Join us on Facebook
Become a GFWA member

Site Announcements

Invitation to RPS SAVANA Allottees to join Case in NCDRC against RPS Infrastructures Ltd


Have you submitted a rating and reviewed your project?
Rate & Review your project now! Submit your project and review.
Read Reviews! Share your feedback!


** Enhanced EDC Stayed by High Court **

Forum email notifications...Please read !
Carpool from Greater Faridabad to Noida
Carpool from Greater Faridabad to GGN


Advertise with us

Discuss, get the latest news and developments in the Greater Faridabad region

Land reserved for commercial zone in Greater Faridabad

Postby dheerajjain » Thu Jul 28, 2011 8:28 am

Planning for Greater Faridabad is taking pace. But, when this plan will get converted into action, no one in Govt. knows.

Navbharat Times, Faridabad, 28 Jul 11 reports:

http://navbharattimes.indiatimes.com/de ... 385865.cms

कमर्शल जोन के लिए रिजर्व की जमीन

ग्रेटर फरीदाबाद।। नहर पार ग्रेटर फरीदाबाद में नए डिवेलप किए जाने वाले कमर्शल सेक्टर -79 के साथ अन्य सेक्टर -78, 81, 82 और 83 की काफी जमीन को भी कमर्शल जोन के रूप में डिवेलप किया जाएगा। इसके लिए जॉइंट इंस्पेक्शन कमिटि जल्द ही सर्वे करेगी और जमीन एक्वायर करने की प्लानिंग तैयार की जा सकेगी।

नहर पार ग्रेटर फरीदाबाद में सेक्टर -79 को कमर्शल हब के रूप में डिवेलप किया जा रहा है। फरीदाबाद के सेक्टर -12 की तरह यह ग्रेटर फरीदाबाद का कमर्शल सेक्टर होगा। जहां पर मॉल्स , फाइव स्टार होटल , शॉपिंग सेंटर आदि की साइटों को डिवेलप किया जाना है। इस सेक्टर में 344 एकड़ जमीन एक्वायर की जानी है।

इसके लिए प्रपोजल तैयार कर लिया है। जल्द ही जॉइंट इंस्पेक्शन कमिटि इस सेक्टर का सर्वे करेगी और इसको एक्वायर करने का प्रपोजल तैयार किया जाएगा। इस सेक्टर के साथ सेक्टर -78 में 36.5 एकड़ , सेक्टर -84 में 21 एकड़ , सेक्टर -82 में 42 एकड़ और सेक्टर -83 में 31 एकड़ जमीन को कमर्शल यूज के लिए रिजर्व रखा गया है। यानी ग्रेटर फरीदाबाद में कुल 475 एकड़ जमीन को कमर्शल हब के रूप में डिवेलप किया जाना है। इस जमीन को एक्वायर करने के लिए पहले जॉइंट इंस्पेक्शन कमिटि इसका सर्वे कर मंजूरी देगी। उसके बाद इसका प्रपोजल तैयार कर उच्च अधिकारियों के पास भेज दिया जाएगा। डीटीपी संजीव मान का कहना है कि अभी जमीन अधिग्रहण नहीं की जा रही। केवल इन सेक्टरों को कमर्शल सेक्टरों के रूप में डिवेलप करने के लिए मंजूरी ली जा रही है। फिलहाल यहां 475 एकड़ जमीन को कमर्शल यूज में लाने के लिए इसका सर्वे किया जाएगा। उसके बाद इसका प्रपोजल तैयार कर उच्च अधिकारियों के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।
User avatar
dheerajjain
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 2010
Images: 0
Joined: Mon Mar 15, 2010 4:55 pm
Location: Delhi

Re: Land reserved for commercial zone in Greater Faridabad

Postby pgarg2000 » Fri Jul 29, 2011 7:46 am

http://navbharattimes.indiatimes.com/ar ... 400040.cms

ग्रेटर फरीदाबाद में नहीं लगेंगे कूड़े के ढेर
29 Jul 2011, 0400 hrs IST

ग्रेटर फरीदाबाद के हर सेक्टर में सॉलिड वेस्ट कलेक्शन सेंटर बनाए जाएंगे। डिस्ट्रिक्ट टाउन एंड कंट्री प्लानिंग (डीटीपी) डिपार्टमेंट ने इसके लिए हर सेक्टर में 1 एकड़ जमीन को सॉलिड गारबेज डंपिंग साइट के लिए रिजर्व रखा है।

डीटीपी संजीव मान ने बताया कि शहर में जगह-जगह जो भी गारबेज डंपिंग साइट बनी हुई हैं वो काफी छोटी हैं जिससे यहां से कूड़ा समय पर नहीं उठ पाता और जगह-जगह कूड़ा इकट्ठा होने लगता है। ग्रेटर फरीदाबाद में डिवेलप होने वाले सेक्टरों में इस तरह की दिक्कत न आए इसके लिए हमने पूरी तैयारियां की हुई हंै। उन्होंने बताया कि सॉलिड वेस्ट कनेक्शन सेंटर के लिए रिजर्व रखी गई साइट्स पर आसानी से कूड़ा इकट्ठा किया जा सकेगा। 1 एकड़ में बनने वाले इस कलेक्शन प्वाइंट में बड़ी गाडि़यां भी आसानी से जा सकेंगी और कूड़ा उठाकर शहर से बाहर भेजा जा सकेगा। मान ने बताया कि इन साइटों को दिल्ली की तर्ज पर पक्का कर ऊपर चारों तरफ से बंद भी किया जा सकेगा, जिससे सेक्टर में जगह-जगह गंदगी नहीं फैलेगी। बता दें कि ग्रेटर फरीदाबाद में हूडा लगभग 5000 एकड़ जमीन पर सेक्टर-75 से 89 तक 15 सेक्टर डिवेलप कर रहा है।
User avatar
pgarg2000
Senior Member
Senior Member
 
Posts: 362
Joined: Fri Dec 10, 2010 10:52 am

Re: Land reserved for commercial zone in Greater Faridabad

Postby harvinder1980 » Fri Jul 29, 2011 12:37 pm

This sounds good.

But its really hard to belive that it can ever happen considering the current status and progress of the development in these sectors.

Thanks
-Harvinder
User avatar
harvinder1980
GFWA Member
GFWA Member
 
Posts: 43
Joined: Tue Feb 01, 2011 7:01 pm


Return to Greater Faridabad News & Development

 


  • Related topics
    Replies
    Views
    Last post

Who is online

Users browsing this forum: No registered users and 5 guests

cron