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Finally, Bypass road work started

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Finally, Bypass road work started

Postby freemind76 » Thu Jan 27, 2011 1:20 pm

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Re: Finally, Bypass road work started

Postby pgarg2000 » Thu Jan 27, 2011 1:48 pm

I read that news but am somewhat skeptical abt it. Firstly, I saw some minor work already going on Bypass road...so how come the news says "start of work"

Secondly and more importantly, Huda only cleared a part of the slums and still a major portion of the Kisan and majdoor colony needs to vacated. (Between old and badhkal)
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Re: Finally, Bypass road work started

Postby freemind76 » Fri Jan 28, 2011 9:29 pm

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Re: Finally, Bypass road work started

Postby freemind76 » Fri Jan 28, 2011 9:35 pm

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Re: Finally, Bypass road work started

Postby pgarg2000 » Sat Jan 29, 2011 12:21 am

Good news but still does not quite address the problem in Kisan 7 majdoor colony. BTW, those people have taken stay in court against demolition. HUDA will have to get that stay revoked before any further drive imho.
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Re: Finally, Bypass road work started

Postby pgarg2000 » Mon Jan 31, 2011 11:37 am

I actually visited the bypass road on saturday and saw that some contruction started on the area where Huda demolished the slums in Prem Nagar ( Near old faridabad) ...:)
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Re: Finally, Bypass road work started

Postby pgarg2000 » Tue Mar 22, 2011 2:17 pm

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Re: Finally, Bypass road work started

Postby pgarg2000 » Fri Mar 25, 2011 11:02 am

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Re: Finally, Bypass road work started

Postby nmittal » Fri Mar 25, 2011 1:32 pm

Hi
I am unsure about the exit from bypass road if coming from Delhi. I can enter the Bypass Road from Sector 37.But not sure if I can skip the Ballabhgarh Bust Stand and Flyover to come out on NH-2.

Neeraj
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Re: Finally, Bypass road work started

Postby pgarg2000 » Mon Apr 04, 2011 11:13 am

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फिर लगा बाईपास रोड के निर्माण पर अड़ंगा

Postby sendtomanish » Mon Apr 25, 2011 10:32 am

एनबीटी न्यूज।। सेक्टर 2

आगरा नहर के साथ हूडा की महत्वाकांक्षी योजना के तहत बन रहे बाईपास रोड में अब यूपी सरकार ने अड़ंगा लगा दिया है। दरअसल बन रही सड़क के कुछ हिस्से को यूपी वन विभाग के अधिकारियों ने तोड़ दिया है। यूपी के अधिकारियों के अनुसार बाईपास रोड में यूपी सिंचाई विभाग की कुछ जमीन आती है जो यूपी वन विभाग को ट्रांसफर हो चुकी है। इस पर किसी तरह के निर्माण के लिए विभाग की मंजूरी लेना जरूरी है , जबकि हूडा ने अभी तक वहां निर्माण करने की मंजूरी नहीं ली है। जिसके चलते यूपी वन विभाग ने बाईपास रोड सेक्टर -2 के पास बनी हुई सड़क को तोड़ दिया है।

फरीदाबाद में यूपी वन विभाग की जमीन पर तैनात वन रक्षक शिवकुमार त्यागी ने बताया कि आगरा नहर पर मालिकाना हक यूपी सरकार का है। इसलिए नहर के दोनो तरफ काफी सारी जमीन यूपी सिंचाई विभाग की है जिससे वन अधिनियम 1927 की धारा -29 के तहत अक्टूबर 1957 को वन विभाग को सौंप दिया गया था और तब से यह जमीन वन आरक्षित क्षेत्र में आती है। शिवकुमार ने बताया कि 22 अप्रैल को यूपी वन विभाग के डीएसओ का नोटिस आया था , जिसमंे साफ साफ लिखा हुआ है कि आगरा नहर के साथ यूपी वन विभाग की जमीन पर जितने जो भी अवैध निर्माण हो रहा है उसे तुरंत तोड़ दिया जाए। जिसके तहत कार्रवाई करते हुए रविवार को सेक्टर -2 के पास यूपी वन विभाग की जमीन पर बनी हुई सड़क को खुदवा दिया है।

बाईपास पर दो जगह दब रही जमीन

शिवकुमार त्यागी ने बताया कि आगरा नहर के साथ बाईपास रोड पर दो जगह हमारी जमीन दबी हुई है जिसके लिए हमनें कई बार हूडा अधिकारियों को सूचित किया है लेकिन उन्होंने अभी तक परमीशन नहीं ली है। उन्होंने बताया कि बाईपास रोड पर चंदावली पुल के पास 0.993 एकड़ और सेक्टर -2 तिगांव रोड के पास ढाई एकड़ जमीन पर बाईपास रोड का निर्माण हो रहा है। अब जल्द ही अगर हूडा विभाग ने यूपी सरकार से मंजूरी नहीं ली तो चंदावली के पास भी सड़क को तोड़ दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अगर सोमवार दोपहर तक हूडा मंजूरी लेने के लिए फाइल जमा नहीं कराता है तो वन विभाग हूडा के खिलाफ सीईसी ( सेंटर एनवायरमेंट कमिटी ) में शिकायत कर सकता है।

पहले भी हुई है कार्रवाई

शिवकुमार त्यागी के अनुसार 1994 में डीटीपी ने बाईपास रोड को बनाने की योजना तैयार की थी। तभी से हम हूडा विभाग के अधिकारियों को बताते आए हैं कि हम अपनी जमीन पर अवैध निर्माण नहीं होने देंगे अगर यहां पर सड़क बनानी है तो इसके लिए यूपी सरकार से परमीशन लेना बहुत जरूरी है। बाईपास का प्रस्ताव पास हुए 17 साल होने को हैं , लेकिन अभी तक हूडा ने यूपी की जमीन पर सड़क बनाने की मंजूरी नहीं ली है। इसके चलते कई बार यहां कार्रवाई हो चुकी है। जुलाई 2004 में हूडा ने यहां सड़क बनाई थी जिसे हमने तोड़ दिया था। उसके बाद दोनों तरफ से एफआईआर हुई। हमारा पक्ष मजबूत है इसलिए हूडा को पीछे हटना पड़ा। इसके अलावा भी कई बार कार्रवाई की गई है।


http://navbharattimes.indiatimes.com/ar ... 073184.cms
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Re: फिर लगा बाईपास रोड के निर्माण पर अड़ंगा

Postby dheerajjain » Mon Apr 25, 2011 12:35 pm

We will include this issue also in our meeting with HUDA Administrator
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Re: Finally, Bypass road work started

Postby sendtomanish » Mon Apr 25, 2011 12:51 pm

We can also include DTCP public Notice in TOI and GFWA reply for same.
Also,we need to draft suggestions for builders related issues as asked by DC to Rahul/Chabrajee.
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Re: Finally, Bypass road work started

Postby pgarg2000 » Fri Apr 29, 2011 9:17 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/de ... 109246.cms

एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद

बाईपास रोड पर यूपी वन विभाग की जमीन का मामला सोमवार तक टल गया है। यूपी वन विभाग ने चेतावनी के तौर पर फिर हूडा प्रशासक और डीसी को लिखित शिकायत दी है। इस पर हूडा ने मामले की जांच के लिए सोमवार तक का समय मांगा है। हूडा अधिकारियों का कहना है कि मुख्य प्रशासक चंडीगढ़ में इस मुद्दे को रखेंगे। उसके बाद इस पर कोई फैसला होगा।

क्या है मामला

पिछले दिनों यूपी वन विभाग ने अपनी जमीन पर बने बाईपास रोड को तोड़ दिया था। हूडा ने इसकी शिकायत पुलिस को कर दी थी। उसके बाद हूडा और यूपी वन विभाग के अधिकारियों को थाने बुलाया गया। वहां यूपी वन विभाग के अफसरों का कहना था कि बाईपास रोड के कुछ हिस्से में यूपी वन विभाग की जमीन दबी हुई है , जिस पर हूडा ने बिना परमीशन के रोड का निर्माण कर लिया है। उधर हूडा प्रशासन का कहना है कि इस जमीन को वह यूपी वन विभाग से खरीद चुका है , इसलिए इस पर उसका हक है।

सहमति से टला मामला

अब तक हूडा अधिकारी कह रहे थे कि जिसने उनकी सड़क तोड़ी है , उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे। उधर , यूपी वन विभाग के अफसरों का कहना था कि वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर वे सेंटर एम्पावरमेंट कमिटी जाएंगे। बहरहाल , अब दोनों विभागों की सहमति से मामला सोमवार तक टल गया है।
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Re: Finally, Bypass road work started

Postby pgarg2000 » Thu May 12, 2011 8:38 pm

http://in.jagran.yahoo.com/news/local/h ... 413_1.html

करोड़ों खर्च के बाद बाईपास की सुविधा नहीं

May 12, 07:02 pm

बाईपास रोड को छह लेन बनाने के लिए हुडा ने 122 करोड़ रुपये खर्च तो कर दिए लेकिन लोग इस सड़क का पूरी तरह फायदा नहीं उठा पा रहे हैं। सेक्टर 37 से सेक्टर 59 तक बनी इस 28 किलोमीटर लंबी सड़क के कई भागों में अतिक्रमण है। अतिक्रमण से लोगों का सड़क से निकलना दूभर हो गया है। सड़क पर दोबारा झुग्गियों ने डेरा डालना शुरू कर दिया है। इन सब के बावजूद हुडा अधिकारी अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

सड़क पर ट्रक, रास्ता हुआ वन-वे

सेक्टर नौ बाइपास रोड स्थित सीएनजी पेट्रोल पंप के सामने दिन रात ट्रक सड़क की एक लेन को घेरकर खड़े रहते हैं। इस कारण लोग इस लेन का इस्तेमाल नहीं कर पाते। फिलहाल यहां स्ट्रीट लाइटें भी नहीं लगाई गई हैं। इससे रात में अंधेरा होने के कारण लोगों को सड़क बंद होने के बारे में पता नहीं चलता। इससे हादसे होते रहते हैं। इसके अलावा सेक्टर आठ बाईपास रोड पर लकड़ी का काम व दरवाजे बनाने वाले दुकानदारों ने आधे से ज्यादा सड़क घेर ली है। इससे भी वाहन चालकों को दिक्कत होती है। हुडा के संपदा अधिकारी कहते हैं कि ट्रकों के खिलाफ कार्रवाई करना उनका काम नहीं है। यह काम परिवहन विभाग का है।

झुग्गियों की बसावट फिर हुई शुरू

बाईपास रोड पर झुग्गियों ने फिर से डेरा डालना शुरू कर दिया है। सेक्टर नौ व आठ बाईपास रोड के दोनों ओर अवैध झुग्गियां डल गई हैं। बढ़ौली पुल से लेकर बल्लभगढ़ तक सिंचाई विभाग की जमीन पर कई झुग्गियां बस गई हैं। बीपीटीपी पुल के साथ भी दर्जनों झुग्गियों ने अपने पैर पसारने लिए हैं।

क्या है बाईपास रोड की मौजूदा स्थिति

हुडा अधिकारियों का दावा है कि बाईपास रोड का 90 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। फिलहाल अदालत से स्थगन के कारण तीन जगहों पर सड़क निर्माण का काम शुरू नहीं किया जा सका है। एतमादपुर के पास करीब 800 मीटर, जाजरू के पास 200 मीटर और प्रेम नगर व किसान मजदूर कालोनी के करीब एक किलोमीटर
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