Join us on Facebook
Become a GFWA member

Site Announcements

Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd


Have you submitted a rating and reviewed your project?
Rate & Review your project now! Submit your project and review.
Read Reviews! Share your feedback!


** Enhanced EDC Stayed by High Court **

Forum email notifications...Please read !
Carpool from Greater Faridabad to Noida
Carpool from Greater Faridabad to GGN


Advertise with us

Discuss, get the latest news and developments in the Greater Faridabad region

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby dheerajjain » Tue Oct 22, 2013 7:45 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/ar ... 446176.cms

मास्टर रोड के लिए 2 किमी जमीन पर लिया कब्जा
Oct 21, 2013, 08.00AM IST
0
एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद : मास्टर रोड के कब्जे को बची 6 किलोमीटर जमीन में से 2 किलोमीटर पर हूडा ने कब्जा ले लिया है। हूडा अधिकारियों के अनुसार बची हुई जमीन पर भी जल्द ही कब्जा लेने का काम पूरा कर लिया जाएगा।
ग्रेटर फरीदाबाद में डिवेलप हो रहे 15 सेक्टरों को जोड़ने के लिए 45 किलोमीटर लंबे मास्टर रोड का निर्माण किया जा रहा है। रोड के लिए अभी तक हूडा ने पूरी जमीन पर कब्जा नहीं मिल पाया है। हूडा ने अभी तक लगभग 39 किलोमीटर लंबी जमीन पर रोड बनाने का काम शुरू किया हुआ है। हूडा ने हाल ही में 2 किलोमीटर लंबी जमीन पर अपने कब्जे को बढ़ा दिया है। अब मास्टर रोड की लगभग 41 किलोमीटर लंबी जमीन पर हूडा का कब्जा हो गया है। कब्जा ली गई जमीन पर भी रोड बनाने की प्रक्रिया हूडा द्वारा शुरू कर दी गई है। हूडा ईएक्सईएन राजीव शर्मा ने बताया कि मास्टर रोड की 2 किलोमीटर जमीन पर कब्जा ले लिया गया है। इस हिस्से में रोड बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। अब केवल 4 किलोमीटर जमीन बिना कब्जे के बची है। इस पर भी जल्द ही कब्जा ले लिया जाएगा।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby praveenleena » Tue Oct 22, 2013 11:05 am

पुल की अपरोच रोड में बिजली टावर बना रोड़ा
Oct 22, 2013, 08.00AM IST
0
एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
सेक्टर 14-17 की डिवाइडिंग रोड को ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर 81-86 की डिवाइडिंग रोड से जोड़ने वाले पुल के रास्ते में बाधाएं खड़ी हो गई हैं। फरीदाबाद में जहां अवैध निर्माण पुलों के अप्रोच रोड में बाधा बनेंगे, वहीं ग्रेटर फरीदाबाद में बिजली का बड़ा टावर अप्रोच रोड के रास्ते में समस्या खड़ी कर रहा है। हूडा ने हरियाणा बिजली प्रसारण निगम के अधिकारियों को इस टावर को दूसरी तरफ शिफ्ट करने के लिए कहा है।
गौरतलब है कि ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए आगरा और गुड़गांव नहर पर चार पुलों का निर्माण किया जा रहा है। एक पुल फरीदाबाद के सेक्टर 14-17 की डिवाइडिंग रोड से ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर 81- 86 की डिवाइडिंग रोड के पास कनेक्ट होगा। पुल को मास्टर रोड व बाईपास रोड से जोड़ने वाली अप्रोच रोड के रास्ते में बाधाएं आ रही हैं। फरीदाबाद में जहां अवैध निर्माण अप्रोच रोड के रास्ते बाधा बनेंगी। वहीं ग्रेटर फरीदाबाद में बिजली का एक बड़ा टावर बाधा बना हुआ है। हूडा अधिकारियों के अनुसार सेक्टर 81-86 के पास बनने वाले पुल की अप्रोच रोड के रास्ते में हरियाणा बिजली प्रसारण निगम का एक बड़ा टावर बाधा बना हुआ है। बिजली निगम के अधिकारियों को इस टावर को शिफ्ट करने के लिए कहा गया है।
वर्जन
बिजली निगम की ओर से बिछाई जा रही लाइन का टावर मास्टर रोड के रास्ते में आ रह है, वहीं पुल की अप्रोच रोड के काम को भी प्रभावित कर रहे हैं। हमने संबंधित विभाग के अधिकारियों को टावर शिफ्ट करने के लिए कहा है। पुल के रास्ते में आ रहे अवैध कब्जों को भी अप्रोच रोड बनाने से पहले हटा दिया जाएगा। - राजीव शर्मा, हूडा ईएक्सईएन
Last edited by praveenleena on Tue Oct 22, 2013 11:09 am, edited 1 time in total.
User avatar
praveenleena
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 152
Joined: Mon Jun 27, 2011 4:44 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby praveenleena » Tue Oct 22, 2013 11:06 am

हूडा ने रोका बिजली टॉवर का काम
Oct 22, 2013, 08.00AM IST
0
एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
मास्टर रोड के रास्ते में खड़े किए जा रहे बिजली टावर के काम को हूडा ने सोमवार को रोक दिया। हरियाणा बिजली प्रसारण निगम की ओर से यह काम किया जा रहा है। हूडा अधिकारियों के मुताबिक इस टावर के निर्माण से मास्टर रोड प्रभावित हो रहा है। इससे पहले भी एक बार हूडा टावर बनाने का काम रोक चुका है। लेकिन हरियाणा बिजली वितरण निगम ने दोबारा से टावर खड़ा करने का काम शुरू कर दिया था।
दरअसल हरियाणा बिजली प्रसारण निगम ग्रेटर फरीदाबाद के बीच में बिजली की बड़ी लाइन बिछा रह है। इसके लिए टावर बनाने का काम किया जा रहा है। सेक्टर-86 के पास लाइन के दो टावर मास्टर रोड की जमीन में आ रहे हैं, जिससे मास्टर रोड का काम प्रभावित हो रहा है। हूडा अधिकारियों के अनुसार इन टावरों के निर्माण के कारण इस साइट पर मास्टर रोड के लिए जमीन नहीं बच रही है। ऐसे में लोगों की कनेक्टिविटी के लिए काम नहीं हो सकता। टावर का निर्माण होने से कम से कम 50 करोड़ रुपये का काम प्रभावित हो रहा है। इस मुद्दे को मंथली मीटिंग में डीसी के सामने भी रखा गया था। उसके बाद तय हुआ था कि जिस टावर का निर्माण साइट पर हो चुका है, उसे हूडा मास्टर रोड की सेंटर वर्ज में ले लेगा। जबकि दूसरे टावर को हरियाणा बिजली प्रसारण निगम द्वारा शिफ्ट करना होगा। लेकिन बिजली प्रसारण निगम द्वारा फिर से टावर खड़ा करने का काम शुरू कर दिया था। हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों ने हूडा प्रशासक के साथ मीटिंग भी की और उन्होंने भी टावर को शिफ्ट करने के निर्देश बिजली अधिकारियों को दिए।
हूडा ईएक्सईएन राजीव शर्मा ने बताया कि हरियाणा बिजली वितरण निगम सेक्टर-86 के पास मास्टर रोड की जमीन पर बिजली का टावर बनाने का काम कर रहा था, जिसे सोमवार को रोक दिया गया है। उनसे कहा गया है कि टावर यहां से शिफ्ट कर लें, ताकि दोनों योजनाओं पर बिना रोकटोक के काम हो सके।
User avatar
praveenleena
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 152
Joined: Mon Jun 27, 2011 4:44 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby praveenleena » Tue Oct 29, 2013 1:33 pm

FNG : यमुना पर पुल
Oct 26, 2013, 08.00AM IST
0
विनोद शर्मा ॥ नोएडा
आप यदि नोएडा से यमुना पर सेक्टर-168 के पास प्रस्तावित यमुना पुल से मथुरा रोड (फरीदाबाद) पहुंचने का सपना देख रहे हैं तो यह सच होने वाला है। नोएडा अथॉरिटी ने इसके प्लान को फाइनल शेप देने के लिए यमुना नदी पर ब्रिज बनाने की स्कीम को सिरे चढ़ाने का ताना-बाना बुनना शुरू कर दिया है। पुल का शेप कैसा होगा और यह नोएडा से फरीदाबाद को कैसे कनेक्ट करेगा, इस संरचना को तैयार करने के लिए कंसलटेंट का सिलेक्शन 28 अक्टूबर को हो जाएगा। अथॉरिटी की मीटिंग में यह बात साफ हो गई है कि सेक्टर-168 के आगे यमुना पर पुल बन जाने के बाद हरियाणा में फरीदाबाद के लालपुर गांव के पास से होती हुई सड़क सदपुरा व फरीदपुर गांव के बीच से निकलकर सेक्टर-59 में मथुरा रोड से लिंक होगी। इसका प्रावधान फरीदाबाद के मास्टरप्लान-2031 मंे कर दिया गया है। नोएडा में यह एरिया कुल 19.09 किमी होगा, जबकि इस एफएनजी की लंबाई लगभग 56 किमी होगी। अथॉरिटी के अधिकारियों ने नोएडा साइड का प्लान व एक आधिकारिक पत्र पिछले सप्ताह ही हूडा के फरीदाबाद स्थित दफ्तर को भेज दिया है। अथॉरिटी अफसरों को उम्मीद है कि पुल बनाने से पहले के प्रोसेस में एक साल लगेगा। इसके बाद दो साल के अंदर पुल बन जाएगा। इस लिहाज से टारगेट 2017 मानकर काम किया जा रहा है।
अभी फरीदाबाद जाना नहीं है ईजी
गाजियाबाद से नोएडा होते हुए फरीदाबाद जाने के लिए अभी काफी कसरत करनी पड़ती है। पहले कालिंदी कुंज होते हुए सरिता विहार के सामने से निकलकर बदरपुर बॉर्डर जाना पड़ता है। इस सफर में मदनपुर खादर के पास काफी टाइम लगता है। यही तस्वीर बदरपुर बॉर्डर पार कर ओल्ड फरीदाबाद क्रॉस करते समय बनी हुई है। 30 सितंबर को नोएडा व फरीदाबाद के अफसरों के बीच मीटिंग हुई। इसमें पता चला कि सेक्टर 168-187ए की एफएनजी वाली सड़क को लिंक करते हुए मास्टरप्लान-2031 में शामिल किया जा चुका है, मगर अथॉरिटी के अपने मास्टरप्लान में सेक्टर 149ए-150 के बीच प्रस्तावित नए पुल का प्रावधान फरीदाबाद के प्लान में शामिल नहीं है। अथॉरिटी के चीफ प्रोजेक्ट इंजीनियर ए. के. गोयल ने बताया कि इस नए पुल को भी प्लान में शामिल करने के प्रस्ताव से जुड़ा एक आधिकारिक पत्र 16 अक्टूबर को हूडा कार्यालय में भेज दिया गया है।
8 लेन और 75 मीटर चौड़ी होगी सड़क
अथॉरिटी ने यमुना पर प्रस्तावित दोनों पुलों को लेकर 21 अक्टूबर को जो प्री बिड मीटिंग की है, उसमें यह जानकारी दी है कि यह सड़क 75 मीटर चौड़ी होगी। इसमें आठ लेन होंगी। नदी पर पुल की चौड़ाई इसी सड़क के साइज को देखकर तैयार की जाएगी। इसकी फाइनल टेक्निकल बिड 28 अक्टूबर को खुलेगी।
[ जारी है ]
एक्सप्रेस - वे व डीएससी रोड पर होंगे दो फ्लाईओवर
नोएडा अथॉरिटी यमुना पुल के साथ - साथ नोएडा फेज टू एरिया में डीएससी रोड पर नए फ्लाईओवर का प्लान कर रही है और एक्सप्रेस वे पर एफएनजी को लिंक करने वाले फ्लाईओवर को लेकर प्लानिंग स्टेज शुरू कर दी गई है। चीफ प्रोजेक्ट इंजीनियर ए . के . गोयल ने बताया कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बेहतर करने के मकसद से यह काम प्राथमिकता के आधार पर कराया जा रहा है।
User avatar
praveenleena
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 152
Joined: Mon Jun 27, 2011 4:44 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby praveenleena » Tue Nov 12, 2013 10:07 am

छोटी नहर पर बनाई जाएंगी 4 पुलिया
Nov 12, 2013, 08.00AM IST
1
एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
कई गांवों से निकल रही छोटी नहर पर सिंचाई विभाग की ओर से जल्द ही 4 पुलिया बनाई जाएंगी। इनके निर्माण के लिए विभाग ने टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी है। नहर के ऊपर से जिन जगहों पर सड़कें गुजर रही हैं, वहां इन छोटी पुलियों का निर्माण किया जाएगा। सिंचाई विभाग 4 पुलियों के निर्माण पर लगभग 6 करोड़ 29 लाख रुपये खर्च करेगा। सिंचाई विभाग के अधिकारियों के अनुसार पुलिया बनाने का काम अगले महीने के अंत तक शुरू कर दिया जाएगा।
गांव मवई से एक छोटी नहर निकलकर छांयसा गांव तक जा रही है। इस छोटी नहर पर कई जगहों पर मुख्य रास्ते गुजर रहे हैं। इन रास्तों पर अच्छे पुल न होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। नहर पार डिवेलप हो रहे मास्टर रोड के रास्ते में भी इस नहर पर पुलिया बनाए जाने की जरूरत है। सिंचाई विभाग 4 पुलिया बनाने के लिए 6 करोड़ 29 लाख 91 हजार रुपये खर्च करेगा। इनमें से एक पुलिया गांव फरीदपुर के पास बनाई जाएगी, जिस पर 87 लाख 19 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा तीन पुलिया गांव छांयसा के आस-पास के इलाकों में बनाई जाएंगी। इनमें एक पुलिया पर 2 करोड़ 84 लाख 14 हजार रुपये, दूसरी पर 1 करोड़ 3 लाख 70 हजार रुपये और तीसरी पुलिया पर 1 करोड़ 54 लाख 88 हजार रुपये खर्च किए जाने हैं। सिंचाई विभाग के ईएक्सईएन संदीप तनेजा ने बताया कि पुलिया बनाने के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस महीने टेंडर की प्रक्रिया पूरी करने के बाद अगले महीने पुलिया बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।
User avatar
praveenleena
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 152
Joined: Mon Jun 27, 2011 4:44 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby praveenleena » Tue Nov 12, 2013 10:09 am

जल्द शुरू होगा बचे हुए 2 पुलों का काम
Nov 12, 2013, 08.00AM IST
0
एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद : ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए आगरा नहर पर बनने वाले चारों पुलों का निर्माण शुरू हो गया है, लेकिन गुड़गांव नहर पर अभी तक केवल दो ही पुलों का काम शुरू हो पाया है। अधिकारी बचे हुए 2 पुलों का निर्माण में कुछ समय लगने की बात कह रहे हैं। आगरा नहर पर यूपी सिंचाई विभाग और गुड़गांव नहर पर हरियाणा सिंचाई विभाग पुलों का निर्माण कर रहा है। यूपी सिंचाई विभाग द्वारा चारों पुलों पर निर्माण कार्य एक साथ तेजी से शुरू कर दिया गया है। जबकि गुड़गांव नहर पर केवल दो ही पुलों का निर्माण कार्य शुरू हो पाया है। इनमें से एक पुल का निर्माण तो लगभग एक साल पहले शुरू हो चुका था और दूसरे पुल का काम दो महीने पहले शुरू हुआ था। बाकी बचे हुए दोनों पुलों के निर्माण कार्य शुरू होने में कुछ समय लग सकता है। सिंचाई विभाग के ईएक्सईएन संदीप तनेजा ने बताया कि सेक्टर 17 - 18 डिवाइडिंग रोड और सेक्टर 29 के सामने बनने वाले पुलों के लिए लगातार संबंधित कंपनी से संपर्क किया जा रहा है। लगभग 15 दिनों में दोनों पुलों का काम शुरू करा दिया जाएगा।
User avatar
praveenleena
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 152
Joined: Mon Jun 27, 2011 4:44 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby praveenleena » Thu Dec 05, 2013 10:37 am

फरवरी तक मास्टर रोड से हट जाएंगे बिजली के तार
Dec 5, 2013, 08.00AM IST
0
एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
हूडा ने दावा किया है कि ग्रेटर फरीदाबाद में बनाई जा रही मास्टर रोड के रास्ते से बिजली की पुरानी तारों को शिफ्ट करने का काम फरवरी तक पूरा कर लिया जाएगा। हूडा के अधिकारियों के अनुसार लाइनों को शिफ्ट करने का लगभग 45 प्रतिशत काम पूरा किया जा चुका है।
गौरतलब है कि ग्रेटर फरीदाबाद में हूडा लगभग 45 किलोमीटर लंबी मास्टर रोड बना रहा है। इसके लिए जिन गांवों की जमीन का अधिग्रहण किया गया है, उनमें जा रही बिजली की पुरानी तारें कई जगहों पर मास्टर रोड के निर्माण में बाधा बनी हुई हैं। इन तारों को शिफ्ट करने के लिए हूडा ने 4 बार टेंडर की प्रक्रिया की थी, तब जाकर तारों को शिफ्ट करने का काम शुरू हो पाया है। हूडा अधिकारियों के अनुसार तारों, ट्रांसफॉर्मर और बिजली के खंभों को शिफ्ट करने पर लगभग 59 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं। लगभग 45 प्रतिशत काम पूरा किया जा चुका है। जिन जगहों पर बिजली की तारें बिल्कुल रोड के बीच से गुजर रही हैं, वहां तारों को अंडरग्राउंड डाला जा रहा है। हूडा बिजली विंग के एसडीओ जोगेंद्र सिंह ने बताया कि 45 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है। फरवरी के अंत तक काम पूरा कर लिया जाएगा।
User avatar
praveenleena
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 152
Joined: Mon Jun 27, 2011 4:44 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby RSHYAMGARG » Thu Dec 05, 2013 7:07 pm

Despite repeated assurance by the Executive Engineer of Irrigation Department, Faridabad work of bridge on Agra Canal have not yet started by the contractor. However construction work on Agra canal are very fast and hope all the bridges will be ready within 6-7 months. If contractor of Gurgaon Canal does not start the work than Irrigation Department should cancel his allotment of tender and a fresh tender be called or work should be allotted to Agra Canal Contractor so that both work goe side by side and works are completed during the next year. For the start up work in Neharpar to full speed we should arrange a protest in December or January.
User avatar
RSHYAMGARG
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 86
Joined: Fri Mar 18, 2011 1:47 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby praveenleena » Thu Dec 26, 2013 11:07 am

जल्द तय होंगे बची हुई जमीन के रेट
नवभारत टाइम्स | Dec 25, 2013, 08.00AM IST
0
एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद
ग्रेटर फरीदाबाद में डिवेलप हो रही मास्टर रोड के लिए हूडा ने मार्च 2014 डेडलाइन तय की हुई है। ऐसे में हूडा रोड के लिए बची हुई जमीन का जल्द से जल्द अधिग्रहण करना चाहता है। इसके लिए जमीन के रेट तय करने के लिए हूडा ने डीसी को पत्र लिखा है। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही रेट तय करने के बाद जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।

नहर पार ग्रेटर फरीदाबाद में हूडा की ओर से लगभग 45 किलोमीटर लंबी मास्टर रोड का निर्माण किया जा रहा है। रोड के लिए पहले चरण में 1029 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया था। बाद में रोड की री-अलाइनमेंट के लिए करीब 35 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया था। हालांकि अब भी कई जगहों पर टुकड़ों में लगभग 4.415 एकड़ जमीन बची हुई है, जिसका अधिग्रहण किया जाना है।

जमीन अधिग्रहण के लिए सेक्शन 4 और 6 हूडा की ओर से लागू कर दिए गए हैं। गुड़गांव जोन कमिश्नर को जमीन के रेट तय करने हैं। इसके लिए हूडा ने डीसी बलराज सिंह को पत्र लिखकर जल्द से जल्द रेट तय कराने की सिफारिश की है। भूमि अर्जन अधिकारी राजेंद्र कुमार गहलोत ने बताया कि मास्टर रोड के लिए बची हुई जमीन के रेट जल्द ही तय कर लिए जाएंगे। इसके लिए उच्च अधिकारियों को लिख दिया गया है। उसके बाद सेक्शन 9 लागू कर मुआवजे की घोषणा कर दी जाएगी।
User avatar
praveenleena
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 152
Joined: Mon Jun 27, 2011 4:44 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby era_manish » Thu Dec 26, 2013 2:40 pm

thanks for good news
User avatar
era_manish
Junior Member
Junior Member
 
Posts: 8
Joined: Tue Dec 17, 2013 2:28 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby RSHYAMGARG » Thu Dec 26, 2013 9:34 pm

I some time back requested HUDA officers for removal of boundary wall of 5-6 plots back side of Ozone Park so that road leading to just behind Modern DPS Sector 86 to Sector 88 F Block is completed as early as possible. They assured me at that time the road will be completed within 2-3 months. Today I visited that road to see the progress made by HUDA. I was surprised to see that boundary wall of plots have been removed and earth work and drain was being constructed. Now any body can directly reach Tigaon road to Sector 88 Faridabad ( SRS Royal Residency and Summer Palm ) flats. I thanked him and he assured me that road will be completed by 28th February, 2014.
User avatar
RSHYAMGARG
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 86
Joined: Fri Mar 18, 2011 1:47 pm

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby webmaster » Thu Dec 26, 2013 9:41 pm

Thank you for the update.
User avatar
webmaster
Site ADMIN
Site ADMIN
 
Posts: 950
Images: 56
Joined: Fri Mar 06, 2009 5:24 pm
Location: New Delhi

Re: Greater Faridabad Master Road gets stuck in Budget shuttling

Postby dheerajjain » Thu Jan 02, 2014 7:44 am

Source: Amar Ujala dated 27-dec-13

http://www.amarujala.com/news/delhi-ncr ... und-of-up/

बजट के फेर में फंसी ग्रेटर फरीदाबाद मास्टर रोड
ब्यूरो
शुक्रवार, 27 दिसंबर 2013
अमर उजाला, फरीदाबाद
Updated @ 6:08 PM IST
Greater faridabad master road will be made on the ground of UP

यूपी की जमीन पर बनने वाले ग्रेटर फरीदाबाद की मास्टर रोड को बजट मंजूरी का इंतजार है। अलाइनमेंट सही करने के लिए हुडा की ओर से 2700 मीटर लंबी सड़क यूपी सिंचाई विभाग की जमीन पर बनानी है।

इसके लिए 31 करोड़ रुपये का बजट तैयार कर उच्चाधिकारियों के पास भेजा गया है। ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टरों को जोड़ने के लिए लगभग 45 किलोमीटर लंबे मास्टर रोड का निर्माण किया जा रहा है।

गांव बड़ौली और खेड़ी पुल के पास काफी निर्माण होने से हुडा ने लगभग 2700 मीटर जमीन पर रोड न बनाने की योजना तैयार की थी। इसमें से गांव बड़ौली के पास लगभग 500 मीटर और खेड़ी पुल के पास लगभग 2200 मीटर लंबा हिस्सा शामिल है।

इन दोनों जगहों पर रोड न बनने के कारण मास्टर रोड के अलाइनमेंट में दिक्कतें आ रही थीं। ऐसे में हुडा ने इन दोनों प्वाइंट पर यूपी की जमीन पर रोड बनाने की योजना तैयार की।

इसके लिए हुडा ने यूपी सिंचाई विभाग के अधिकारियों से मंजूरी ले ली है। यूपी के अधिकारियों ने इसे बनाने के लिए 31 करोड़ रुपये की मांग की है। हुडा अधिकारियों ने इस बजट को मंजूरी के लिए उच्चाधिकारियों के पास भेजा है।

हुडा के कार्यकारी अभियंता राजीव शर्मा ने बताया कि यूपी की जमीन पर बनने वाले मास्टर रोड के लिए 31 करोड़ रुपये का एस्टिमेट मंजूरी के लिए उच्चाधिकारियों के पास भेजा है। उम्मीद है कि जल्द ही एस्टिमेट को मंजूरी मिल जाएगी, जिसके बाद इन दोनों प्वाइंटों पर रोड बनाने का काम शुरू करा दिया जाएगा।

यूपी की जमीन में शिफ्ट होंगे बिजली के टावर

ग्रेटर फरीदाबाद के मास्टर रोड की राह में हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम (एचवीपीएन) द्वारा खड़े किए गए बिजली के टावरों को शिफ्ट करने का रास्ता साफ हो गया है। अब इन टावरों को यूपी की जमीन पर शिफ्ट किया जाएगा।

एचवीपीएन द्वारा सेक्टर-86 के पास मास्टर रोड के बीचोंबीच टावर खड़ा किया जा रहा था। ऐसे में यहां पर लगभग 50 करोड़ रुपये के विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इसके अलावा आगरा नहर पर बनने वाले पुल की अप्रोच रोड के रास्ते में भी एक जगह पर यह टावर आड़े आ रहा है।

हुडा के कार्यकारी अभियंता राजीव शर्मा ने बताया कि मास्टर रोड के रास्ते में बाधक बन रहे बिजली के टावरों को शिफ्ट करने पर सहमति बन चुकी है। एचवीपीएन जल्द ही इन टावरों को यूपी की जमीन पर शिफ्ट कर देगा।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Storm Water drain - Work very slow deadline now Sep 14

Postby dheerajjain » Thu Jan 09, 2014 7:41 pm

Work is going slow on development work in Greater Faridabad. Time has now come once again for mass street protests in Faridabad for development.

http://navbharattimes.indiatimes.com/ar ... 482028.cms

मार्च नहीं, अब सितंबर तक पूरा होगा काम
Jan 7, 2014, 08.00AM IST
0
एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
ग्रेटर फरीदाबाद में बन रही स्टॉर्म वॉटर ड्रेन का काम अभी और लंबा चलेगा। काम काफी धीमी गति से चलने के कारण मार्च 2014 की डेडलाइन को बढ़ाकर अब सितंबर 2014 कर दिया गया है। हूडा अधिकारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में काम में तेजी लाई जाएगी।
गौरतलब है कि बारिश के दिनों में शहर की सड़कों पर जलभराव की समस्या आम हो जाती है। ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टरों में इस तरह की समस्या न हो, इसके लिए हूडा ने यहां पर स्टॉर्म वॉटर ड्रेन बनाने का काम शुरू किया हुआ है। मास्टर रोड के साथ बनने वाली ड्रेन पर हूडा 144 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है। एस्टिमेट को मंजूरी मिलने के बाद अप्रैल 2013 में ड्रेन बनाने का काम शुरू किया गया था। उस समय इसकी डेडलाइन मार्च 2014 तय की गई थी, लेकिन काम की धीमी गति के कारण अब हूडा ने इसकी डेडलाइन को बढ़ाकर सितंबर 2014 कर दिया है। ड्रेन का काम पूरा न होने से कई जगहों पर मास्टर रोड का काम भी प्रभावित हो रहा है। वहीं, हूडा अधिकारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में ड्रेन बनाने के काम में तेजी लाई जाएगी।
वर्जन
कई कारणों के चलते ग्रेटर फरीदाबाद में स्टॉर्म वॉटर ड्रेन का काम काफी देरी से शुरू हो पाया है। आने वाले दिनों में हम काम में और ज्यादा तेजी लाएंगे। सितंबर महीने तक काम पूरा कर लिया जाएगा। - सतपाल दहिया, हूडा ईएक्सईएन
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Greater Faridabad-Neharpar Master Roads/Sector Roads Updates and News

Postby yadav_ajay » Mon Jan 13, 2014 10:22 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/de ... 711843.cms

Dated : 2014.1.13

ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टरों में इंटरनल डिवेलपमेंट की तैयारी

फरीदाबाद
नहर पार डिवेलप हो रहे ग्रेटर फरीदाबाद में अभी तक सेक्टरों की बाहरी डिवेलपमेंट का काम चल रहा है। अब हूडा ने सेक्टरों की अंदरूनी डिवेलपमेंट करने की प्लानिंग भी शुरू कर दी है। पहले चरण में हूडा सेक्टर-77 और 78 को डिवेलप करेगा। इसके लिए हूडा लगभग 100 करोड़ रुपये खर्च करेगा।
ग्रेटर फरीदाबाद में 15 नए सेक्टर डिवेलप किए जा रहे हैं। इनमें से हूडा ने 4 सेक्टरों की जमीन अधिग्रहण का काम पूरा कर लिया गया है। अब हूडा ने सेक्टरों की अंदरूनी डिवेलपमेंट शुरू करने की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। जिन सेक्टरों की जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और कब्जा लेने की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है, उन सेक्टरों में हूडा की ओर से अंदरूनी डिवेलपमेंट किया जाना है। हूडा ने पहले सेक्टर-77 और 78 में अंदरूनी डिवेलपमेंट करने की प्लानिंग की है। सेक्टर-77 और 78 की अंदरूनी डिवेलपमेंट पर हूडा लगभग 100 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इसमें हूडा सेक्टर की अंदरूनी सड़कें बनाई जाएंगी, जो सेक्टरों को बाहरी सड़कों से कनेक्ट करेंगी। इसके अलावा अंदरूनी सीवर लाइन, वॉटर सप्लाई लाइन और बारिश के दौरान जल भराव की समस्या से निपटने के लिए स्ट्रॉम वॉटर ड्रेन लाइन डालने का काम किया जाएगा। हूडा अधिकारियों के अनुसार सेक्टरों की अंदरूनी डिवेलपमेंट के लिए एस्टिमेट तैयार किए जा चुके हैं, जिसमें से कुछ को मंजूरी भी मिल चुकी है। जल्द ही इनके लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। हूडा ईएक्सईएन राजीव शर्मा ने बताया कि ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टरों में अंदरूनी डिवेलपमेंट शुरू करने की प्लानिंग की जा रही है। इसके लिए एस्टिमेट तैयार किए जा चुके हैं। जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू करने के बाद सेक्टरों के अंदर सड़कें, सीवर लाइन आदि बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।
User avatar
yadav_ajay
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 423
Joined: Sun Sep 05, 2010 6:53 pm

PreviousNext

Return to Greater Faridabad News & Development

 


  • Related topics
    Replies
    Views
    Last post

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 5 guests

cron