Join us on Facebook
Become a GFWA member

Site Announcements

Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd


Have you submitted a rating and reviewed your project?
Rate & Review your project now! Submit your project and review.
Read Reviews! Share your feedback!


** Enhanced EDC Stayed by High Court **

Forum email notifications...Please read !
Carpool from Greater Faridabad to Noida
Carpool from Greater Faridabad to GGN


Advertise with us

Discuss, get the latest news and developments in the Greater Faridabad region

Re: Three new bridges proposed for connectivity to Greater Faridabad

Postby rajveer.singh » Tue Mar 13, 2012 8:09 am

http://epaper.bhaskar.com/index.php?edi ... 106&ch=cph
मास्टर रोड : मुआवजे को लेकर हुई बैठक


मास्टर रोड : मुआवजे को लेकर हुई बैठक

भास्कर न्यूज त्न फरीदाबाद
नहरपार मास्टर रोड के रास्ते में आने वाले निर्माण व पेड़ों का मुआवजा समय पर देने को लेकर हुडा प्रशासक अमनीत पी कुमार ने सोमवार को अपने कार्यालय में मीटिंग की। मीटिंग खासतौर पर मास्टर रोड के रास्ते में आने वाली बाधाओं को दूर करने को लेकर थी। नवनियुक्त भूमि अर्जन अधिकारी राजेंद्र गहलौत ने प्रशासक को आश्वासन दिया कि जो आवेदन करेगा, उसको मुआवजा तुरंत दे दिया जाएगा।

एलएओ का कहना है कि उन्होंने सात मार्च को पदभार संभाला है। उन्होंने कार्यालय में पेंडिंग कार्यों को जल्द निपटाने के आदेश दिए हैं। उनको पता लगा है कि सेक्टर-75 से 89 तक बनने वाली मास्टर रोड के रास्ते में लगभग 150 निर्माण आ रहे हैं। उनमें मकान व अन्य निर्माण शामिल हैं। इसके अलावा दो हजार से अधिक पेड़ भी काटने जरूरी हैं। हुडा उन सभी निर्माणों व पेड़ों के मालिकों को मुआवजा देगा। किसान अपना मुआवजा एलएओ ऑफिस से प्राप्त कर सकते हैं।

जारी होंगे चेक: राजेंद्र गहलौत ने बताया कि उनको पता लगा है कि मुआवजे के चेकों पर साइन न होने के कारण यह मामला पेंडिंग हैं। इसलिए अब एक भी चेक पेंडिंग नहीं रहने दिया जाएगा। सभी पर जल्द साइन कर किसानों को उनका मुआवजा दिया जाएगा।

मुआवजा किसानों का हक है। हुडा प्रशासक का कहना है कि मास्टर रोड के रास्ते में आने वाली लगभग सभी बाधाओं को दूर कर दिया है।
User avatar
rajveer.singh
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 15
Joined: Sat Mar 26, 2011 12:49 pm

Re: Three new bridges proposed for connectivity to Greater Faridabad

Postby pgarg2000 » Thu May 03, 2012 10:45 am

http://in.jagran.yahoo.com/news/local/h ... 446_1.html

आगरा नहर पुल का 90 फीसदी काम पूरा

May 02, 05:38 pm


बल्लभगढ़, वरिष्ठ संवाददाता :

आगरा नहर पर सेक्टर-दो के सामने इंडस्ट्रियल मॉडल टाउन (आइएमटी) के लिए पुल बनाया जा रहा है। इसके अगले डेढ़ माह में तैयार होने की संभावना है। इसका 90 प्रतिशत निर्माण पूरा किया जा चुका है। अब दोनों साइड के उतार तथा पुल की मुंडेर बनानी बाकी हैं।

यहां पर हरियाणा स्माल इंडस्ट्रीज, इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट कारपोरेशन (एचएसआइआइडीसी) गांव चंदावली, मुजैड़ी, नवादा, मच्छगर, सोतई की 1832 एकड़ भूमि आइएमटी विकसित कर रही है। आइएमटी को बाइपास से जोड़ने के लिए आगरा नहर पर उत्तर प्रदेश लोकनिर्माण विभाग को दो पुल बनाने हैं। इन पुलों का पैसा एचएसआइआइडीसी ने उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग को दिया है। इनमें से एक पुल सेक्टर-दो के सामने बनाया गया है। इस पुल का निर्माण कार्य करने वाली उत्तर प्रदेश कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारी राम गोपाल अग्रवाल ने बताया कि नहर पर पुल का लेंटर डालने का काम निबट चुका है। पुल को चार लेन बनाया गया है अब सिर्फ दोनों साइड के उतार व किनारों पर मुंडेर बनाने काम शेष है। इस काम में करीब डेढ़ माह का समय लगेगा। पुल से आइएमटी की मुख्य सड़क को जोड़ा जाएगा। इसके बाद आइएमटी का विकास कार्य सीधे बाइपास से किया जा सकेगा।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Three new bridges proposed for connectivity to Greater Faridabad

Postby pgarg2000 » Fri Aug 31, 2012 10:39 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/ar ... 009516.cms


गुड़गांव नहर पर पुलों के निर्माण की कवायद तेज

Aug 31, 2012, 08.00AM IST

सचिन हुड्डा ॥ फरीदाबाद

ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए आगरा नहर और गुड़गांव नहर पर बनने वाले 4 पुलों को लेकर कवायद तेज हो गई हैं। गुड़गांव नहर पर पुलों के निर्माण के लिए हरियाणा सिंचाई विभाग ने हूडा से 25 करोड़ रुपये मांगे हैं। हूडा ने बजट को मंजूरी के लिए उच्च अधिकारियों के पास भेज दिया है। वहीं, आगरा नहर पर पुल बनाने के लिए अभी यूपी सिंचाई विभाग से एस्टिमेट की डिटेल आना बाकी है।
ग्रेटर फरीदाबाद और फरीदाबाद को जोड़ने के लिए आगरा और गुड़गांव नहर पर 4 पुलों का निर्माण किया जा जाना है। आगरा नहर पर यूपी सिंचाई विभाग का अधिकार है और गुड़गांव नहर पर हरियाणा सिंचाई विभाग का। इसलिए ये दोनों विभाग पुल का निर्माण करेंगे। पुल बनाने में आने वाले खर्च का भुगतान हूडा को करना है। हूडा ने पिछले दिनों पुलों का ड्रॉइंग दोनों ही विभागों का भेज दिया है। हरियाणा सिंचाई विभाग ने अपने हिस्से में बनने वाले 4 पुलों के निर्माण के लिए हूडा को 25 करोड़ रुपये का एस्टिमेट दिया है। एक पुल के निर्माण में लगभग 6 करोड़ 25 लाख रुपये खर्च किया जाना है। हूडा एसई टी. डी. चोपड़ा का कहना है कि पुलों के निर्माण के लिए हरियाणा सिंचाई विभाग ने एस्टिमेट दिया है। इसे मंजूरी के लिए उच्च अधिकारियों के पास भेजा गया है। मंजूरी मिलने के बाद पैसा सिंचाई विभाग को दे दिया जाएगा ताकि वे काम शुरू कर सकें। आगर नहर पर बनने वाले पुलों का सर्वे कर एस्टिमेट तैयार करने के लिए यूपी सिंचाई विभाग को भी 50 लाख रुपये दे दिए गए हैं।
कहां बनेंगे पुल : ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-87 की आउटर रोड को फरीदाबाद के सेक्टर-18/29 की डिवाइडिंग रोड से जोड़ने, ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-87/86 की डिवाइडिंग रोड से फरीदाबाद के सेक्टर-17/18 की डिवाइडिंग रोड को जोड़ने, ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-86/81 की डिवाइडिंग रोड से फरीदाबाद के सेक्टर-14/17 की डिवाइडिंग रोड और फरीदाबाद के सेक्टर-3/8 की डिवाइडिंग रोड से ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-74/75 की डिवाइडिंग रोड को जोड़ने के लिए 4 पुल बनाने जा रहा है। ये सभी पुल बाईपास रोड से शुरू होकर दोनों नहरों को पार करते हुए ग्रेटर फरीदाबाद के मास्टर रोड से मिलेंगे।

User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Three new bridges proposed for connectivity to Greater Faridabad

Postby rajivkhu » Sat Sep 22, 2012 12:40 pm

Any updates on Bridges..to be developed..to connect Nehar par to Main Faridabad.
User avatar
rajivkhu
Junior Member
Junior Member
 
Posts: 22
Joined: Thu Aug 18, 2011 1:58 pm

Re: Three new bridges proposed for connectivity to Greater Faridabad

Postby pgarg2000 » Thu Sep 27, 2012 8:44 pm

http://in.jagran.yahoo.com/news/local/h ... 00935.html

आगरा नहर के पुल को आइएमटी से जोड़ने की कवायद तेज

Sep 27, 04:28 pm

बताएं
Twitter Delicious Facebook वरिष्ठ संवाददाता, बल्लभगढ़ : इंडस्ट्रियल मॉडल टाउन (आइएमटी) और बाइपास को जोड़ने के लिए आगरा नहर पर पुल बनाया गया है। इस पुल की साइड़ों को तैयार करने का काम तेजी से शुरू कर दिया गया है। अगले महीने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पुल का उद्घाटन करेंगे।

आइएमटी को बाइपास से जोड़ने के लिए हरियाणा स्माल इंडस्ट्रीज इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट कारपोरेशन (एचएसआइआइडीसी) ने आगरा नहर पर दो पुल बनाने की योजना तैयार की। इस योजना के अनुसार एचएसआइआइडीसी ने सेक्टर-दो के सामने पुल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग को पांच करोड़ रुपये दे दिए। आगरा नहर पर उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग का नियंत्रण है। इसलिए नहर पर उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग ने एचएसआइआइडीसी को पुल बनाने की अनुमति नहीं दी और खुद पुल बनाने के लिए इकरार किया। उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग ने इस पुल को बनाकर पूरी तरह से तैयार कर दिया है और एचएसआइआइडीसी को सौंप दिया है। अब पुल को आइएमटी और बाइपास से जोड़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

एचएसआइआइडीसी के कार्यकारी अभियंता एसके वर्मा का कहना है कि पुल उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग ने बनाकर उन्हें सौंप दिया है। यह आइएमटी का पहला पुल है। दूसरा पुल गांव साहुपुरा के मोड़ के पास बनाया जाएगा। नवनिर्मित पुल को पश्चिम में बाइपास से तथा पूर्व में आइएमटी से जोड़ा जाएगा। इस काम को अगले महीने तक पूरा कर लिया जाएगा। पुल का उद्घाटन करने के लिए अगले महीने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आएंगे। हालांकि अभी उद्घाटन की कोई भी तिथि निर्धारित नहीं की गई है। उम्मीद है कि उसी दिन मुख्यमंत्री आइएमटी में निर्माणाधीन 400 केवी पावर सब स्टेशन का उद्घाटन
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Three new bridges proposed for connectivity to Greater Faridabad

Postby pgarg2000 » Fri Oct 05, 2012 9:45 am

http://www.amarujala.com/city/Faridabad ... 4-139.html


आगरा नहर पर प्रस्तावित पुलों का सर्वे पूरा
Story Update : Friday, October 05, 2012 12:01 AM

फरीदाबाद। ग्रेटर फरीदाबाद को शहर से जोड़ने के लिए आगरा व गुड़गांव नहर पर बनने वाले पुलों की बाधा दूर होने वाली है। यूपी सिंचाई विभाग ने नहर पर बनने वाले चारों पुलों के लिए आईआईटी रुड़की के इंजीनियरों की मदद से साइटों की निशानदेही, निरीक्षण व मिट्टी के सैंपल लेने का काम पूर कर लिया है। हुडा एसई टीडी चोपड़ा ने बताया कि पुलों की साइटों का निरीक्षण हो चुका है। जल्द ही पुलों का एस्टीमेट मिलने वाला है।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Three new bridges proposed for connectivity to Greater Faridabad

Postby pgarg2000 » Fri Oct 05, 2012 9:49 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/ar ... 671045.cms
आगरा व गुड़गांव नहर पर जल्द बनेंगे पुल

Oct 5, 2012, 06.00AM IST
एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
यूपी सिंचाई विभाग ने ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए बनाए जाने वाले पुलों के निर्माण की तैयारी तेज कर दी है। ये पुल आगरा और गुड़गांव नहर पर बनाए जाने हैं। पिछले सप्ताह यूपी सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने आईआईटी रुड़की के इंजीनियरों के साथ साइट्स का निरीक्षण किया। चारों पुलों की साइट्स से मिट्टी के सैंपल लेने के साथ ही निशानदेही का काम किया गया है। पुलों का एस्टिमेट और डिजाइन तैयार करने के साथ सर्वे करने के लिए हूडा ने पिछले दिनों यूपी सिंचाई विभाग को 50 लाख रुपये दिए थे।

हूडा एसई टी . डी . चोपड़ा का कहना है कि यूपी के अधिकारियों ने पुलों की साइटों का निरीक्षण कर लिया है। अब जल्द ही एस्टिमेट हमें मिल जाएगा। उच्च अधिकारियों से मंजूरी मिलने के बाद पुलों में आने वाली लागत का भुगतान यूपी सिंचाई विभाग को कर दिया जाएगा। बता दें कि आगरा और गुड़गांव नहर ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद के अलग करती हैं। फिलहाल इन नहरों के दोनों ओर कनेक्टिविटी का कोई बेहतर विकल्प नहीं है। ग्रेटर फरीदाबाद के डिवेलप हो जाने के बाद वहां लाखों की संख्या में लोग रहने लगेंगे। कनेक्टिविटी न होने के कारण उन लोगों की दिक्कत काफी बढ़ जाएगी।

इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए हूडा आगरा और गुड़गांव नहर पर 4 पुल बनाने की प्लानिंग कर रहा है। आगरा नहर पर पुल बनाने का काम यूपी सिंचाई विभाग और गुड़गांव नहर पर पुल बनाने का हरियाणा सिंचाई विभाग को करना है। पुलों में आने वाली लागत का भुगतान हूडा को करना है। गुड़गांव नहर पर बनने वाले पुलों के निर्माण के लिए हरियाणा सिंचाई विभाग ने हूडा से 25 करोड़ रुपये की मांग की है। वहीं , यूपी सिंचाई विभाग से एस्टिमेट आना बाकी है।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Three new bridges proposed for connectivity to Greater Faridabad

Postby Manoranjan » Fri Oct 05, 2012 10:16 am

We have been listening about these procedural formalities since a long time. This is nothing, but an attempt to keep the investors periodically in a good humour. My question is : whether these procedural formalites were adopted/followed when the BPTP bridge was constructed? I think, the BPTP bridge has been constructed by BPTP, a private company. Are these formalities not required for a private company? If so, then why the same company is not being entrusted with the task of constructing the other bridges also? Why HUDA has taken this responsibility, if another State Govt is not cooperating with it? Considering the past and the present scenerio, onething I understand that BPTP is more powerful, efficient and able than Haryana Govt/HUDA.
User avatar
Manoranjan
Official Member
Official Member
 
Posts: 32
Joined: Thu Jan 12, 2012 4:17 pm

Re: Three new bridges proposed for connectivity to Greater Faridabad

Postby yadav_ajay » Fri Oct 05, 2012 1:26 pm

Friends, Rightly said by Manoranjan.

Why there are series of news one after another..after our protest on 30th Sept.

HUDA and Local Office in FBD wants to make fool of thousands of home buyers and wants to engage peoples in these kind of news.

On Sunday (30/9/12), we raised our voice against the Builders and Govt. and within a week time series of news..

Good One..

These news are in lime light since 2010, but ground reality we all know.
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Re: Three new bridges proposed for connectivity to Greater Faridabad

Postby yadav_ajay » Mon Nov 26, 2012 4:47 pm

Friends,

I had discussion with HUDA officals, they had confirmed that work on Bridge at Sec 74-75 will start within a month time.

Engineering wing of HUDA already handed over that site to contractor and Marking of Bridge location is underway.

Bridges on other Locations will take some time, as till date UP irrigation dept didn't given estimates of budget and approval.
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Re: Three new bridges proposed for connectivity to Greater Faridabad

Postby yogesh » Mon Nov 26, 2012 6:00 pm

good news
ajay ji these bridges are very important for connectivity
but main thing is now that there is no master roads from this side of canel
u can see that dividing road of sector 74- 75 is disputed, ( compensation )there is no chance for construction of dividing road of sector 80-75 due to encroachments, sector 80 - 81 dividing road is also disputed ,sector 81 - 86 dividing road is also going to realignment and sector 86- 87 dividing road is also disputed (some part )
now we have to insist huda officials to start construction of minimum two roads of them (sector 74-75) and (sector 80-81 )
as the construction of master roads is going on a fast pace around these two sector roads and these roads will connect the whole greater faridabad
thanks
User avatar
yogesh
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 218
Joined: Wed Apr 20, 2011 5:02 pm

Re: Three new bridges proposed for connectivity to Greater Faridabad

Postby yadav_ajay » Tue Nov 27, 2012 11:39 am

Yes, These Bridges are improtant part of Gr. FBD and its future.

There are some issues on the side of Agra canal, but as told by HUDA officer they also put the same request to UP irrigation dept to construct the Road on the side (eastern side) starting from kalandi Kunj to Sec 74. So that peoples working at noida can get use that road.

How things will move, that need wait and watch.

Also, as told be him (HUDA Officer), Strom Water and Master Water Supply tender will be floated by 1st wk of Dec'12.

Lets see...

I'm following with them.
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

Re: Three new bridges proposed for connectivity to Greater Faridabad

Postby subrata » Tue Nov 27, 2012 1:55 pm

There is some road construction activity is going on along side Nehar (both side of the nehar). If you go from omaxe height to BPTP flyover , then just look down to nehar & you can see the road . Will anyone in the forum explains what is this??
User avatar
subrata
Junior Member
Junior Member
 
Posts: 3
Joined: Wed Aug 24, 2011 1:55 pm

Re: Three new bridges proposed for connectivity to Greater Faridabad

Postby mikesab » Tue Nov 27, 2012 2:02 pm

subrata wrote:There is some road construction activity is going on along side Nehar (both side of the nehar). If you go from omaxe height to BPTP flyover , then just look down to nehar & you can see the road . Will anyone in the forum explains what is this??


That is no construction activity. Normal cleaning of the sides. People say its done regularly every year.
User avatar
mikesab
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 104
Joined: Wed Mar 14, 2012 10:50 am

Re: Three new bridges proposed for connectivity to Greater Faridabad

Postby yadav_ajay » Sat Jan 12, 2013 8:31 am

Link : http://navbharattimes.indiatimes.com/gu ... 985119.cms

dated : 2013.1.12

नवंबर में तैयार हो जाएगा गुड़गांव नहर का पुल

Jan 12, 2013, फरीदाबाद
फरीदाबाद को ग्रेटर फरीदाबाद से जोड़ने के लिए गुड़गांव नहर पर बनने वाले 6 लेन पुल का काम नवंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। अधिकारियों ने अब इस पुल की डेडलाइन 22 नवंबर 2013 तय की है। पुल की साइट पर पाइलिंग की जा रही है। पुल पर 5 करोड़ 84 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

फरीदाबाद और ग्रेटर फरीदाबाद को जोड़ने के लिए आगरा और गुड़गांव नहर पर 4 पुलों का निर्माण किया जाना है। गुड़गांव नहर पर बनने वाले पुलों के लिए हरियाणा सिंचाई विभाग ने हूडा को बजट दे दिया है। इसके साथ ही एक साइट पर पुल का निर्माण काम भी शुरू कर दिया है। सिंचाई विभाग ने सेक्टर 3 और 8 की डिवाइडिंग रोड के पास बाईपास रोड की तरफ से पुल का निर्माण शुरू कर दिया है। यह पुल गे्रटर फरीदाबाद के सेक्टर 75 को जोड़ने के लिए बनाया जा रहा है। हूडा ने अभी तक पुल के लिए केवल 30 लाख रुपये जमा कराए हैं। फिर भी सिंचाई विभाग ने पुल का निर्माण कार्य शुरू किया हुआ है। हूडा एसई टी. डी. चोपड़ा का कहना है कि हम जल्द ही पूरा पैसा सिंचाई विभाग को दे देंगे। इसके साथ ही पुल के निर्माण में नहर के साथ खड़े हुए पेड़ बाधा न बनें, इसके लिए वन विभाग को भी पैसे दिए जा चुके हैं। सिंचाई विभाग के एसई संदीप तनेजा ने बताया कि पिछले साल नवंबर में पुल का काम शुरू किया गया था। पुल की डेडलाइन 22 नवंबर 2013 तय की गई है।
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

PreviousNext

Return to Greater Faridabad News & Development

 


  • Related topics
    Replies
    Views
    Last post

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 0 guests

cron