abt second Bye pass is in the Mind of DTP and when it will be reality..Nobody knows.
As till date existing Bye-pass road is delayed by more that 2 year..and still there is no clearity when that will be completed???

IMT area and Gr. FBD area is totally different. IMT is being developed by HSIIDC and Gr.FBD by HUDA.
HSIIDC alraedy got approval and they are very near to completion of work for IMT.
Even Bridge on Agra Canal is moving ahead of schedule and would be completed by Mar'12.

So don't get confuse by this kind of News.
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yadav_ajay
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