Join us on Facebook
Become a GFWA member

Site Announcements

Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd


Have you submitted a rating and reviewed your project?
Rate & Review your project now! Submit your project and review.
Read Reviews! Share your feedback!


** Enhanced EDC Stayed by High Court **

Forum email notifications...Please read !
Carpool from Greater Faridabad to Noida
Carpool from Greater Faridabad to GGN


Advertise with us

Discuss, get the latest news and developments in the Greater Faridabad region

Work Starts on providing Water Supply in Greater Faridabad

Postby pgarg2000 » Fri Oct 19, 2012 9:53 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/ar ... 869747.cms

6 नए रेनीवेल लगाने के लिए मिली मंजूरी

एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
ग्रेटर फरीदाबाद में पानी की दिक्कत न हो इसके लिए सरकार ने हूडा को 6 नए रेनीवेल लगाने की मंजूरी दे दी है। अब जल्द ही रेनीवेल लगाने के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर काम शुरू कर दिया जाएगा।
ग्रेटर फरीदाबाद में लगभग 7500 एकड़ पर डिवेलपमेंट हो रहा है। यहां पर हूडा द्वारा 15 सेक्टर डिवेलप किए जा रहे हैं और लगभग एक दर्जन बिल्डरों द्वारा अपने हाउसिंग प्रोजेक्ट बनाए जा रहे हैं। हूडा अधिकारियों के अनुसार गे्रेटर फरीदाबाद में लगभग 50 हजार फ्लैट व प्लॉट डिवेलप हो रहे हैं। ग्रेटर फरीदाबाद में इस तरह की दिक्कत न हो इसके लिए हूडा ने यमुना नदी पर नए रेनीवेल लगाने की प्लानिंग तैयार की है। सरकार ने 6 रेनीवेल लगाने की मंजूरी दे दी है। इन पर हूडा लगभग 260 करोड़ रुपये खर्च करेगा। इन रैनीवेलों से ग्रेटर फरीदाबाद में रोजाना 40 मिलियन गैलन पानी सप्लाई किया जा सकेगा। हूडा एसई टी. डी. चोपड़ा का कहना है कि ग्रेटर फरीदाबाद में 6 नए रेनीवेल लगाने के लिए सरकार से मंजूरी मिल गई है। जब जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Work Starts on providing Water Supply in Greater Faridabad

Postby dheerajjain » Sat Oct 20, 2012 6:03 pm

Going by these 2 news items, it is a great development ! Hope these tenders soon gets approved and Greater Faridabad begins to move towards a model sub-city in Faridabad :)

http://navbharattimes.indiatimes.com/Wa ... 881945.cms

वॉटर सप्लाई पाइपलाइन के लिए बजट पास

Oct 20, 2012, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टरों में पानी की सप्लाई के लिए बिछाई जाने वाली पाइपलाइन के बजट को सरकार ने मंजूरी दे दी है। इस पर हूडा 47 करोड़ 85 लाख रुपये खर्च करेगा। जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
ग्रेटर फरीदाबाद में हूडा 15 सेक्टर डिवेलप कर रहा है और इनमें 52 किलोमीटर लंबी सड़कें बनाई जानी हैं। किसानों के विवाद के चलते हूडा अभी तक सिर्फ 31 किलोमीटर जमीन पर ही कब्जा कर सका है। फिलहाल इसी इलाके में सीवर, सड़क और वॉटर सप्लाई के लिए पाइपलाइन बिछाने का काम किया जा रहा है। ग्रेटर फरीदाबाद में पानी की बेहतर सप्लाई के लिए 6 नए रेनीवेल यमुना किनारे बनाए जाने हैं। इसे सरकार की मंजूरी मिल चुकी है। मंजूरी से संबंधित कागजात हूडा अधिकारियों के पास पहुंच गए हैं।
हूडा एसई टी.डी.चोपड़ा ने बताया कि वॉटर सप्लाई का काम शुरू करने के लिए सरकार व उच्च अधिकारियों ने बजट को मंजूरी दे दी है। अब जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर वॉटर सप्लाई के पाइपलाइन बिछाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Work Starts on providing Water Supply in Greater Faridabad

Postby dheerajjain » Mon Apr 22, 2013 10:40 pm

http://www.jagran.com/haryana/faridabad-10321893.html


97 करोड़ रुपये से बुझेगी ग्रेटर फरीदाबाद की प्यास
Updated on: Mon, 22 Apr 2013 12:22 AM (IST)

जागरण संवाद केंद्र, फरीदाबाद : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) ने तेजी से आबाद हो रहे ग्रेटर फरीदाबाद में बेहतर जलापूर्ति के लिए कवायद शुरू कर दी है। 97 करोड़ रुपये की लागत से यहां के लोगों की प्यास बुझाई जाएगी। इसके लिए हुडा ने छह नए रैनीवेल लगाने का टेंडर अलाट कर दिया है।

हुडा ने ग्रेटर फरीदाबाद में सेक्टर-75 से 89 तक 15 नए सेक्टर बसाए हैं, साथ ही ग्रुप हाउसिंग सोसायटी भी तैयार हो रही हैं। ग्रेटर फरीदाबाद में मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की जिम्मेवारी हुडा की है। इसके चलते ग्रेटर फरीदाबाद में विकास की योजनाओं के क्रियान्वयन की प्रक्रिया तेज हो गई है। क्षेत्र में जलापूर्ति के लिए छह रेनीवेल लगाने की योजना तैयार की गई है। रेनीवेल कुएं लगवाने का टेंडर मैसर्स केदारनाथ खंडेलवाल के नाम छोड़ा जा चुका है। टेंडर 97 करोड़ रुपये के जारी किए गए हैं। यमुना नदी से सटे गांव ददसिया व मंझावली के बीच कुएं लगाए जाएंगे। एक कुएं की क्षमता दो मिलियन गैलन पानी हर रोज आपूर्ति करने की है, जबकि इन छह कुओं से हर रोज 15 मिलियन गैलन पानी की आपूर्ति की जाएगी।

हुडा प्रशासक एनके सोलंकी का कहना है कि रेनीवेल के लिए जमीन तलाश की जा रही है और लोगों को स्वच्छ व बेहतर जलापूर्ति की जाएगी।

हर रोज 20 मिलियन गैलन पानी की आपूर्ति

हालांकि हुडा ने रैनीवेल प्रोजेक्ट के तहत गांव ददसिया में ट्यूबवेल व रैनीवेल लगाए हुए हैं। चार रेनीवेल और 32 ट्यूबवेलों से 20 मिलियन गैलन पानी की हर रोज आपूर्ति की जा रही है। यह पानी फिलहाल नगर निगम व हुडा क्षेत्र में सप्लाई किया जा रहा है।

भूमिगत जलस्तर बनाए रखने की भी है योजना

भूमि का जलस्तर बरकरार रहे इसके लिए हुडा की योजना है कि वर्षा जल का संचयन किया जाए। बारिश का पानी नालियों व सीवर में बह कर बेकार न चला जाए। उसे बचाने के लिए पार्को में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनाया जाएंगे। इसके साथ ही जिन स्थानों पर ट्यूबवेल लगाए जाएं वहां भी वाटर हार्वेस्टिंग की भी व्यवस्था की जाएगी।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Work Starts on providing Water Supply in Greater Faridabad

Postby dheerajjain » Sun Jun 09, 2013 8:16 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/fa ... 416152.cms

2 माह बाद भी शुरू नहीं हुआ काम

Jun 4, 2013, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
सूरजकुंड रोड को चौड़ा करने और ग्रेटर फरीदाबाद में स्टॉर्म वॉटर ड्रेन व वॉटर सप्लाई लाइन बिछाने के लिए 2 महीने पहले कंपनी का चयन कर लिया गया था। संबंधित कंपनी को काम भी अलॉट कर दिया गया था, लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है। काम को करने के लिए हूडा ने एक साल की समय सीमा तय की हुई है। सूरजकुंड रोड का निर्माण कार्य शुरू न होने से लोगों को पुराने रोड से ही सफर करना पड़ रहा है। वहीं, ग्रेटर फरीदाबाद में वॉटर सप्लाई और स्ट्रॉम वॉटर ड्रेन का काम शुरू न होने के चलते मास्टर रोड का काम भी प्रभावित हो रहा है।
हूडा ने गुड़गांव मोड़ से अनखीर चौक तक और अनखीर चौक से सूरजकुंड गोलचक्कर तक रोड को चौड़ा करने की प्लानिंग की है। रोड को चौड़ा पर पहले चरण में 58 करोड़ 20 लाख रुपये खर्च होने हैं। इस रोड के बन जाने से सूरजकुंड रोड से रोजाना दिल्ली की तरफ आने-जाने वाले और अनीखर रोड से होते हुए गुड़गांव आने-जाने वाले हजारों लोगों को सहूलियत होगी। इसके साथ ही हूडा ग्रेटर फरीदाबाद को जलभराव की समस्या से बचाने के लिए स्टॉर्म वॉटर ड्रेन और सेक्टरों में पानी की सप्लाई के लिए वॉटर सप्लाई लाइन बिछाई जानी है। इन दोनों कामों पर हूडा 153 करोड़ 50 लाख रुपये खर्च कर रहा है। तीनों कामों को पूरा करने के लिए हूडा ने 18 मार्च को 211 करोड़ 40 लाख रुपये के टेंडर जारी किए थे। एक सप्ताह बाद ही कंपनी को काम अलॉट भी कर दिया गया था। करीब दो महीने बीत जाने के बाद भी किसी भी प्रोजेक्ट पर काम शुरू नहीं हो पाया है। इससे प्रोजेक्ट को पूरा होने में देरी हो सकती है। इस विषय में हूडा ईएक्सईएन भूपेंद्र सिंह का कहना है कि काम शुरू करने के लिए कंपनी से बातचीत की गई है। कंपनी की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी कामों को तय किए गए समय के अंदर ही पूरा कर लिया जाएगा।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Work Starts on providing Water Supply in Greater Faridabad

Postby dheerajjain » Wed Jun 12, 2013 6:40 am

http://www.jagran.com/haryana/faridabad-10469307.html

हुडा ने रेनीवेल के लिए तलाशी जगह
Updated on: Tue, 11 Jun 2013 06:48 PM (IST)
जागरण संवाद केंद्र, फरीदाबाद :

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) ने ग्रेटर फरीदाबाद में रेनीवेल कुएं लगाने के लिए गांव कबूलपुर खादर के पास जगह चिन्हित कर ली है। जबकि चार और रेनीवेल लगाने के लिए जगह तलाश की जा रही है। ग्रेटर फरीदाबाद में बेहतर व स्वच्छ जलापूर्ति के लिए 97 करोड़ रुपये का बजट तैयार किया गया है।

हुडा ने ग्रेटर फरीदाबाद में सेक्टर-75 से 89 तक 15 नए सेक्टर बसाए हैं, साथ ही ग्रुप हाउसिंग सोसायटी भी तैयार हो रही हैं। ग्रेटर फरीदाबाद में मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की जिम्मेवारी हुडा की है। इसके चलते ग्रेटर फरीदाबाद में विकास की योजनाओं के क्रियान्वयन की प्रक्रिया तेज हो गई है। यहां के लोगों की प्यास बुझाने के लिए हुडा द्वारा छह रेनीवेल कुएं लगाने की योजना तैयार की गई थी। रेनीवेल कुएं लगवाने का टेंडर मैसर्स केदारनाथ खंडेलवाल के नाम छोड़ा जा चुका है। टेंडर 97 करोड़ रुपये के जारी किए गए हैं। योजना के मुताबिक यमुना नदी से सटे गांव ददसिया व मंझावली के बीच कुएं लगाए जाएंगे। हुडा ने फिलहाल गांव कबूलपुर खादर के पास दो रेनीवेल कुएं लगाने के लिए जगह तलाश कर ली है और बाकी रेनीवेल के लिए जगह तलाशने का काम जारी है।

हुडा के एसइ एलके आहुजा, कार्यकारी अभियंता सतपाल सिंह दहिया व अन्य अधिकारी कबूलपुर खादर का निरीक्षण भी कर चुके हैं।

हुडा के कार्यकारी अभियंता सतपाल सिंह दहिया ने बताया कि एक रेनीवेल कुएं की क्षमता दो मिलियन गैलन पानी हर रोज आपूर्ति करने की है, जबकि इन छह कुओं से हर रोज 15 मिलियन गैलन पानी की आपूर्ति की जाएगी।

बाक्स:

हुडा ने रेनीवेल प्रोजेक्ट के तहत गांव ददसिया में टयूबवेल व रेनीवेल लगाए हुए हैं। चार रेनीवेल और 32 टयूबवेलों से 20 मिलियन गैलन पानी की हर रोज आपूर्ति की जा रही है। यह पानी फिलहाल नगर निगम व हुडा क्षेत्र में सप्लाई किया जा रहा है।



User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Work Starts on providing Water Supply in Greater Faridabad

Postby dheerajjain » Thu Jul 25, 2013 9:33 am

Source: Navbharat TImes, JUly 24, 13
http://navbharattimes.indiatimes.com/de ... 280090.cms

ग्रेटर फरीदाबाद में जल्द लगेंगे ट्यूबवेल
Jul 24, 2013, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद : ग्रेटर फरीदाबाद में सेक्टरों के बीच में पानी के ट्यूबवेल लगाने की तैयारियां हूडा ने शुरू कर दी है। पहले चरण में हूडा ग्रेटर फरीदाबाद में 10 ट्यूबवेल लगाने जा रहा है। इन 10 ट्यूबवेलों को लगाने का काम अगले 4 महीने में पूरा करने की बात हूडा अधिकारियों ने कही है।
पहले चरण में हूडा मास्टर रोड के साथ 10 ट्यूबवेल लगाएगा। ये ट्यूबवेल 75 मीटर चौड़े मास्टर रोड की ग्रीन बेल्ट में लगाए जाने हैंं। इसके लिए हूडा ने टेंडर की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। ट्यूबवेल लग जाने के बाद इसके ऊपर पंप चैंबर आदि बनाने का काम किया जाएगा। हूडा ईएक्सईएन सतपाल दहिया ने बताया कि ग्रेटर फरीदाबाद में वॉटर सप्लाई के लिए ट्यूबवेल लगाने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। हम अगले महीने से 75 मीटर चौड़ी मास्टर रोड की ग्रीन बेल्ट में 10 ट्यूबवेल लगाने का काम शुरू कर देंगे। काम को चार महीने में पूरा कर लिया जाएगा।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Work Starts on providing Water Supply in Greater Faridabad

Postby dheerajjain » Sat Jul 19, 2014 9:05 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/st ... 559366.cms

ग्रेटर फरीदाबाद : रैनीवेल की साइट्स का हुआ निरीक्षण
Jul 18, 2014, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद
नहर पार डिवेलप हो रहे ग्रेटर फरीदाबाद में पानी की बेहतर सप्लाई के लिए हूडा छह नए रैनीवेल लगा रहा है। चार गांवों की साइटों पर लगाए जा रहे इन रैनीवेलों के काम का नीरिक्षण करने के लिए गुरुवार को हूडा अधिकारियों ने इन गांवों का दौरा किया। इस दौरान रैनीवेलों का निर्माण कर रही कंपनी के अधिकारियों को जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए गए है।
नहर पार लगभग 7500 एकड़ जमीन पर ग्रेटर फरीदाबाद डिवेलप हो रहा है। यहां पर हूडा और प्राइवेट बिल्डरों की तरफ से लगभग 50 हजार फ्लैट और प्लॉट डिवेलप किए जाने हैं। यहां रहने वाले लोगों को पानी की बेहतर सप्लाई मिल सके, इसके लिए हूडा वॉटर सप्लाई स्कीमों पर लगभग 198 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है। वॉटर सप्लाई के लिए ग्रेटर फरीदाबाद में छह रैनीवेल लगाए जा रहे हैं। यमुना किनारे के चार गांवों में इन रैनीवेलों को लगाया जा रहा है। रैनीवेल लगाने पर हूडा लगभग 57 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है। इन रैनीवेलों से रोजाना लगभग 45 मिलियन गैलन पानी ग्रेटर फरीदाबाद के नए सेक्टरों को सप्लाई किया जाया करेगा। ये चार रैनीवेल यमुना किनारे के गांव मंझावली, कबूलपुर, चिरसी और सेहतपुर में बनाए जा रहे हैं। यहां से पाइप लाइनों के माध्यम से ग्रेटर फरीदाबाद तक पानी लाया जाएगा। गुरुवार को हूडा अधिकारियों ने रैनीवेल की साइटों का नीरिक्षण किया और वहां चल रहे काम की समीक्षा की। हूडा अधिकारियों ने रैनीवेल लगाने का काम कर रही कंपनी के अधिकारियों को रैनीवेल बनाने के काम में तेजी लाने के निर्देश देते हुए दिसंबर महीने तक काम पूरा करने के लिए कहा।
वर्जन
रैनीवेल की साइटों का दौरा किया जा चुका है। इस दौरान कंपनी के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए गए। इस साल दिसंबर महीने तक रैनीवेल का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। - राजीव शर्मा, ईएक्सईएन, हूडा

User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Work Starts on providing Water Supply in Greater Faridabad

Postby dheerajjain » Tue Sep 09, 2014 8:35 am

Navbharat Times, September 9, 14
http://navbharattimes.indiatimes.com/st ... 044462.cms

पाइप लाइन बिछाने का काम जल्द
Sep 9, 2014, 08.00AM IST

एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद : ग्रेटर फरीदाबाद में हो रहे डिवेलपमेंट वर्क को हूडा जल्द से जल्द पूरा करना चाहता है, ताकि यहां पर जिन सेक्टरों की जमीन का अधिग्रहण किया जा चुका है, वहां पर प्लॉट अलॉटमेंट का काम शुरू हो सके। इसी क्रम में हूडा ने यहां पर वॉटर सप्लाई का काम जल्द से जल्द पूरा करने की तैयारियां कर ली हैं। हूडा ने ग्रेटर फरीदाबाद के लिए यमुना किनारे बनने वाले रैनीवेलों से सेक्टरों तक पानी पहुंचाने के लिए पाइप लाइन बिछाने के लिए संबंधित कंपनी को काम अलॉट कर दिया है। उम्मीद है कि हूडा इसी सप्ताह अंत तक बूस्टर स्टेशन बनाने और पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू कर देगा। ग्रेटर फरीदाबाद में वॉटर सप्लाई के लिए हूडा यमुना किनारे के 6 नए रैनीवेल बना रहा है। इस काम पर लगभग 48 करोड़ रुपये खर्च होने हैं। हूडा ने पिछले दिनों इस काम को करने के लिए टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी कर ली है और कंपनी को काम भी अलॉट कर दिया गया है। अगले साल जून महीने तक काम पूरा कर लिया जाएगा। इन पाइप लाइनों के माध्यम से ग्रेटर फरीदाबाद में रोजाना लगभग 12 मिलियन गैलन पानी सप्लाई किया जाएगा। हूडा ईएक्सईएन राजीव शर्मा का कहना है कि बूस्टर स्टेशन बनाने व पाइप लाइन बिछाने के लिए काम अलॉट कर दिया गया है। इस सप्ताह में हम काम शुरू कर देंगे।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Work Starts on providing Water Supply in Greater Faridabad

Postby dheerajjain » Tue Aug 11, 2015 9:59 am

User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi


Return to Greater Faridabad News & Development

 


  • Related topics
    Replies
    Views
    Last post

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 0 guests